Poco C75: 10,000 के बेस्ट बजट में खरीदे Poco का यह फ़ोन, लांच होने में कुछ दिन है बाकी

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Poco C75

Poco ने इंडियन मार्केट को आज के समय में 30 परसेंट से भी ज्यादा कवर कर लिया है. ऐसे में यदि Poco कोई भी फोन इंडियन मार्केट में लॉन्च करता है. तो कस्टमर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेता है. हाल ही में Poco कंपनी ने Poco c75 फोन को लॉन्च करने का ऐलान किया है. यह फोन दिसंबर महीने में लॉन्च होगा.

इसकी कीमत ₹10000 से भी कम है. तो ऐसे में इस फोन ने कस्टमर का ध्यान अपनी ओर काफी खींचा है. साथ ही इतने कम बजट में आप लोगों को इस फोन के अंदर कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. कैमरा में आप लोगों को इसके रियर कैमरा में तीन कैमरा देखने को मिलेंगे. और एक फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा.

साथ ही इस फोन में 5000MAH की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. साथ ही इस फोन में ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर भी यूज किया गया है. तो ऐसे में इतने बेहतरीन फीचर्स होने के कारण कस्टमर इस फोन के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक है. तो आज के इस आर्टिकल पर हम आपको इस फ़ोन के फीचर्स, कैमरा क्वालिटी, प्रोसेसर, डिस्प्ले, रेम इत्यादि जानकारी को बताने वाले हैं.

Poco C75 Specifications

कंपनी ने इस फोन को C75 मॉडल में लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की सुविधा मिलेगी. साथ ही इसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का उपयोग कर सकते हैं. इस फोन को दिसंबर महीने में कंपनी ने लांच करने का ऐलान किया है. रिलीज डेट 12 दिसंबर रहेगी. इस फोन को कंपनी द्वारा तीन कलर (Black, Blue, Purple) में लॉन्च किया जाएगा.

Poco C75 Display

कंपनी ने इस फोन में Color IPS LCD Screen 16 मी कलर्स टाइप की डिस्प्ले का यूज किया है. यह एक टच फोन है. इसकी डिस्प्ले का साइज 6.74 इंचेज है, जो 720 * 1600 पिक्सल है. और 90 हर्ट्ज है. इस फोन की डिस्प्ले स्क्रीन Body Ratio 93% है. इस फोन में अतिरिक्त फीचर्स में 450 nits (typ), 800 nits जैसे फीचर्स दिए हैं. इस फोन में नाच की सुविधा दी गई है, इसमें वॉटर ड्रॉप नोच दिया गया है.

Poco C75 Ram & Storage

10,000 की कम कीमत के बजट में आप लोगों को इस फोन में 4GB रैम देखने को मिलेगी. साथ ही इसमें 4GB से एक्स्ट्रा भी वर्चुअल रैम दी गई है. जिसे आप बढ़ा सकते हैं. वहीं इसमें स्टोरेज 128 GB का स्टोरेज दिया गया है. आप इस फोन में एक टीवी तक की चिप कार्ड का उपयोग कर सकते हैं.

Poco C75 Multimedia

फोन में मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, एफएम रेडियो, डॉक्यूमेंट रीडर जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को एफएम रेडियो में एक सुविधा भी मिलेगी. इसमें इसमें आप लोग एफएम रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं. तो यह कस्टमर के लिए काफी बेस्ट ऑप्शन है.

