Skoda Kylaq: पैनोरमिक सनरूफ के साथ इंडियन मार्केट में धूम मचाने आ रही है स्कोडा कायलाक SUV कार

By Deepak Raj

Updated On:

Follow Us
Skoda Kylaq

Skoda Kylaq: इंडिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो सुबह उठते ही नई-नई गाड़ियों को अपने मोबाइल में सर्च करते हैं. क्योंकि उनके पास इतना बजट होता है, कि वह है हर तीन-चार महीने में गाड़ियां चेंज करते रहते हैं. वहीं कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो नई गाड़ी लेने के बारे में सोचते हैं. और उसे अपने जीवन में हमेशा के लिए रखना चाहते हैं.

तो एक नई बेहतरीन क्वालिटी की गाड़ी स्कोडा कायलाक इंडियन मार्केट में तहलका मचाने आ रही है. तो ऐसे में जो मिडिल क्लास के लोग हैं जिनके पास इतना बजट नहीं है, कि वह महंगी गाड़ी खरीद सके. तो उनके लिए स्कोडा कायलाक एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. क्योंकि इस गाड़ी को सनरूफ के साथ इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

साथ ही इस गाड़ी में बेहतरीन इंजन जबरदस्त टॉर्क पावर इत्यादि फीचर्स कंपनी द्वारा दिए गए हैं. तो ऐसे में आप लोगों को इस मौके को नहीं गवाना चाहिए. जैसे ही यह गाड़ी नवंबर महीने में लॉन्च होती है, तो आप लोगों को इस गाड़ी को खरीद लेना है.

Skoda Kylaq स्पेसिफिकेशन

स्कोडा कायलाक गाड़ी इंडियन मार्केट में नवंबर महीने में लांच होने वाली है. इस गाड़ी में 1 लीटर का थ्री सिलेंडर दिया जाएगा, वह भी पेट्रोल इंजन के साथ. इस गाड़ी की कुछ इमेज कंपनी द्वारा प्रोवाइड करवाई गई है. जिसे देखकर लोग काफी उत्साहित हो रहे हैं. क्योंकि इंडियन मार्केट में बहुत सी गाडियां लांच हो चुकी हैं. लेकिन स्कोडा कायलाक गाड़ी में कुछ तो खास बात है. जो लोगों को काफी अपनी ओर आकर्षित कर रही है/ इस गाड़ी का साइड मिरर, फ्रंट लुक, बैक लुक बहुत ही जबरदस्त दिया गया है.

पावर और इंजन

इस गाड़ी में 998 सीसी का जबरदस्त इंजन दिया गया है. चार सिलेंडर के साथ इस गाड़ी में पेट्रोल का सिस्टम दिया गया है. इस गाड़ी का जो बॉडी सेफ है वह SUV कार्स जैसा है. इस गाड़ी का इंजन 11 बीएचपी पावर के साथ 178 NM का टॉर्क जनरेट करता है.

Skoda Kylaq का नाम Skoda Kylaq क्यों रखा

Skoda Kylaq गाड़ी का नाम स्कोडा कंपनी ने संस्कृत शब्द से लिया है. दोस्तों इस नाम के लिए स्कोडा कंपनी ने 2 लाख से अधिक लोगों का सुझाव लिया था. जिसमें सबसे ज्यादा स्कोडा नाम व्यक्तियों द्वारा चुना गया था. इसलिए कंपनी ने स्कोडा नाम से इस गाड़ी को लॉन्च करने का निर्णय लिया.

Skoda Kylaq डिज़ाइन

इस गाड़ी को सॉलिड डिजाईन के साथ बनाया गया है. साथ ही इस गाड़ी के साइड और रियर पर हेक्सागोन पैटर्न की सुविधा दी गई है. इस गाड़ी में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और पहिये के चारों ओर जगह की भी सुबिधा दी गई है.

इसे भी पढ़े: Big Billion Days Sale : 30% से भी अधिक डिस्काउंट ऑफर के साथ खरीदे बेस्ट फ़ोन

Skoda Kylaq विशेषताएँ

इस गाड़ी में पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आने की उम्मीद है. इसमें रूफ रेल्स, एक शार्क-फिन एंटीना, थोड़ा रेक्ड सी-पिलर्स और एक टेलगेट-माउंटेड नंबर प्लेट होल्डर जैसे कई विशेषताए दी गई है.

Skoda Kylaq Lauch Date in India

इस गाड़ी को नवम्बर महीने में लांच किया जायेगा. लोग इस गाड़ी को लेने के लिए काफी टाइम से इंतजार कर रहे है, तो आप लोगो को इस गाड़ी को लेने के लिए थोडा और इंतजार करना होगा.

FAQ

What is Kylaq?

Kylaq एक गाड़ी का नाम है, जिसे SUV कंपनी ने डिजाईन किया है.

What is Skoda car famous for?

अपने बहतरीन फीचर और खतरनाक लुक के लिए यह गाड़ी काफी प्रसिद्ध है.

Skoda Kylaq को कब लांच किया जायेगा?

Skoda Kylaq को नवम्बर महीने में लांच किया जायेगा.

Leave a Comment