Oppo K12: 100 W की जबरजस्त चार्जिंग और बहतरीन फीचर के साथ लांच होने जा रहा Oppo का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Oppo K12

100 वाट की जबरदस्त चार्जिंग के साथ इंडियन मार्केट में Oppo अपना नया फोन Oppo K12 को लॉन्च करने वाला है. फिलहाल के समय में Oppo ने अपने नए फोन की कुछ इमेज और लॉन्च डेट के बारे में अवगत कराया है. आपको हम बता दे Oppo लोगों को इस फोन में 5500 mah की जबरदस्त बैटरी देगा, जिसे आप लोग 100 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

साथ ही आप लोगों को इस फोन में 8GB रैम और स्टोरेज में आप लोगों को 256 जीबी स्टोरेज मिलेगी. यह एक ड्यूल सिम फोन है. जिसमें आप लोग 3G, 4G, 5G, किसी भी प्रकार की सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी डिस्प्ले का साइज 6.7 इंचेज है. जिसे पंच हॉल के द्वारा बनाया गया है. साथ ही आप लोगों को इस फन में दो रियर कैमरा देखने को मिलेंगे.

पहला कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा. और दूसरा 8 मेगापिक्सल का रियल कैमरा होगा. वही आपको एक सेल्फी कैमरा यानी की फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल पर मिलेगा. साथ ही इसमें एक खास बात है, कि आप इसमें मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि आज के समय में और भी मोबाइल लॉन्च हो रहे हैं. जिसमें मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, यह फोन एंड्रॉयड v14 वर्जन द्वारा बनाया गया है. बाकी नीचे हमने और भी फीचर्स इस मोबाइल्स के बारे में बताएं है.

Oppo K12 Specifications

फोन को कंपनी ने k12 मॉडल के रूप में मार्केट के अंदर लॉन्च करने का ऐलान किया है. यह एक स्मार्टफोन है. इसमें आप लोग ड्यूल सिम इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्यूल सिम में आप लोग जीएम प्लस जीएसएम हाइब्रिड की स्लॉट दी गई है, जिसमें आप लोग सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन में आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कंपनी ने इस फोन को 24 अप्रैल 2024 को चीन में लॉन्च किया था. और बहुत ही जल्दी यह फोन इंडिया में भी लॉन्च हो जाएगा. इस फोन का वजन 186 ग्राम है. इस फोन को Bezel less नहीं बनाया गया है. यह फोन आप लोगों को मार्केट के अंदर दो कलर (Celadon Marble, Dark Chrome) में देखने को मिलेगा.

Oppo K12 Display

फोन में डिस्प्ले का साइज 6.7 इंचेज है, जो 1080 * 2412 पिक्सल्स है. इसकी डिस्प्ले में आप लोगों को इत्यादि फीचर्स में HDR10+, 500 nits (typ), 900 nits (HBM), 1100 nits (peak) टाइप इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेगे. फोन की डिस्प्ले में पंच होल नौच जैसी सुविधा देखने को मिलेगी.

Oppo K12 Ram & Storage

फोन में कंपनी ने 8GB रैम दी है. आप इस रैम को बाद में बढ़ा भी सकते हैं. साथ ही आप लोगों को स्टोरेज में 256 जीबी स्टोरेज देखने को मिलेगी. इस फोन का स्टोरेज टाइप UFS 3.1 है. खास बात यह है कि इसमें हाइब्रिड स्लॉट दी गई. जिसमें आप लोग चिप कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Oppo K12 Multimedia

मल्टीमीडिया में आप लोगों को एफएम रेडियो की सुविधा देखने को नहीं मिलेगी. वही आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्युमेंट रीडर जैसे रिलेटेड मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही आपको ओप्पो के कुछ फीचर्स भी देखने को फोन में मिलेंगे.

Oppo K12 Camera

कंपनी ने फोन में दो रियर कैमरा दिए है. जिसमे पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया हैं. वही दूसरा रियर कैमरा Ultra Wide with autofocus के साथ 8 मेगापिक्सल का दूसरा रियर कैमरा दिया गया है. कैमरा के फीचर्स में आप लोगों को HDR, Panorama जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप लोग इस फ़ोन के कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी रिकॉर्डिंग वीडियो कर सकते हैं. साथ ही आप लोगों को ड्यूल एलइडी फ्लैशलाइट की सुविधा कंपनी द्वारा इस फोन में दी गई है. वहीं इसमें एक सेल्फी कैमरा दिया गया हैं. जो 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर पंच हॉल द्वारा निर्मित है. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Oppo K12 Processor

फोन में ऑक्टा कोर का 2.63 गीगा हर्ट्ज का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. इस फोन की कस्टम यूआई ColorOS 14.1 है. इस फोन में ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड v14 का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जनरल 3 की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. और Adreno 720 GPU का इस्तेमाल किया गया है. ब्राउज़र की सुविधा आप लोगों इस फोन में मिलेगी.

Oppo K12 Battery

फोन में नॉन रिमूवल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी द्वारा इस फोन में 5500 MAH की बैटरी दी जाएगी. जिससे आप लोग 100 वाट के सुपर फास्ट फ्लैश चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. साथ ही आप लोगों को इस फोन में रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा मिलेगी.

इसे भी पढ़े: Maruti Suzuki Fronx: दीपावली में Maruti Suzuki की इस गाड़ी में आप लोगो को कम्पनी दे रही 50 हजार से लेकर 1 लाख तक की छूट, जाने कीमत और फीचर

Oppo K12 Price in India

इंडियन मार्केट में इस फोन का प्राइस ₹22000 निर्धारित किया गया है. लांच होने के बाद हो सकता है, शायद इस प्राइस में कुछ बढ़ोतरी भी हो. तो आप लोगों को 22000 से लेकर 30000 रूपए का बजट बनाकर चलना है. यदि आप लोग इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो.

Oppo K12 Launch Date in India

इस फोन को 24 अप्रैल 2024 को चीन में लॉन्च किया गया था. फिलहाल के समय में यह फोन इंडियन मार्केट में उपलब्ध नहीं है. लेकिन कंपनी की अनाउंसमेंट के अनुसार यह फोन बहुत ही जल्द इंडिया में लॉन्च होगा.

Oppo K12 Offer

जब यह फोन चीन में लॉन्च हुआ था. तो वहां के कस्टमरों के लिए इस फोन ने काफी अच्छा ऑफर्स चलाया था. इसके अंतर्गत उन्होंने अपने कस्टमर के लिए 5 से 10% की छूट दी थी. और ऐसा ही इंडिया में भी होने वाला है. जब यह फोन लॉन्च होगा. तो वह अपने कस्टमर को 5 से 10% की छूट का ऑफर देगी. ऐसे में आप लोगों को अपना बजट बनाकर रखना है. और जब यह फोन लॉन्च हो तो इस फोन को खरीद कर इस छूट का लाभ उठा लेना है.

Frequently Asked Questions Related to Oppo K12

How thick is the Oppo K12?

Oppo K12 8.4 mm मोटा है.

Oppo K12 launch in india?

Oppo K12 को बहुत ही जल्द इंडिया में लांच किया जायेगा.

Leave a Comment