OPPO Find X8 Pro: चार मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ मार्केट में धूम मचाने आ रहा OPPO का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
OPPO Find X8 Pro

ओप्पो एक इंडियन कंपनी है, शुरुआती दौर में इस कंपनी को इंडियन मार्केट में अपने फोन बेचना बहुत ही ज्यादा तकलीफदायक था. क्योंकि शुरुआती दौर में कोई भी कंपनी क्यों ना हो उसको अपने प्रोडक्ट कस्टमर तक पहुचाने में बहुत समस्या होती है. तो ऐसा ओप्पो के साथ भी हो रहा था. परंतु उन्होंने दूसरी कंपनियों के फोन को देखते हुए अपने फोंस में काफी बेहतरीन फीचर्स लाकर अपने फोन को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया.

उसके बाद कस्टमर की नजर ओप्पो के फोन पर गई, जैसे ही कुछ कस्टमर ने ओप्पो फोन को खरीदा, और उसने अपना रिव्यू दूसरे कस्टमर को दिया. तो इस फोन की मार्केटिंग काफी ज्यादा बढ़ गई थी. और आज के समय में इस फोन को 30 परसेंट से भी ज्यादा लोग इंडिया में यूज करते हैं.

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक ओप्पो कंपनी अपना नया फोन OPPO Find X8 Pro को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने वाली है. यह फोन एक कर्व डिजाइन का फोन है. जिसमें जबरदस्त रैम जबरदस्त कैमरा, इस फ़ोन को काफी फंटास्टिक लुक प्रदान कर रहे हैं. ऐसे में जिन भी व्यक्ति का बजट इस फोन को लेने का बन रहा है, तो वह एक बार इस फोन के फीचर्स इत्यादि जानकारी को जान लें.

OPPO Find X8 Pro Specifications

विवरण: कंपनी ने फोन को Find X8 Pro मॉडल के रूप में लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस फोन को दिसंबर के महीने में लॉन्च करने की प्लानिंग कंपनी द्वारा की गई है. इस फोन को Bezel less के साथ बनाया गया है. साथ ही इस फोन को दो कलर (Black, White, Blue) में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन का साइज 164.8 * 76.2 * 9.1 mm है. इस फोन में आप लोग ड्यूल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम साइज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

OPPO Find X8 Pro Display

डिस्प्ले: इंडियन मार्केट में टच फोन का काफी क्रेज काफी लंबे समय से चल रहा है. हाल ही में हुई घोषणा के अनुसार ओप्पो द्वारा Find X8 Pro फोन को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन की डिस्प्ले का टाइप Color AMOLED Screen है. इस फ़ोन की स्क्रीन का साइज 6.8 इंचेज रहेगा. इस फोन की डिस्प्ले के गिलास का टाइप Corning Gorilla Glass Victus है. स्क्रीन की डिस्प्ले में आप लोग अन्य फीचर्स के तौर पर Dolby Vision, HDR10+, 800 nits (typ), 2500 nits (HBM), 4500 nits (peak) इन फीचर को देख सकते हैं. इस फोन में कर्व्ड डिस्प्ले का उपयोग किया गया है. साथ ही आप लोग इसमें पंच हाल जैसी नाच सुविधा भी देख सकते हैं.

OPPO Find X8 Pro Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: ओप्पो अपने अधिकतर मोबाइल्स में चिप कार्ड का उपयोग करने के लिए चिप कार्ड स्लॉट देता है. परंतु आप लोग इस फोन में चिप कार्ड स्लॉट का उपयोग नहीं कर सकते हैं. साथ ही इस फोन की रैम 12gb कंपनी में रखी है. वहीं इसकी स्टोरेज रैम 256 जीबी है. स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 है.

OPPO Find X8 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया: अधिकतर फ़ोन को देखते हुए कंपनी ने इस फोन से एफएम रेडियो की सुविधा हटा दी है. आपको इस फोन में एफएम रेडियो का फीचर देखने को नहीं मिलेगा. साथ ही आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे इत्यादि मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे.