Poco C75 Camera

फोन में तीन रियर कैमरा मिलेंगे. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा रहेगा. दूसरा 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा रहेगा. तीसरा 2 मेगापिक्सल का Depth Sensor विद आउटो फोकस के साथ तीसरा कैमरा रहेगा. साथ ही इसमें कैमरा के साथ आप लोगों को और भी इत्यादि फीचर्स मिलेंगे. जैसे AI Portrait Mode, 50MP Mode, Film Filters, Timelapse, Night Mode, Voice Shutter, Tilt Shift, Timed Burst, Video Features: 1080p Recording Timelapse इत्यादि फीचर मिलेगे. आप लोग इस कैमरे से 1080 पिक्सल की एचडी क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इसमें फ्लैशलाइट में एलईडी की सुविधा मिलेगी. वहीं इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का रहेगा. जो वाइड एंगल पर रहेगा विद स्क्रीन फ्लैशलाइट के साथ. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल की एचडी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Poco C75 Processor

पोको कंपनी ने इस फोन को एंड्रॉयड V14 वर्जन मैं बनाया है. इस फोन में HyperOS की कस्टम यूआई का इस्तेमाल किया गया है. साथ इस फोन में मीडिया टेक Helio G85 जैसी लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा. साथ ही आप इसमें ब्राउज़र में सपोर्ट html5 जैसी सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. परंतु इसमें जावा की कमी आप लोगों को महसूस होगी.

Poco C75 Battery

पोको डिजिटल जमाने को देखते हुए अपने फोन में नोन रिमूवल बैटरी का इस्तेमाल कर रहा है. जो की अत्यधिक फोन वाले यूज कर रहे हैं. तो आप लोगों को इस फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी देखने को मिलेगी. कंपनी द्वारा इस बैटरी को 5000MAH का बनाया गया है. जो Li-Po बैटरी द्वारा निर्मित है. आप लोग इस बैटरी को 33 वाट के जबरदस्त सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: iQOO 13: 50 MG के तीन रियर कैमरा के साथ होने जा रहा है मार्केट में लांच, कीमत हो सकती है इतनी

Poco C75 Price in India

कंपनी द्वारा इस फोन को 10,000 से भी कम कीमत में इंडिया के अंदर लॉन्च किया जाएगा. यह फोन लॉन्च होते ही तहलका मचाने वाला है. क्योंकि इतनी कम कीमत का स्मार्टफोन और वह भी बेस्ट फीचर्स के साथ आप लोगों को पोको कंपनी में देखने को मिल सकता है. ऐसे में कस्टमर को इंतजार नहीं करना है, जैसे ही यह फोन लॉन्च होता है. उनको इस फोन को ले लेना है. क्युकी ऊपर बताए गए फीचर्स आपको इस फोन में देखने को मिलेंगे. सारे बेस्ट फीचर्स आप लोगों को मैंने बता दिए इस फोन के बारे में.

Poco C75 Launch Date in India

दिसंबर महीने में इस फोन को लांच किया जाएगा. फोन लांच होने के बाद तहलका जरूर मचाएगी, क्योंकि लांच होने की खबर ने ही इतना अच्छा मार्केट में अपनी वैल्यू बना ली है कि लोग ऐसे में जब यह फोन लॉन्च होगा. तो आप लोग सोच ही सकते हैं, कि यह मार्केट में कितना तहलका मचाने वाला है. बैटरी सिस्टम, रेम, प्रोसेसर, इत्यादि लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित कर रहे हैं.

Poco C75 Offer

ऑफर की बात करें तो कंपनी फोन लांच होने के बाद 5 से 15% के बीच ऑफर को इस फोन में चला सकती है. तो ऑफर्स का जो कस्टमर इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए एक बेस्ट डील हो सकती है. कस्टमर को इस फोन को लांच होने के बाद तुरंत ही बुक कर लेना चाहिए. आप इस फोन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से बुक कर सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Poco C75

Poco c75 price?

इंडिया में इस फ़ोन का प्राइस 10000 रूपए से भी कम रहेगा.

Poco c75 price in india?

इंडिया में Poco c75 फ़ोन का प्राइस 10000 रूपए से भी कम रहेगा.

Poco C75 release date?

Poco c75 फ़ोन को 12 दिसम्बर 2024 को इंडिया में लांच किया जायेगा.

Leave a Comment