यूनिक लुक और दमदार फीचर्स Samsung Galaxy M55s के रेंडर्स लीक! क्या ये बनेगा मिड-रेंज किंग?

By Aadil Zaman

Published On:

Follow Us
Samsung Galaxy M55s

इन दिनों भारतीय स्मार्टफोन बाजार में Samsung Galaxy M55s की चर्चा ज़ोरों शोरों पर है। इसके डिज़ाइन से जुड़ी जानकारियां जब इसे ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। हाल ही में सोशल मीडिया पर इसके कुछ रेंडर्स भी लीक हुए हैं। 

इन लीक्स में फ़ोन का बैक पैनल और कैमरा सेटअप ध्यान खींचने वाला है जो अनोखे टेक्सचर और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है। तो आईए विस्तार से इस फोन की बाकी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स पर नजर डालते हैं, जो इसे एक बेहतरीन मिड-रेंज स्मार्टफोन बनाते हैं।

Samsung Galaxy M55s Specifications

इस फ़ोन के लीक रेंडर्स के मुताबिक हमें Samsung Galaxy M55s में शानदार डिस्प्ले और पावरफुल चिपसेट मिलने वाले हैं। फोन में 6.67 इंच की सुपर एमोलेड प्लस स्क्रीन दी जा सकती है जो 1080 x 2400 पिक्सल का रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगी। 

कैमरा फीचर्स को समझें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता जो 50MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, और 2MP का मैक्रो कैमरा के साथ होगा। के लिए फोन में 50MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा फ़ोन में USB टाइप-C, ब्लूटूथ 5.2, Wi-Fi 6, एनएफसी, और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स भी होने वाले हैं। 

Samsung Galaxy M55s Design

Samsung Galaxy M55s का डिज़ाइन सबसे ज़्यादा यूनिक और आकर्षक होने वाला है। रेंडर्स जो लीक हो रहे हैं, उनके अनुसार फोन का बैक पैनल प्लास्टिक से बना हुआ होगा, लेकिन इसमें एक अनोखा टेक्स्चरल डिज़ाइन नजर आएगा जिससे यह फ़ोन पिछले मॉडल से थोड़ा अलग दिखेगा। बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और LED फ्लैश जिनके साथ सैमसंग की ब्रांडिंग होगी। कुल मिलाकर इस डिज़ाइन में प्रीमियम लुक और फील के साथ-साथ एक मॉडर्न अपील भी नजर आने वाली है।

यह भी पढ़ें : 26 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च होने जा रही है Xiaomi 14T Series: जानें डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और कीमत!

Samsung Galaxy M55s Display

सैमसंग का यह नया स्मार्टफोन 6.67 इंच का सुपर एमोलेड प्लस डिस्प्ले के साथ आ सकता है जो 1080 x 2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगा। यह डिस्प्ले 16 मिलियन रंगों को सपोर्ट करेगा जो यूज़र्स को बेहतरीन विजुअल्स का अनुभव प्रदान करेगा। 

Samsung Galaxy M55s Ram & Storage

इस शानदार फ़ोन की रैम और स्टोरेज भी शानदार होनी चाहिए। ऐसे में सैमसंग इस फ़ोन में 8GB तक की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दे सकता है। इससे यूज़र्स को ज़्यादा ऐप्स और डेटा स्टोर करने की क्षमता मिलेगी। यूज़र्स को अगर ज़्यादा स्टोरेज की ज़रूरत होगी तो एक्सपेंडेबल स्टोरेज का भी विकल्प मिल सकता है।

Samsung Galaxy M55s Processor

Samsung Galaxy M55s में स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 ऑक्टा-कोर चिपसेट की उम्मीद की जा रही है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.4 गीगाहर्ट्ज़ तक हो सकती है। इससे फ़ोन को बेहतर परफॉर्मेंस और तेज़ प्रोसेसिंग स्पीड प्राप्त करने में मदद मिलेगी। स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 के साथ, यूजर्स मल्टीटास्किंग, गेमिंग, और हैवी ऐप्स का इस्तेमाल बिना किसी रुकावट के कर सकते हैं। 

Samsung Galaxy M55s Launch Date in India

सैमसंग के द्वारा अभी तक गैलेक्सी M55s को लांच के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन फोन को हाल ही में ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) वेबसाइट पर देखा गया है जिससे हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इस फ़ोन को जल्द ही भारत में लांच किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

Samsung Galaxy M55s Price in India

लांच डेट की तरह Samsung Galaxy M55s की कीमत के बारे में भी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। परंतु लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी शुरुआती कीमत लगभग 30,000 से 35,000 रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि इसकी असल कीमत के बारे में तो हमें फ़ोन के लांच के समय ही पता चलेगा। 

यह भी पढ़ें : सिर्फ 49 मिनट में फुल चार्ज! Realme P2 Pro 5G लॉन्च – 5200mAh बैटरी, 80W चार्जिंग और धमाकेदार फीचर्स के साथ

Frequently Asked Questions Related to Samsung Galaxy M55s 

Samsung Galaxy M55s कब लॉन्च होगा?

दरअसल इस फोन को पहले ही BIS वेबसाइट पर देखा जा चुका है, जिससे संकेत मिलता है कि इसका लॉन्च करीब है

Samsung Galaxy M55s की कीमत कितनी होगी?

Samsung Galaxy M55s की कीमत लगभग 30,000 से 35,000 रुपये के बीच हो सकती है।

Samsung Galaxy M55s की बैटरी कितनी बड़ी है?

इस फोन में 5,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। 

Conclusion

दमदार प्रोसेसर, बेहतरीन कैमरा सेटअप और आकर्षक डिजाइन के लीक रेंडर्स देखकर हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि जब भी यह फ़ोन आएगा तो बाजार में पूरी तरह से धमाल मचाएगा। हालांकि यह अभी कन्फर्म नहीं हो पाया है कि यह फ़ोन कब लांच होगा। लेकिन Galaxy M55s का आने वाला लॉन्च निश्चित रूप से टेक लवर्स के बीच उत्साह पैदा कर रहा है।

Leave a Comment