Samsung Galaxy S25 Ultra: जबरजस्त 200 मेगापिक्सल कैमरा के साथ लांच होने जा रहा Samsung का यह फ़ोन

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Samsung Galaxy S25 Ultra

सैमसंग के फोन इस समय मार्केट में काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं. कुछ समय पहले सैमसंग ने s24 अल्ट्रा फोन को लांच किया था. जिसकी मार्केटिंग वैल्यू काफी अच्छी रही थी. लोग इस फोन को काफी पसंद कर रहे थे. तो इसी को देखते हुए सैमसंग अब अपना सैमसंग गैलेक्सी s25 अल्ट्रा फोन को मार्केट में लाने का विचार कर रही है. दोस्तों इस फोन में आप लोगों को 200 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा मिलने वाला है.

साथ ही इस फोन में बहुत सी बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे. सैमसंग ने कस्टमर की वैल्यू को समझते हुए, अब जितने भी फोन लॉन्च कर रही है उसमें कुछ ना कुछ अच्छे खासे फीचर्स लेकर आ रही है. जो इस फ़ोन को मार्केट में काफी वैल्युएबल बना रहे हैं. तो आज के इस आर्टिकल पर हम आपको सैमसंग गैलेक्सी s25 अल्ट्रा के फीचर्स, कैमराज और भी इत्यादि जानकारी को बताने वाले हैं.

Samsung Galaxy S25 Ultra Specifications

सैमसंग गैलेक्सी s24 अल्ट्रा में कंपनी ने 200 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा दिया है. साथ ही इस फोन में स्नैपड्रेगन का ऑक्टा कोर प्रोसीजर यूज किया जा रहा है. यह एक 5G फोन है, जो ड्यूल सिम के साथ तैयार किया गया है. साथ ही इस फोन की जबरदस्त बैटरी को आप लोग 45 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं.

Samsung Galaxy S25 Ultra Display

इस फोन की डिस्प्ले को Dynamic AMOLED 2X कलर्स के टाइप का बनाया गया है. वहीं इसकी डिस्प्ले की साइज 6.86inches है. जो 1800×3440 पिक्सल से है. जिसे 144 हर्ट्ज के साथ तैयार किया गया है. इस फोन के गिलास में Corning Gorilla Glass Victus Plus का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इस फोन के डिस्प्ले में और भी फीचर्स दिए गए हैं. जैसे ऑलवेज ओपन डिस्प्ले यानी कि आप इसकी स्क्रीन को हमेशा ऑन रख सकते हैं. साथ ही इसमें एचडीआर 10 प्लस की क्वालिटी दी गई है.

Samsung Galaxy S25 Ultra Design

सैमसंग गैलेक्सी फोन की डिजाइन की बात करें, तो इस फोन को कंपनी ने आयताकार बनाया है. जिसका साइज 77.6×162.8×8.2mm है. वही इस फोन के वजन की बात की जाए, तो इस फोन का वजन 218 ग्राम है जो की यूजर्स के लिए काफी बेस्ट है.

Samsung Galaxy S25 Ultra Ram & Storage

कंपनी फोन में काफी बेहतरीन फीचर्स लेकर आई है, साथ ही इसकी रैम में भी कंपनी ने काफी इजाफा किया है. आपको इस फोन में 12 gb की रैम मिलेगी. वहीं इसमें स्टोरेज 256 gb की है. स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 है. आप लोग इस फोन में चिप कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

Samsung Galaxy S25 Ultra Multimedia

बहुत सी ऐसी कंपनियां है, जो फोन से एफएम रेडियो को हटा रही है. परंतु आपको सैमसंग के इस फोन में एफएम रेडियो की सुविधा मल्टीमीडिया के तौर पर मिलेगी. साथ ही आप लोगों को इसमें ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर इत्यादि मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Samsung Galaxy S25 Ultra Camera

Samsung के इस फोन के रियर में चार कैमरा दिए गए हैं, जिसमें पहला कैमरा 200 मेगापिक्सल रखा है, वहीं दूसरा कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जो अल्ट्रा वाइड में दिया गया है. वहीं तीसरा कैमरा टेलीफोटो का है, जो 50 मेगापिक्सल का दिया गया है. वहीं चौथा कैमरा 10 मेगापिक्सल है, जो विथ आउटो फोकस के साथ उपलब्ध है.

