Vivo Y300 Plus: कम कीमत में लांच होते ही विवो के इस फ़ोन ने इंडियन मार्केट में मचाया धमाका, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Vivo Y300 Plus

वीवो का नया स्मार्टफोन Vivo Y300 Plus को 15 अक्टूबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया था. लॉन्च होते ही इस फोन ने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस किया है. काफी मात्रा में लोगों ने इस फोन को बुक किया है. फिलहाल के समय में यह फ़ोन आपको फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, ऑनलाइन बड़े-बड़े प्लेटफार्म पर मिल जाएगा.

वही आप यदि इसके शोरूम पर जाएंगे तो वहां पर भी यह फोन आप लोगों को मिल जाएगा. फोन में काफी जबरदस्त स्नैपड्रैगन 695 का ऑक्टा कोर प्रोसेसर यूज किया गया है. इस फोन में 8GB रेम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है. फोन में 5000 mah की बैटरी दी गई है. जिसे आप लोग 44 वाट के फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं.

फोन की डिस्प्ले 6.2 इंचेज है. जो 2400*1080 रेजोल्यूशन के साथ है. फोन में दो रियर कैमरा दिए गए है. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. वही दूसरा 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. साथ ही फोन में 132 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस फोन में आप लोगों को चिप कार्ड स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग एक टीवी तक की मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. फोन को एंड्रॉयड v 14 वर्जन के रूप में बनाया गया है. चलिए और जान लेते हैं इस फोन के फीचर्स के बारे में.

Vivo Y300 Plus Specifications

विवरण: इस फोन को Y300 Plus मॉडल के रूप में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया है. फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की हाइब्रिड स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक स्मार्टफोन होगा.

जब आप इस फोन को खरीदेंगे तो आप लोगों को उसके बॉक्स के साथ Model, Quick Start Guide, USB Cable, Charger, Eject Tool, Phone Case, Protective Film (applied), Warranty Card जैसी चीजे मिलेगी. फोन को 74.92 * 164.42 * 7.49 mm के साथ डिजाइन किया गया है. फोन का वजन 172 ग्राम है. इस फोन को इंडिया मार्केट में दो कलर (Silk Black, Silk Green) में लॉन्च किया जाएगा.

Vivo Y300 Plus Display

डिस्प्ले: फोन में आप लोगों को कर्वड डिस्प्ले मिलेगी. इस डिस्प्ले का टाइप Color OLED Screen टाइप का होगा. फोन की डिस्प्ले का साइज 6.8 इंच होगा. जो 2400 * 1080 रेजोल्यूशन के साथ होगा. फोन की डिस्प्ले में फीचर्स के तौर पर आप लोगों को Local Peak Brightness:1300 nits, 105% NTSC Color Gamut, 100% P3 Color Gamut, 8000000:1 Contrast Ratio जैसे फीचर्स मिलेंगे. साथ ही फोन की डिस्प्ले में पंच होल नौच जैसी सुविधा मिलेगी.

Vivo Y300 Plus Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में 8GB रेम कंपनी के द्वारा दी जा रही है. इसे आप लोग वर्चुअल रेम से और एक्स्ट्रा बढ़ा सकते हैं. साथ ही स्टोरेज में 128 जीबी स्टोरेज दी जा रही है. स्टोरेज का टाइप UFS 2.2 है. इस फोन में चिप कार्ड स्लॉट दी गई है. जिसमें आप लोग एक टीवी तक की मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Vivo Y300 Plus Multimedia

मल्टीमीडिया: फोन में एफएम रेडियो का फीचर्स नहीं दिया गया है. इसलिए आप लोग इस फोन में एफएम रेडियो नहीं सुन सकते हैं. फिलहाल सुनने की जरूरत भी नहीं है क्योंकि डिजिटल जमाना आ गया है. आजकल जितने भी नए युवा हैं वह अपना सबसे ज्यादा टाइम सोशल मीडिया पर व्यतीत करते हैं. इसलिए उन्हें एफएम रेडियो की आवश्यकता नहीं पड़ती है. साथ ही फोन में आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Vivo Y300 Plus Camera

कैमरा: फोन में 2 रियर कैमरा दिए गए हैं. जिसमें पहला रियर कैमरा मैंन 50 मेगापिक्सल का है. वही दूसरा माइक्रो विद आउटो फोकस के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है.

