Vivo X200 Pro Mini: डाईमेंसिटी 9400 ओक्टा कोर जबरजस्त प्रोसेसर के साथ Vivo X200 सीरीज में लांच करेगा नया फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Vivo X200 Pro Mini

विवो अपने सीरीज Vivo X200 के कई फोन रिलीज कर चुकी है. हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक 14 अक्टूबर 2024 को विवो अपना नया फ़ोन Vivo X200 Pro Mini फोन को लॉन्च करने का प्लान बना रही है.

यह फोन दोस्तों आपको 55,000 की कीमत में मार्केट के अंदर मिलेगा. इस फ़ोन में आप लोगो को काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही आप लोगों को इस फोन में 6000 mah की जबरदस्त बैटरी दी गई है. जिसे आप लोग 100 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

इस फोन में आप लोगों को तीन रियर कैमरा मिलेंगे. यदि आप सेल्फी के शौकीन है. तो आप लोगों 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा. साथ ही इस फोन को एंड्रॉयड v15 ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में तैयार किया गया है. इस फोन में आप लोगों को डाईमेंसिटी 9400 का जबरदस्त ऑक्टा कोर का प्रोसेसर मिलने वाला है.

Vivo X200 Pro Mini Specifications

विवरण: फोन को Vivo X200 Pro Mini मॉडल के रूप में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की स्लॉट देखने को मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फोन Bezel less फोन होगा. इस फोन को मार्केट के अंदर दो कलर में लॉन्च किया जाए.

Vivo X200 Pro Mini Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को एचडीआर 10 प्लस, 3000 नाइट्स की पीअक ब्राइटनेस मिलेगी. साथ इस फोन का डिजाइन एक कर्व डिस्प्ले के रूप में डिजाइन किया गया है. इस फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को पंच होल नौच जैसी सुविधा देखने को मिलेगी. फोन की डिस्प्ले का टाइप Color LTPO AMOLED Screen टाइप का है. यह एक टच डिस्प्ले होगी. इस डिस्प्ले का साइज 6.3 इंचेज है. जो 1080 * 2400 पिक्सल्स के साथ तैयार की गई है.

Vivo X200 Pro Mini Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में आप लोगों को कंपनी द्वारा 12gb रैम दी जाएगी. साथ ही आप लोगों को स्टोरेज में 256 जीबी स्टोरेज दी जाएगी. इस स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 होगा. फोन में आप लोगों को चिप कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगी. इसलिए आप इस फोन में मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

Vivo X200 Pro Mini Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, इत्यादि मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं दोस्तों आपको इस फोन में एफएम रेडियो का फीचर नहीं देखने को मिलेगा. क्योंकि लोग अधिकतर सोशल मीडिया का यूज कर रहे हैं. इसलिए उन्हें एफएम रेडियो की आवश्यकता नहीं पड़ती है.

Vivo X200 Pro Mini Camera

कैमरा: फोन में आप लोगों को 3 रियर कैमरा मिलेंगे. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का Periscope Telephoto का कैमरा होगा. वहीं दूसरा मैंन 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. वहीं तीसरा अल्ट्रावाइड विथ आउटो फोकस के साथ 50 मेगापिक्सल का तीसरा रियर कैमरा होगा.

आप लोगों को इसके रियर कैमरा के फीचर्स में स्नैपशॉट, नाइट पोट्रेट, फोटो वीडियो, हाई रेजोल्यूशन, अल्ट्रा एचडी डॉक्यूमेंट, जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. आप लोग इस फोन के रियर कैमरा से एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा मिलेगी.

साथ ही आप लोगों को इस फोन में एक फ्रंट सेल्फी कैमरा 50 मेगापिक्सल का पंच हॉल द्वारा निर्मित वाइड एंगल विथ आउटो फ्लैशलाइट के साथ मिलेगा. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Vivo X200 Pro Mini Processor

प्रोसेसर: फोन को एंड्रॉयड v15 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा बनाया गया है. इस फोन में आप लोगों को Funtouch OS 15 की कस्टम यूआई देखने को मिलेगी. साथ ही इस फोन में आप लोगों को मीडिया टेक डाईमेंसिटी 9400 की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. इस फोन में ओक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. साथ ही दोस्तों आप लोगों को Immortalis-G720 MC12 की जीपीयू देखने को मिलेगी इस फोन में.

Vivo X200 Pro Mini Battery

बैटरी: फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. जिसका साइज 6000 mah है. यह बैटरी ली आई ओ एन बैटरी द्वारा निर्मित है. आप लोग इसकी बैटरी को 100 वाट के फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. साथ ही इस फोन में वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा कंपनी ने दी है. आप लोग 25 वाट के वायरलेस फ्लैश चार्जिंग के साथ इस फोन को रिवर्स चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Tecno Spark 30C: कम कीमत में मार्केट में लांच हुआ Tecno का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Vivo X200 Pro Mini Price in India

फोन का प्राइस 55,000 इंडियन मार्केट में निर्धारित किया गया है. लांच होने के बाद इस प्राइस में थोड़ी बहुत बढोतरी भी हो सकती है. हो सकता है आप लोगों को इस प्राइस में थोड़ी बहुत कमी भी देखने को मिले. ऐसे में जो भी व्यक्ति इस फोन को खरीदना चाहते हैं. तो उनको अपना बजट 55,000 से लेकर 60,000 के बीच में रखना है. क्योंकि फोन दो कलर में लॉन्च होगा. इसलिए हर कलर के फोन का प्राइस अलग-अलग हो सकता है.

Vivo X200 Pro Mini Launch Date in India

फोन को 14 अक्टूबर 2024 को लॉन्च करने का प्लान कंपनी बना चुकी है. इसलिए आप लोगों के इस मौके को गवाना नहीं है. क्योंकि 55,000 की अच्छी कीमत में आप लोगों को एक बेस्ट फोन मिलने वाला है. इसलिए आप लोग अपना बजट बनाकर चलें. जैसे ही यह फोन लॉन्च होता है. तो आप लोग तुरंत इसकी बुकिंग ऑनलाइन या फिर इसके शोरूम पर जाकर कर लेनी है.

Vivo X200 Pro Mini Offer

लांच होने के बाद Vivo अपने फोन में कई ऑफर्स आप लोगों को देखने को मिलेंगे. आप लोगों को इस फोन में 5 से 10 परसेंट की छूट कंपनी द्वारा दी जाएगी. इस छूट के लिए आप लोगों को उनकी कुछ शर्तों को पूरा करना होगा. यह शर्तें आपको उनके शोरूम पर जाकर पता चल जाएगी. या फिर आप लोग ऑनलाइन उनकी शर्तों के बारे में जान सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Vivo X200 Pro Mini

What is the price of vivo X200?

vivo X200 का प्राइस 55,000 रूपए कम्पनी द्वारा निर्धारित किया गया है.

Is the vivo X200 a 5G phone?

जी हाँ vivo X200 एक G फ़ोन है.

Leave a Comment