TECNO Phantom V Flip 5G: यूनिक फोल्डेबल डिजाइन और धांसू फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस!

By Aadil Zaman

Published On:

Follow Us
TECNO Phantom V Flip 5G

TECNO Phantom V Flip 5G: हाल ही में TECNO ने अपना नया फ्लिप स्मार्टफोन Phantom V Flip 5G किया है जिसकी वजह से भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तहलका मच चूका है। यह फ़ोन ना सिर्फ फ्लेक्सिबल AMOLED डिस्प्ले से जाना जाएगा, बल्कि इसमें 45W फास्ट चार्जिंग और 5G सपोर्ट जैसे दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं।

सबसे ख़ास बात यह है कि इस फ़ोन को भारत में निर्मित किया है, जो इसकी क्वालिटी और परफॉर्मेंस को और भी खास बनाता है। इस आर्टिकल में हम TECNO Phantom V Flip 5G के बारे में हर तरह की जानकारी प्राप्त करेंगे। बशर्ते आपको यह आर्टिकल शुरुआत से लेकर अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा। 

TECNO Phantom V Flip 5G Specifications

TECNO के इस नए Phantom V Flip 5G में लेटेस्ट Android 13.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जो आपको स्मार्ट और इंट्यूटिव यूजर इंटरफेस देगा। फोन में 8GB की रैम दी गई है जोकि वर्चुअल रैम तकनीक की मदद से 16GB तक बढ़ा सकते हैं। इसमें 256GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। 

194 ग्राम के इस फ़ोन में 6.9 इंच का Flexible AMOLED डिस्प्ले और 1.32 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले दिया गया है। बता दें कि 45W की फास्ट चार्जिंग के साथ आप इस फ़ोन की 4000mAh बैटरी को सिर्फ 10 मिनट में 33% चार्ज कर सकते हैं। इस तरह के ढ़ेर सारे फीचर्स आपको इस फ़ोन में मिलते हैं। 

TECNO Phantom V Flip 5G Design

TECNO Phantom V Flip 5G का डिज़ाइन पूरी तरह से प्रीमियम और एलिगेंट है। यह फ़ोन कॉस्मिक 3D डिज़ाइन और 3D कर्व्ड लेदर फिनिश के साथ आता है जो इसे किसी भी फ्लिप फ़ोन के मुकाबले में अलग और यूनिक बनाता है। फ़ोन को फोल्ड करके आप बेहद आसानी से इसे अपनी पॉकेट में रख सकते हैं। इसके अलावा Cosmos स्टाइल कैमरा और FreeCam Free Hovering टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स इस फ़ोन के डिज़ाइन को और भी आकर्षक और यूनिक बनाते हैं। 

इसे भी पढ़ें : यूनिक लुक और दमदार फीचर्स Samsung Galaxy M55s के रेंडर्स लीक! क्या ये बनेगा मिड-रेंज किंग?

TECNO Phantom V Flip 5G Display

इस फ़ोन में आपको Pocket Size Dual AMOLED डिस्प्ले मिलेगी। इसकी मेन डिस्प्ले 6.9 इंच (17.52 सेंटीमीटर) का फ्लेक्सिबल AMOLED पैनल है, जो 10Hz से 120Hz तक के एलटीपीओ (LTPO) एडाप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ है। आपको जानकर हैरानी होगी कि फ़ोन में 1.32 इंच की सेकेंडरी AMOLED डिस्प्ले भी है जो छोटी नोटिफिकेशंस और क्विक एक्सेस के लिए काफी बढ़िया है। 

TECNO Phantom V Flip 5G Ram & Storage

यूज़र्स की सहायता के लिए TECNO Phantom V Flip 5G में बेहतरीन रैम और स्टोरेज का कॉम्बिनेशन दिया गया है। यह स्मार्टफोन 8GB की रैम के साथ आता है, जिसे वर्चुअल रैम टेक्नोलॉजी के जरिए 16GB तक बढ़ाया जा सकता है। यहीं नहीं, फ़ोन में 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिससे आप बिना कोई परेशानी के अधिक डेटा और ऐप्स को स्टोर कर सकते हैं। 

TECNO Phantom V Flip 5G Processor

TECNO Phantom V Flip 5G में दमदार D8050 5G प्रोसेसर दिया गया है, जो 6nm तकनीक पर आधारित है। यह प्रोसेसर हाई-क्लॉक स्पीड और बेहतरीन एफिशिएंसी के साथ आता है जो डिवाइस की परफॉरमेंस को और भी बढ़ा देता है। इन सब के अलावा VC लिक्विड कूलिंग तकनीक इस प्रोसेसर को ठंडा रखती है जिससे मल्टीटास्किंग करना आसान हो जाता है। 

TECNO Phantom V Flip 5G Price in India

भारत में TECNO Phantom V Flip 5G को हाल ही में लांच किया गया है और यह फ़ोन अमेज़न पर उपलब्ध है। इस फ़ोन की कीमत ₹32,999 है। हालांकि इसे खरीदते समय अगर आप HDFC Bank का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आपको ₹1750 का डिस्काउंट मिलेगा। कुल मिलाकर अगर आप एक स्टाइलिश और दमदार फ़ोन चाहते हैं लेकिन ज़्यादा कीमत नहीं चुकाना चाहते तो TECNO Phantom V Flip 5G आपके लिए अच्छा फ़ोन रहेगा। 

इसे भी पढ़ें : 26 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च होने जा रही है Xiaomi 14T Series: जानें डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और कीमत!

Frequently Asked Questions Related to TECNO Phantom V Flip 5G 

TECNO Phantom V Flip 5G कब लांच होगा?

भारत में TECNO Phantom V Flip 5G लांच हो चूका है और इसे आप Amazon के आधिकारिक ऐप या फिर वेबसाइट पर से खरीद सकते हैं। 

TECNO Phantom V Flip 5G की कीमत भारत में कितनी है?

TECNO Phantom V Flip 5G की कीमत भारत में ₹32,999 है। 

क्या TECNO Phantom V Flip 5G 5G सपोर्ट करता है?

जी हाँ, TECNO Phantom V Flip 5G 5G सपोर्ट करता है। 

Conclusion

भारतीय स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए TECNO Phantom V Flip 5G अफोर्डेबल कीमत में एक बेहतरीन फोल्डेबल फ़ोन का ऑप्शन हो सकता है। इसके साथ साथ 16GB तक की रैम, 256GB की स्टोरेज, और 45W फास्ट चार्जिंग, 64MP का कैमरा सेटअप और 3D कॉस्मिक डिज़ाइन जैसे फीचर्स भी मिलने वाले हैं। ऐसे में अमेज़न पर से आप इस नए ज़माने के फ़ोन को खरीद सकते हैं। 

Leave a Comment