इसके रियर कैमरा के फीचर्स में आप लोगों को Night, Portrait, Photo, Video, Micro Movie, High resolution, Pano, Live Photo, Slo-mo, Time-lapse, Pro, Documents, Double Exposure, Dual View जैसे फीचर्स मिलेंगे.

आप लोग इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही आप लोगों को 32 मेगापिक्सल का पंच होल द्वारा निर्मित वाइड एंगल पर एक फ्रंट कैमरा मिलेगा. आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Vivo Y300 Plus Processor

प्रोसेसर: फोन को एंड्रॉयड v14 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा ऑपरेट किया गया है. इस फोन में आप लोगों को Funtouch OS 14 की कस्टम यूआई मिलेगी. साथ ही आप लोगों को Qualcomm Snapdragon 695 की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. इस फोन में 2.2 गीगा हर्ट्ज का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. जीपीओ के तौर पर आप लोगों को इस फोन में Adreno 619 जीपीओ देखने को मिलेगी.

Vivo Y300 Plus Battery

बैटरी: फोन को काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच किया गया है. लॉन्च होते ही फोन ने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस किया है. लोग इस फ़ोन की डिमांड काफी ज्यादा कर रहे हैं. क्योंकि विवो का फोन अपनी बैटरी के लिए काफी जाना जाता है. इस फोन में आप लोगों को 5000 mah की बैटरी मिलेगी. जो एल ई आई ओ एन बैटरी द्वारा निर्मित होगी. यह एक नॉन रिमूवल बैटरी होगी. इस बैटरी को आप लोग 44w के फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Jio Bharat V3: मात्र 1099 रूपए में इंडियन मार्केट में दस्तक देगा Jio का कीपेड फ़ोन, फीचर मिलेगे स्मार्टफ़ोन वाले

Vivo Y300 Plus Price in India

फोन का प्राइस इंडियन मार्केट में 23,999 निर्धारित किया गया है. इस फोन को आप लोग ऑनलाइन, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, जैसे बड़े-बड़े शॉपिंग प्लेटफार्म से खरीद सकते हैं. या फिर आप इसके शोरूम पर जाकर इस फोन को ले सकते हैं.

Vivo Y300 Plus Launch Date in India

फोन को 15 अक्टूबर 2024 को लांच किया था. जैसे ही फोन लॉन्च हुआ था. तो उस समय कई लोगों ने इस फोन को बुक कर लिया था, और जब से इस फोन की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है. विवो अपने बहतरीन फीचर्स के लिए जाना जाता है. साथ ही फोन का बैक लुक और फ्रंट लुक काफी एक्सपेंसिव बनाया गया है. फोन में कैमरा क्वालिटी भी काफी जबरदस्त दी गई है. ऐसे में यदि आप लोग एक बेहतरीन फोन को लेना चाहते हैं. तो यह फोन आप लोगों के लिए काफी अच्छा है.

Vivo Y300 Plus Offer

ऑफर्स के मामले में विवो सबसे आगे रहता है. कल जब यह फोन लॉन्च हुआ था. तो उस समय इस फोन में 5 से 10 परसेंट की छूट दी गई थी. परंतु इस छूट में कुछ टर्म्स एंड कंडीशन अप्लाई थे. जिन्होंने इन टर्म्स एंड कंडीशन को फुलफिल किया था. उसी ने इस छूट का लाभ उठा लिया था. यदि आप उनकी टर्म्स एंड कंडीशन को जानना चाहते हैं. तो आपको इसके शोरूम पर जाना होगा. या फिर ऑनलाइन आप लोग इसकी टर्म्स एंड कंडीशन को पढ़ सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Vivo Y300 Plus

Vivo y300 plus 5g amazon?

हाँ Vivo Y300 Plus अमेज़न प्लेटफॉर्म में अवेलेबल है.

Vivo y300 plus launch date in india?

Vivo Y300 Plus को इंडिया में 15 अक्टूबर 2024 को लांच किया गया था.

Vivo Y300 plus price in india?

Vivo Y300 Plus का प्राइस इंडिया में 23,999 रूपए है.

Leave a Comment