Mahindra XUV e8: पेनोरोमिक सनरूफ के साथ इंडियन मार्केट में लॉन्च होने जा रही Mahindra की यह इलेक्ट्रिक कार, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Updated On:

Follow Us
Mahindra XUV e8

इंडिया में बहुत से कार लवर है. जिन्हें पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वाहन सभी पसंद आते हैं. लेकिन बहुत से ऐसे हैं जो सिर्फ इलेक्ट्रिक व्हीकल कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. आज हम बहुत ही एक्सपेंसिव और लग्जरियस इलेक्ट्रिक कार जो Mahindra XUV e8 है. उसके बारे में बताने वाले हैं.

इस कार को बहुत ही जल्दी दिसंबर 2024 तक इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा. गाड़ी में बहुत ही जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. आप लोगों को इसमें 60 से 80 किलो वाट प्रति घंटे का माइलेज मिलेगा. साथ ही यह एक पैनोरमिक सनरूफ गाड़ी होगी.

इसमें आप लोगों को टच स्क्रीन, इनफॉर्मेंट सिस्टम, हेड हॉल असिस्टेंट, जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोग इस गाड़ी में यूएसबी ड्राइव, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जैसे और भी फीचर्स देख सकते हैं. चलिए नीचे विस्तार से हमने गाड़ी के बारे में बताया है.

Mahindra XUV e8 Specifications | Mahindra XUV e8 Electric Suv

गाड़ी को XUV बॉडी टाइप का बनाया गया है. इस गाड़ी का बैक लुक, फ्रंट लुक काफी जबरदस्त बनाया गया है. साथ ही गाड़ी में बहुत से ऐसे फीचर्स दिए गए हैं. जिनकी आप सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं. इस गाड़ी का मस्कुलर लुक और बड़ी ग्रिल साइज साथ ही बेहतरीन स्टाइलिश शेप में हेडलाइट दी गई है. गाड़ी को एक्सपेंसिव तरीके से निर्माण किया गया है. इस गाड़ी को आप लोग दिसंबर महीने में खरीद सकते हैं. क्योंकि तभी इसको कंपनी द्वारा लांच किया जाएगा.

Mahindra XUV e8 Interior

इंटीरियर के तौर पर गाड़ी में Tachometer, Leather Wrapped Steering Wheel, Glove Box, Digital Cluster जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही इसके एडिशनल फीचर में आप लोगो को Leatherette Wrapped Steering Wheel, Charging Indicator in Front Centre Position Lamp जैसे फीचर्स और भी देख सकते हैं.

Mahindra XUV e8 Mileage

गाड़ी का माइलेज 60 से 80 किलो वाट प्रति घंटे है. यह एक इलेक्ट्रिक कार है. इस गाड़ी में आप लोगों को पैनोरमिक सनरूफ़, टचस्क्रीन इंफ़ोटेनमेंट सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट, और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

Mahindra XUV e8 Seating Capacity

गाड़ी में 7 सीट बैठने के लिए मिलेंगे. साथ ही एलॉय के जबरदस्त व्हील्स इस गाड़ी में आप लोगों को देखने को मिलेंगे. गाड़ी में पांच डोर दिए गए हैं. साथ ही गाड़ी को ट्रिपल स्क्रीन सेटअप के साथ डिजाइन किया गया है. इस गाड़ी में आप लोग टच स्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल और फ्रंट पैसेंजर जैसे अतिरिक्त फीचर्स देख सकते हैं.

इसे भी पढ़े: iQOO 13: स्नेपड्रेगन 8 इलाइट ओक्टा कोर का जबरजस्त प्रोसेसर के साथ इंडियन मार्केट में दस्तक देगा iQOO का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Mahindra XUV e8 Launch Date

Mahindra XUV e8 गाड़ी को इंडियन मार्केट में दिसंबर 2024 के महीने में लॉन्च किया जाएगा. यह खबर कुछ न्यूज़ मीडिया के मुताबिक मिल रही है. परंतु महिंद्रा की तरफ से इसकी कोई भी स्पेसिफिक डेट अभी तक फिक्स नहीं की गई है.

Frequently Asked Questions Related to Mahindra XUV e8

Is the Mahindra XUV e8 electric?

Mahindra XUV e8 एक इलेक्ट्रिक कार है.

When did the Mahindra e8 launch in India?

Mahindra XUV e8 को दिसम्बर महीने में लांच किया जायेगा.

Leave a Comment