Honor Magic 7 Pro: जबरदस्त प्रोसेसर और बेस्ट कैमरा क्वालिटी के साथ लांच होने जा रहा Honor का यह फोन, जाने फीचर और कीमत

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Honor Magic 7 Pro

हॉनर की मार्केट प्लेस वैल्यू आज के समय काफी अच्छी है. शुरुआती दौर में हॉनर को इंडियन मार्केट में अपनी पकड़ बनाना बहुत ही ज्यादा तकलीफ दायक रहा था. परंतु आज उसने इंडियन मार्केट को 30% से ज्यादा केचप कर लिया है. ऐसे में हॉनर के जो भी मोबाइल मार्केट के अंदर लॉन्च होते हैं.

वह बहुत ही जल्दी boom बेस्ट पोजीशन पर चले जाते हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक हॉनर अपना नया फोन Honor Magic 7 Pro को इंडियन मार्केट में बहुत ही जल्दी लॉन्च करने वाला है. इस फोन में आप लोगों को 5500 mah की बैटरी देखने को मिल सकती है. साथ ही इस बैटरी को आप लोग 80 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

वहीं इस फोन में आप लोग 50 मेगापिक्सल के चार रियर कैमरा और 50 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा इस फोन में देख सकते हैं. इस फोन के लांच होने से पहले ही पब्लिक का रिव्यू काफी बेस्ट है. और लॉन्च होते ही पब्लिक इस फोन को खरीदने के लिए तैयार है. तो चलिए जानते हैं इस फोन के बारे में पूरी डिटेल से.

Honor Magic 7 Pro Specifications

विवरण: इस फोन को Honor Magic7 Pro मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में आप लोग ड्यूल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं ड्यूल सिम में आप लोग GSM+GSM सिम कार्ड यूज कर सकते हैं. सिम का साइज नैनो प्लस नैनो रहेगा. इस फोन को 11 जनवरी 2025 को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने के लिए हॉनर ने डेट फिक्स की है.

Honor Magic 7 Pro Display

डिस्प्ले: कंपनी ने इस फोन की डिस्प्ले का साइज 6.82 इंचेज रखा है. जो 1280 * 2800 pixels है. इस फोन में Color OLED Screen टाइप की डिस्प्ले आप लोगों को देखने को मिलेगी. जो एक टच डिस्प्ले होगी. साथ ही इसकी डिस्प्ले में इत्यादि फीचर्स के तौर पर आप लोगों को HDR,6000 nits (peak)इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही इस फोन में आप लोगो को पंच होल की नोट सुविधा भी देख सकते हैं. इस फोन को कंपनी द्वारा Curved डिस्पले टाइप का बनाया गया है.

Honor Magic 7 Pro Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: चिप कार्ड के मामले में आजकल जो भी फ़ोन आ रहे हैं. वह काफी पीछे रह रहे हैं, क्योंकि कंपनी ने अब फोन में चिप कार्ड की सुविधा देना बंद कर दिया है. और कम्पनी ने चिप कार्ड की स्लॉट को मोबाइल से हटा दिया है. ऐसा ही इस फोन में है आप लोग इसमें चिप कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. वहीं इसकी रैम 12gb कंपनी ने दी है. साथ ही इसमें स्टोरेज 512gb का दिया गया है.

Honor Magic 7 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया: एफएम रेडियो की सुविधा अत्यधिक कंपनियों ने बंद कर दी है. ऐसे में हॉनर ने भी इस फोन में एफएम रेडियो के आप्शन को हटा दिया है. वही मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोग ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, इत्यादि मल्टीमीडिया फीचर्स देख सकते हैं.

Honor Magic 7 Pro Camera

कैमरा: फोंस के लिए कैमरा ही उसकी बेस्ट क्वालिटी होती है. तो ऐसे में हॉनर ने कस्टमर की डिमांड को देखते हुए इस फोन में चार रियल कैमरा दिया है. जिसमें पहला रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर दिया गया है. और Telephoto का 50 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है. और अल्ट्रा वाइड पर 50 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है. और चौथा 50 मेगापिक्सल विद आउटो फोकस के साथ चौथा रियर कैमरा दिया गया है.

इस कैमरा में फीचर्स के तौर पर आप लोगों को HDR, Panorama जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. आप इसके फोन से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इसमें एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही इसमें 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर पंच हॉल द्वारा निर्मित फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके फ्रंट कैमरा से आप लोग 1080 पिक्सल की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Honor Magic 7 Pro Processor

प्रोसेसर: आजकल अत्यधिक फोन में ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड v15 का यूज किया जाता है. तो ऐसे में कंपनी ने भी अपने इस फोन में एंड्रॉयड 15 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. आप लोग इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जनरल4 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. सीपीयू के तौर पर आप लोगों को इस फोन में ओक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा. कोर डीटेल्स में आप लोगों को 2.0 गीगाहर्टज का कर डीटेल्स देखने को मिलेगा. जीपीओ के तौर पर इसमें एड्रेनो 750 जीपीओ का इस्तेमाल किया गया है.

Honor Magic 7 Pro Battery

बैटरी: फोन में नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. जिसका साइज 5500 mah है. जिसे लाइपो बैट्री द्वारा बनाया गया है. आप इस फोन की बैटरी को 80 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. वहीं इसको 66 वाट के वायरलेस चार्जिंग से भी आप इस फोन को चार्ज कर सकते हैं. साथ ही इस फोन में रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है. जिसे आप लोग 5 वाट के रिवर्स चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Realme GT 7 Pro : 6000mAh की जबरजस्त Battery के साथ आपको 320W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रहा यह दमदार फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Honor Magic 7 Pro Price in India

फोन में काफी फीचर्स दिए गए हैं, कैमरा क्वालिटी काफी बेस्ट दी गई है. इसी को देखते हैं कंपनी ने इस फोन का प्राइस 70000 इंडियन मार्केट में रखा है. लांच होने के समय हो भी सकता है इस फोन में थोड़ा बहुत अंतर हो जाए. लेकिन 70000 यदि आपका बजट है तो आप लोगों को इस फोन को खरीद लेना है.

Honor Magic 7 Pro Launch Date in India

इंडियन मार्केट में फोन को 11 जनवरी 2025 को कंपनी द्वारा लांच किया जाएगा. ऐसे में जो भी व्यक्ति इस फोन को लेने के लिए काफी उत्सुक है. तो वह कुछ समय वेट कर सकते हैं. क्योंकि यह एक बेस्ट फोन है. जो कि आप लोगों को काफी अच्छे बजट में मिल रहा है.

Honor Magic 7 Pro Offer

लॉन्च होते ही कंपनी इस फोन में 5 से 10 परसेंट की छूट कस्टमर को देगी. 5 से 10% यदि कस्टमर को छूट मिल रही है. तो यह उनके लिए काफी बेस्ट डील हो सकती है. क्योंकि ऑफर्स के मामले में हॉनर कंपनी काफी आगे है. वह जब भी मोबाइल लॉन्च करती है, तो अपने कस्टमर को कुछ ना कुछ ऑफर्स जरूर देती है. ऐसे मैं आप लोगों को इस छूट का फायदा उठाना है. और इस फोन को खरीद कर अपने घर ले आना है.

Frequently Asked Questions Related to Honor Magic 7 Pro

What is the price of Honor Magic 7 pro in India?

Honor Magic 7 pro का प्राइस इंडिया में 70000 के आसपास रखा है.

Is honor magic chinese?

जी हाँ honor magic एक chinese कम्पनी है.

Is the Honor Magic 7 Pro waterproof?

Honor Magic 7 Pro एक waterproof फ़ोन है.

Leave a Comment