Redmi Note 14 Pro Plus: Redmi के इस फ़ोन में स्नेपड्रेगन 7s जनरल 3 का जबरजस्त प्रोसेसर का होगा इस्तेमाल, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Redmi Note 14 Pro Plus

रेडमी अपने फोन की सीरीज में इंडियन मार्केट में नया फोन Redmi Note 14 Pro Plus को लॉन्च करने का ऐलान बहुत पहले कर चुकी थी. जिसे 26 सितंबर 2024 को लांच किया जाना था. परंतु किसी कारणवश इसकी डेट को अब बढ़ा दिया गया है. अब यह फोन दीपावली के शुभ अवसर पर रिलीज होने की संभावना है. ऐसे में जो भी व्यक्ति इस फोन को खरीदना चाहता है.

तो वह एक बार इस फोन के फीचर्स और उसकी कीमत को जरूर जान ले. क्योंकि फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स और जबरदस्त लुक्स फोन का इस फोन को बेहतरीन बना रहा है. आपको हम बता दें आपको इस फोन में स्नैपड्रैगन 7s जनरल 3 ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा.

इस फोन की डिस्प्ले का साइज 6.67 इंचेज है जो 1220 * 2712 पिक्सल्स है. साथ ही आप लोगों को इस फोन में तीन रियर कैमरा देखने को मिलेंगे. जिसमें दो 50 मेगापिक्सल के रियर कैमरा होंगे. और एक 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. तो चलिए और भी विस्तार से इसके बारे में नीचे हमने बताया है, आप पूरी डिटेल से इस आर्टिकल को पढ़ें.

Redmi Note 14 Pro Plus Specifications

विवरण: कंपनी ने फोन को Redmi Note 14 Pro Plus मॉडल के रूप में इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम देखने को मिलेगी. फोन का साइज 74.7 * 162.5 * 8.7 mm होगा. फोन का वजन 210 ग्राम है. इस फोन को इंडिया मार्केट में तीन कलर (Black, White, Green) में लॉन्च किया जाएगा.

Redmi Note 14 Pro Plus Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले का साइज 6.67 इंचेज होगा जो 1220 * 2712 पिक्सल्स होगा. फोन की डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्ट्स 2 का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन की डिस्प्ले का टाइप Color AMOLED Screen टाइप का है. आप लोगों को इस फोन की डिस्प्ले में इत्यादि फीचर्स में HDR10+, Dolby Vision, 3000 nits (peak) जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को पंच होल नौच जैसी सुविधा मिलेगी.

Redmi Note 14 Pro Plus Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: आजकल गई युवा यूट्यूब, इंस्टाग्राम, सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर अपना टाइम काफी व्यक्त करते हैं. तो ऐसे में उन लोगों को चिप कार्ड की आवश्यकता नहीं पड़ती है. तो इसीलिए कंपनी ने चिप कार्ड स्टॉल को इस मोबाइल से हटा दिया है. इस फोन में कंपनी द्वारा 12gb की रैम दी गई है. साथ ही आप लोगों को 256 gb की स्टोरेज देखने को मिलेगी. स्टोरेज का टाइप UFS 2.2 रहेगा.

Redmi Note 14 Pro Plus Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया में आप लोगों को रेडमी के कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं इस फोन में आप लोगों को एफएम रेडियो मल्टीमीडिया फीचर्स नहीं मिलेगा.

Redmi Note 14 Pro Plus Camera

कैमरा: कंपनी ने फोन में तीन रियर कैमरा दिए हैं. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल रियर कैमरा दिया गया हैं. वहीं दूसरा Telephoto का 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया. और तीसरा अल्ट्रा वाइड विथ आउटो फोकस के साथ 8 मेगापिक्सल का तीसरा रियर कैमरा दिया गया है. आप लोगों को इसके कैमरा के फीचर में एचडीआर, पैनोरमा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. आप लोगों को इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा मिलेगी. साथ ही आप लोगों को 20 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर सेल्फी और फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा. आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Redmi Note 14 Pro Plus Processor

प्रोसेसर: कंपनी ने फोन में एंड्रॉयड v 14 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है. आप लोगों को इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7s जनरल 3 का 2.5 गीगाहर्टज का जबरदस्त ऑक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा. इस फोन में कस्टम यूआई के तौर पर आप लोगों को हाइपरOS जैसी कस्टम यूआई देखने को मिलेगी.

Redmi Note 14 Pro Plus Battery

बैटरी: कंपनी ने इस फोन में 6200 MAH की बैटरी दी है. जो Li-ion बैटरी द्वारा निर्मित है. यह एक नॉन रिमूवल बैटरी होगी. साथ ही आप लोगों को इस बैटरी में 90 वाट की फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी गई है.

इसे भी पढ़े: Realme GT Neo 7: 150 W की सुपरफ़ास्ट चार्जिंग के साथ इंडियन मार्केट में दस्तक देने आ रहा Realme का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Redmi Note 14 Pro Plus Price in India

फोन की शुरुआती कीमत ₹30,000 रखी गई है. कंपनी द्वारा हो सकता है लांच होने के बाद इसकी कीमत में थोड़ा बहुत अंतर आप लोगों को देखने को मिले. तो ऐसे में आप लोगों को 23000 से लेकर 25000 के बीच में अपना बजट बनाकर रखना है.

Redmi Note 14 Pro Plus Launch Date in India

इंडियन मार्केट में इस फोन को 26 सितंबर 2024 को लॉन्च करने का ऐलान कंपनी ने किया था. परंतु किसी कारण बस अब इसकी डेट को बढ़ा दिया गया है. अब यह फोन हो सकता है दीपावली के शुभ अवसर पर लॉन्च हो.

Redmi Note 14 Pro Plus Offer

ऑफर्स के मामले में रेडमी हर मोबाइल कंपनी से अच्छा ऑफर देता है. लांच होने के बाद आप लोगों को इस फोन में 5 से 10 परसेंट की बंपर छूट देखने को मिल सकती है.

Frequently Asked Questions Related to Redmi Note 14 Pro Plus

Redmi Note 14 Pro Plus launch date in India?

दीपावली के शुभ अवसर पर Redmi Note 14 Pro Plus को लांच किया जायेगा.

Redmi Note 14 Pro Plus price in India?

Redmi Note 14 Pro Plus फोन की शुरुआती कीमत ₹30,000 रखी गई है.

Leave a Comment