इस फोन में के कैमरा में फीचर्स के तौर पर डिजिटल ज़ूम, आउटो फ़्लैश इत्यादि फीचर्स दिए गए हैं. आप इस फ़ोन से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. वहीं इसके फ्रंट कैमरा की बात करें तो आप लोगों को 50 मेगापिक्सल का स्क्रीन फ्लैशलाइट के साथ फ्रंट कैमरा मिलेगा. जिससे आप लोग 1080 पिक्सल्स की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Samsung Galaxy S25 Ultra Processor

प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में ऑक्टा कोर का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन को एंड्रॉयड V15 वर्जन के तौर पर तैयार किया गया है. इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen4 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसमें ब्राउज़र की सुविधा उपलब्ध है. लेकिन इसमें जावा की सुविधा उपलब्ध नहीं है. जीपीओ के तौर पर एड्रिनो जीपीओ का इस्तेमाल किया गया है.

इसे भी पढ़े: Lava agni 3: Lava फिर से मचाएगा इंडियन मार्केट में धूम, लांच करने जा रहा दमदार फीचर्स और दमदार बैटरी के साथ Lava agni 3 फोन

Samsung Galaxy S25 Ultra Battery

कंपनी द्वारा नॉन रिमूवल बैटरी इस फोन में फिट की गई है. इसकी बैटरी 5000 MAH की है, जो Li-Po बैट्री द्वारा निर्मित है. आप लोग इसकी बैटरी को 45 वाट के सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. यदि आप इस फोन को वायरलेस चार्जिंग से चार्ज करते हैं. तो आप इसे 25 वाट की चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. वहीं इसमें रिवर्स चार्जिंग की सुविधा दी गई है. जिसे आप लोग 10 वाट के रिवर्स चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं.

Samsung Galaxy S25 Ultra Price in India

कंपनी द्वारा इस फोन का प्राइस 1,25,000 रखा गया है. ऐसे में जिस भी बंदे का एक लाख से ऊपर का बजट है, और वह सही कीमत में अच्छा फोन खरीदना चाहता है. तो सैमसंग का यह फोन उसके लिए एक बेस्ट अपॉर्चुनिटी हो सकती है.

Samsung Galaxy S25 Ultra Launch Date in India

कंपनी ने इस फोन को दिसंबर महीने में लॉन्च करने का ऐलान किया है. जो भी कस्टमर इस फोन को लेने के लिए उत्सुक है. तो वह दिसंबर तक वेट कर लें. क्योंकि यह उनके लिए एक बेस्ट फोन हो सकता है. इस फोन की बेहतरीन कैमरा क्वालिटी काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. वही बहुत से लोग होते हैं, जो कैमरा क्वालिटी देखकर यह फोन को लेते हैं, और बहुत से लोग होते हैं जो फीचर्स को देखकर फोन लेते हैं. और आपको फीचर्स और कैमरा क्वालिटी दोनों ही इस फोन में बेस्ट मिल रही है.

Samsung Galaxy S25 Ultra Offer

कंपनी लॉन्च करते ही फोन पर बहुत ही अच्छे खासे ऑफर्स चलाती है, तो ऐसे में सैमसंग अपने इस फोन को लॉन्च करने के टाइम कस्टमर के लिए 5 से 10 परसेंट की छूट दे सकती है. और बहुत से कस्टमर छुट का ही इंतजार करते हैं. तो ऐसे में आप लोगों को 5 से 10% की छूट बहुत बड़ी छूट है इस मोबाइल पर.

Frequently Asked Questions Related to Samsung Galaxy S25 Ultra

What is the price of Samsung S25 Ultra?

Samsung S25 Ultra का प्राइस 1,25,000 कम्पनी ने रखा है.

Samsung S24 Ultra को इंडिया में लांच कब किया जायेगा?

कम्पनी द्वारा इस फ़ोन को दिसम्बर महीने में लांच किया जायेगा.

Leave a Comment