New Maruti Alto K10: 998 CC के जबरजस्त इंजन के साथ मार्केट में लांच करेगी Maruti अपनी नई New Maruti Alto K10 को, जाने फीचर और कीमत

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
New Maruti Alto K10

मारुति अल्टो K10 को मारुति कंपनी कुछ नए फीचर्स अपडेट करके इसको दोबारा से मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. दोस्तों हम आपको बता दें यह गाड़ी सीएनजी से चलेगी. वहीं इस गाड़ी का माइलेज 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी होगा. साथ ही इस गाड़ी में आप लोगों को 998 सीसी का जबरदस्त इंजन देखने को मिलेगा. जो 55.92 BHP के साथ 5300 RPM की मैक्सिमम पावर उत्पन्न करेगा.

वहीं आप लोगों को इस गाड़ी में चार से पांच सीट देखने को मिल सकती हैं. आप लोग इसके फ्यूल टैंक को 55 लीटर में फुल कर सकते हैं. यह गाड़ी 82.1 NM के साथ 3400 RPM की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करती है. वहीं इस गाड़ी में आप लोगों को ट्रांसमिशन टाइप मैन्युअल मिलेगा. इस गाड़ी का जो बॉडी टाइप रहेगा वह हैचबैक टाइप का रहेगा. यदि आप इस गाड़ी को लेना चाहते हैं .तो आप लोगों को नीचे दिए गए और भी इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में जान लेना चाहिए. साथ ही इसकी कीमत को भी आपको जान लेना चाहिए. तो चलिए आप लोगों को हम विस्तार पूर्वक बताते हैं इस गाड़ी के बारे में.

New Maruti Alto K10 Engine and Transmission

इंजन : इस गाड़ी में आप लोगों को 998 सीसी का जबरदस्त K10C का इंजन देखने को मिलेगा. जो 55.92 BHP के साथ 5300 RPM की मैक्सिमम पावर उत्पन्न करेगा. वही 82.1 NM के साथ 3400 RPM की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करेगा. इस गाड़ी में आप लोगों को तीन सिलेंडर मिलेंगे. जिसमें प्रत्येक सिलेंडर में आप लोगों को चार बॉल्स मिलेंगे. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप मैन्युअल है. वही आपको टॉप गैर 5 इस गाड़ी में देखने को मिलेंगे.

New Maruti Alto K10 Fuel and Performance

फ्यूल और परफॉरमेंस: गाड़ी का फ्यूल सिस्टम सीएनजी टाइप का है. यह गाड़ी सीएनजी से चलेगी. वहीं सीएनजी के माइलेज की बात करें तो यह गाड़ी 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी के हिसाब से माइलेज देगी. आप लोग इसकी फ्यूल की टंकी को 55 लीटर सीएनजी से फुल कर सकते हैं. यह एक bs6 2.0 मॉडल है.

New Maruti Alto K10 Breaks and Capacity

ब्रेक और कैपेसिटी: इस गाड़ी में आप लोग फ्रंट ब्रेक में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी. साथ ही आप लोगों को रियर ब्रेक में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेंगे. इस गाड़ी में सीट कैपेसिटी 4,5 दी गई है. साथ ही इसमें जो डोर की संख्या है वह पांच है.

New Maruti Alto K10 Comfort and Cnovenience

कम्फर्ट: कम्फर्ट के तौर पर इस गाड़ी में आप लोगो को Power Steering, Air Conditioner, Heater, Accessory Power Outlet, Parking Sensors, जैसे फीचर देखने को मिलेगे. साथ ही आप लोगो को KeyLess Entry, Central Console Armrest, Gear Shift Indicator, जैसे फीचर देखने को नहीं मिलेगे.

New Maruti Alto K10 Exterior

एक्सटीरिअर के तौर पर गाड़ी में आप लोगो को Adjustable Headlamps, Integrated Antenna, Halogen Headlamps, Antenna, Tyre Size, साथ ही इसमें आप लोगो को ट्यूबलेस टायर मिलेगे. इस गाड़ी में आप लोगो को 13 इंच के जबरजस्त व्हील टायर मिलेगे.

New Maruti Alto K10 Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट के तौर पर आप लोगो को इस गाड़ी में Radio, Integrated 2DIN Audio, Bluetooth Connectivity, Usb Ports जैसे फीचर मिलेगे. वही आपको Touchscreen, Android Auto, Apple CarPlay जैसे फीचर नहीं मिलेगे.

New Maruti Alto K10 Safety

सेफ्टी के तौर पर आप लोगो को Anti-lock Braking System (ABS), Central Locking, Child Safety Locks, No. of Airbags, Driver Airbag, Passenger Airbag, Electronic Brake, force Distribution (EBD), Seat Belt Warning, Door Ajar Warning, Engine Immobilizer, Speed Alert, Speed Sensing Auto Door Lock, Pretensioners & Force Limiter Seatbelts, Impact Sensing Auto Door Unlock, जैसे कई सेफ्टी फीचर मिलेगे.

इसे भी पढ़े: Tata Sumo: Tata की 7 सीटर कार ले आये इस दीपवाली अपने घर, 15.3 किलोमीटर प्रति लीटर का देती है माइलेज, जाने फीचर और कीमत

New Maruti Alto K10 Interior

इंटीरियर के तौर पर गाड़ी में आप लोगो को Glove Box, Digital Speedometer,Sun Visor(Dr,Co Dr),Assist Grips(Co,Dr+Rear),1L Bottle Holder In Front Door With Map Pockets जैसे फीचर मिलेगे.

New Maruti Alto K10 Price

मार्केट में Maruti Alto K10 के नए वर्जन की कीमत 4 लाख से लेकर 6 लाख के बीच हो सकती है. यह कीमत एक्स शोरूम कीमत है. साथ ही दोस्तों जब मारुति अपनी इस कार को मार्केट के अंदर लॉन्च करेगी. तो वह इस कार में आप लोगों को कुछ ऑफर्स देगी. तो ऐसे में आप लोगों को इस ऑफर्स का लाभ उठाना है. और इस गाड़ी को अपने घर ले जाना है. दीपावली के समय इस गाड़ी में काफी अच्छी छूट भी मिल सकती है. तो आप लोगों को दीपावली के समय इस गाड़ी को खरीद लेना है.

Frequently Asked Questions Related to New Maruti Alto K10

Is the new Alto K10 launched?

बहुत ही जल्द Alto K10 को नए वर्जन में लांच किया जायेगा.

Is Alto K10 1000cc?

नहीं Alto K10 1000cc नहीं बल्कि 998 cc है.

Leave a Comment