Volkswagen Taigun: 1500CC का जबरजस्त इंजन मिल रहा है इस कार में, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Volkswagen Taigun

1500 सीसी का जबरदस्त इंजन आप लोगों को Volkswagen Taigun कार में मिल रहा है. कंपनी द्वारा इस कार को 2023 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर अब तक इस कार ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया है. बहुत से लोग 2024 में इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं.

तो उनको एक बार इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में जान लेना चाहिए. क्योंकि कंपनी द्वारा इस कार में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. आप लोगों को इस कार में दो पेट्रोल इंजन मिलेंगे. साथ ही यह कर 19 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देगी. कार में 1500 सीसी का जबरदस्त इंजन आप लोगों को मिलेगा.

इस इंजन से 147.91 bhp के साथ 5000-6000 rpm की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी. साथ ही 250nm के साथ 1600-3500 rpm की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न होगी. इस गाड़ी में पांच सीट आप लोगों को देखने को मिलेंगे. और इसका ट्रांसलेशन टाइप ऑटोमेटिक रहेगा. नीचे हमने और भी विस्तार से इस गाड़ी के बारे में बताया है.

Volkswagen Taigun Engine and Transmission

इंजन और ट्रांसमिशन: गाड़ी में 1.5L TSI EVO with ACT के साथ 1500 सीसी का जबरदस्त इंजन दिया गया है. इस इंजन से 147.51 bhp के साथ 5000-6000 rpm की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी. वहीं 250 nm के साथ 1600-3500 rpm की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न होगी. इस गाड़ी में चार सिलेंडर दिए गए हैं.

प्रत्येक सिलेंडर में चार बॉल्स दिए गए हैं. इस गाड़ी का फ्यूल सप्लाई सिस्टम TSI रहेगा. साथ ही गाड़ी में आप लोगों को टर्बो चार्जर दिया गया है. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप ऑटोमेटिक रहेगा. इस गाड़ी में आप लोगों को 7 टॉप स्पीड गियर मिलेंगे.

Volkswagen Taigun Fuel and Breaks

फ्यूल: इस गाड़ी का फ्यूल सिस्टम पेट्रोल बेस पर बनाया गया है. आप लोगों को इस गाड़ी में 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलेगा. आप लोग इस गाड़ी की टंकी को 50 लीटर में फुल करवा सकते हैं. इस गाड़ी को BS VI 2.0 मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. गाड़ी की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी. गाड़ी में आप लोगों को फ्रंट में डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे. और रियर में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेंगे.

Volkswagen Taigun Comfort and Convenience

कम्फर्ट: गाड़ी में आप लोगो को रियर में पार्किंग सेंसर मिलेगे. साथ ही आप लोग इस गाड़ी के फ्रंट और रियर में USB चार्जर का इस्तेमाल कर सकते है. साथ ही आप लोगो को इस गाड़ी में कम्फर्ट के तौर पर Power Steering, Air Conditioner, Heater, Adjustable Steering, Height Adjustable Driver Seat, Ventilated Seats, Automatic Climate Control, Accessory Power Outlet,

Trunk Light, Vanity Mirror, Rear Reading Lamp, Adjustable Headrest, Rear Seat Centre Arm Rest, Rear AC Vents, Lumbar Support, Cruise Control, Real-Time Vehicle Tracking, Smart Access Card Entry, KeyLess Entry, Cooled Glovebox, Paddle Shifters, Luggage Hook & Net, Automatic Headlamps, Follow Me Home Headlamps, जैसे बहतरीन कम्फर्ट फीचर देखने को मिलेगे.

Volkswagen Taigun Interior

इंटीरियर: इंटीरियर के तौर पर आप लोगो को इस गाड़ी में Tachometer, Electronic Multi-Tripmeter, Leather Seats, Fabric Upholstery, Leather Wrapped Steering Wheel, Glove Box, Digital Clock, Digital Odometer, Dual Tone Dashboard, जैसे फीचर देखने को मिलेगे. साथ ही आप लोगो को एडिशनल फीचर में आप लोगो को Time fence, Driving behaviour, SOS emergency call, Safety aletrs, जैसे और भी कई एडिशनल फीचर देखने को मिलेगे.

Volkswagen Taigun Safety

सेफ्टी: सेफ्टी के मामले में गाड़ी में बहुत ही जबरजस्त फीचर दिए गये है. इस गाड़ी में आप लोगो को 6 ऐरबेग मिलेगे. वही आप लोगो को गाड़ी में Anti-lock Braking System (ABS), Brake Assist, Central Locking, Child Safety Locks, Driver Airbag, Passenger Airbag, Side Airbag, Curtain Airbag, Electronic Brakeforce Distribution (EBD), Seat Belt Warning, Tyre Pressure Monitoring System (TPMS), Engine Immobilizer, Electronic Stability Control (ESC), Speed Alert, ISOFIX Child Seat Mounts, Hill Assist, जैसे कई सेफ्टी फीचर और भी देखने को मिलेगे.

Volkswagen Taigun Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट: आज कल हर गाड़ी में एंटरटेनमेंट फीचर दिए जाते है. वैसे ही आप लोगो को Volkswagen Taigun गाड़ी में Radio, Integrated 2DIN Audio, Wireless Phone Charging, USB & Auxiliary input, Bluetooth Connectivity, Touchscreen, Android Auto, Apple CarPlay जैसे एंटरटेनमेंट फीचर मिलेगे. आप लोगो को इस गाड़ी में 6 स्पीकर मिलेगे.

इसे भी पढ़े: Samsung Galaxy A36: 5000 MAH के साथ इंडियन मार्केट में तहलका मचाने आ सकता है, Samsung का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Volkswagen Taigun Price

Volkswagen Taigun गाड़ी का प्राइस 12 लख रुपए से स्टार्ट है, और वहीं इसके टॉप मॉडल का प्राइस 21 लख रुपए है. आप लोग इसके शुरुआती मॉडल को 12 लख रुपए में खरीद सकते हैं. आप लोगों के पास दो ऑप्शन रहेंगे. आप लोग गाड़ी कैश में भी ले सकते हैं. और फाइनेंस में भी ले सकते है.

फाइनेंस में यदि आप गाड़ी लेना चाहते हैं. तो आप लोगों को मिनिमम डाउन पेमेंट ₹1,00,000 से लेकर 2,00,000 रुपए के बीच में जमा करनी होगी. उसके बाद कंपनी आपको किस्त के रूप में हर महीने आपसे रुपए लेगी. आप लोग फाइनेंस के बारे में और भी जानकारी जानना चाहते हैं. तो आप लोग इसके शोरूम पर जाकर और भी जानकारी इस गाड़ी के बारे में जान सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Volkswagen Taigun

Is Taigun 5 seater or 7 seater?

यह गाड़ी एक 5 seater कार है.

Is Taigun a luxury car?

जी हा यह एक luxury car है.

Leave a Comment