लो जी! गरीबों के लिए वरदान बनकर अब इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आ रही है Tata Nano, बाइक की कीमत में मिलेंगे ढेरों फीचर्स

By brnews24.com

Published On:

Follow Us
Tata Nano Electric

Tata Nano Electric , बाजार में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल की डिमांड दिन प्रतिदिन बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी बीच सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक नया इलेक्ट्रॉनिक वहां बेहतरीन फीचर और शानदार सेगमेंट के साथ और कम कीमत में बाजार में लॉन्च करें बाजार में टू व्हीलर के साथ-साथ फोर व्हीलर की डिमांड भी बहुत ही तेजी से बढ़ रही है इसी बीच सबसे मशहूर कंपनी Tata Motors ने अपनी नई इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी जिसका नाम Tata Nano है। को बाजार में लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

Tata Nano Electric
Tata Nano Electric

  

टाटा मोटर्स ने अब से कुछ समय पहले भी Tata Nano में अपना एक नया मॉडल लॉन्च किया था और यह ग्राहकों के लिए सरप्राइज था इसमें ग्राहकों को काफी ज्यादा फीचर और कीमत बहुत ही जोरदार देखने को मिली थी। अभी टाटा मोटर्स ने अपने व्हीकल को इलेक्ट्रॉनिक फीचर के साथ बाजार में लॉन्च करने का प्लान किया है। 

टाटा मोटर्स ने Tata Nano इलेक्ट्रॉनिक कर के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की है पर रिपोर्टर्स के आधार पर अगर हम मानें तो इस कर को जल्दी ही भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। कुछ रिपोर्टर्स का मन की जैसे इस कर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा तो उसके बाद मारुति की बिक्री में काफी बड़ा उछाल देखने को मिलेगा। 

चलिए पोस्ट में आगे बढ़ते हैं और Tata Nano इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के बारे में सारी जानकारी विस्तार से जानते हैं और उसमें मिलने वाले फीचर और उसकी कीमत के बारे में चर्चा करते हैं साथ में चर्चा करेंगे कि इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल को भारतीय बाजार में किस दिन लांच किया जाएगा। 

Tata Nano Electric होगी कई बेहतरीन फीचर्स से लैस

Tata Nano Electric को कंपनीकाफी अच्छे और बेहतरीन फीचर के साथ बाजार में लॉन्च करेगी इस गाड़ी में आपको 6.7 इंच का टचस्क्रीन एचडी डिस्प्ले देखने को मिलेगा इसके साथ ही इसमें आपको  इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto और Apple CarPlay, कनेक्टिविटी के साथ, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, AC, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इनफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग जैसे जोरदार फीचर भी देखने को मिलेंगे।

Tata Nano Electric में मिलेगी लंबी रेंज और तेज रफ्तार भी

Tata Nano Electric गाड़ी में अगर हम रेंज की बात करें तो इस गाड़ी में आपको काफी अच्छी और शानदार 15.5 kWh लिथियम आयन का बैट्री पैक देखने को मिलेगा जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी 250 किलोमीटर तक की रेंज देगी। इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी की रफ्तार की बात करें तो उसमें खूब बहुत अच्छी रफ्तार देखने को मिलेगी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भारतीय सड़कों पर दौड़ेगी। 

हमें कुछ रिपोर्ट के आधार पर चलाएं की इस इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी में आपको दो चार्जिंग सिस्टम देखने को मिलेंगे जिसमें आपको पहले DC चार्जर और दूसरा ISA यानी कि हम चार्ज के भी सुविधा देखने को मिलेगी आप इस इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी को आप अपने घर से भी चार्ज कर सकते हैं हम एक रिपोर्ट के तहत पता चला है। 

Tata Nano Electric Launch In India

Tata Nano Electric गाड़ी के क्रम लॉन्च डेट के बारे में पता करें तो कंपनी ने इस गाड़ी की लॉन्च डेट के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की है, पर कंपनियां कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी को जल्दी ही भारतीय बाजार में कुछ दिनों से लांच कर दिया जाएगा। 

Tata Nano Electric Price In India

Tata Nano Electric Price के बारे में चर्चा करें तो कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत के बारे में भी अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की है, कंपनी का कहना है कि गाड़ी की लॉन्च डेट के बाद ही इसकी कीमत की ऑफिशियल सूचना जारी होगी। 

Samsung Galaxy F15 5G, सैमसंग ने लॉंच किया 50MP और 5000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, जाने फीचर

आज की हमारी इस पोस्ट में हमने आपको Tata Nano Electric गाड़ी के बारे में सारी जानकारी विस्तार से बताइए हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और इसी तरह की नई-नई जानकारी रोजाना पढ़ने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। 

Leave a Comment