OPPO Find X8 Pro Camera

कैमरा: कैमरा क्वालिटी में फोन काफी जबरदस्त है. आप लोगों को इसके रियर कैमरा में चार रियर कैमरा देखने को मिलेंगे. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, और दूसरा Telephoto का 50 मेगापिक्सल का कैमरा, वहीं तीसरा 50 मेगापिक्सल का Periscope Telephoto कैमरा, और चौथा कैमरा अल्ट्रा वाइड विथ ऑटो फोकस के साथ आप लोगों को 50 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. इस फोन में 1 इंच का कैमरा सेंसर दिया गया है.

कैमरा में इत्यादि फीचर्स के तौर पर Hasselblad Color Calibration, HDR, Panorama जैसे इत्यादि फीचर्स दिए गए हैं. आप लोग इस फोन के रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही आप लोगों को इसके फ्रंट कैमरा में 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर पंच होल कैमरा देखने को मिलेगा. इसके फ्रंट कैमरा से आप लोग 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

OPPO Find X8 Pro Processor

प्रोसेसर: कंपनी ने इस फोन में एंड्रॉयड v 15 वर्जन का उपयोग किया गया है. आप लोगों को कस्टम यूआई के तौर पर इसमें ColorOS 15 देखने को मिल सकती है. वहीं इस फोन में Mediatek Dimensity 9400 लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर आप लोगों को ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा. इस फोन में आप लोग ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसके अंतर्गत आप लोग html5 का भी सपोर्ट मिलेगा.

इसे भी पढ़े: OPPO Reno 12 Pro: 50 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा के साथ मार्केट में उपलब्ध है OPPO Reno 12 Pro फ़ोन, जाने फीचर और कीमत

OPPO Find X8 Pro Battery

बैटरी: कंपनी ने इस फोन की बैटरी 5700 mah क्षमता की दी है. जिसे लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित किया गया है. इस फोन में आप लोगों को 100 वाट की सुपरफास्ट चार्जिंग मिलेगी. जिससे आप लोग इसे 100 वाट की सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ इस बैटरी को चार्ज कर सकते हैं. वहीं यदि आप लोगों को इस फोन को वायरलेस चार्जिंग से चार्ज करना है. तो आप लोगों को 50 वाट की सुविधा कंपनी द्वारा दी गई है. और रिवर्स चार्जिंग में आप लोगों को 10 W की सुविधा कंपनी द्वारा दी गई है. इसकी बैटरी नॉन रिमूवल बैटरी होगी.

OPPO Find X8 Pro Price in India

इंडियन मार्केट में इस फोन का प्राइस लगभग 73000 के आसपास रहेगा. ऐसे में जिन भी व्यक्तियों का बजट 73000 से ऊपर है, तो वह एक बार इस फोन के बारे में सोच सकता है. क्योंकि यह फ़ोन डिजाइन में काफी बेस्ट लुक का लग रहा है. साथ ही इसका बैक कैमरा और रियल कैमरा फोन को काफी ज्यादा फंटास्टिक लुक प्रदान कर रहा है. ऐसे में यह फोन आपके हाथ में काफी बेस्ट लगेगा.

OPPO Find X8 Pro Launch Date in India

ऑफिशल अनाउंसमेंट के अनुसार यह फोन 10 दिसंबर 2024 को इंडिया के अंदर लॉन्च किया जाएगा. हो भी सकता है कि इस डेट में थोड़ा बहुत अंतर भी हो जाए. क्योंकि फोन लांच होने में कभी-कभी कुछ लेट भी हो जाता है. तो आप लोगों घबराना नहीं है, आप लोगों को अपना बजट बनाकर रखना है. क्योंकि दिसंबर के आसपास ही इस फोन की लॉन्चिंग डेट है. ऐसे में यदि आपका बजट इस फोन को लेने का बन रहा है, तो यह आप लोगों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन होगा.

OPPO Find X8 Pro Offer

ऑफर हर एक प्रोडक्ट में आपको देखने को मिलता है. ऐसे में ओप्पो भी अपने कस्टमर के लिए जब इस फोन को लॉन्च करेगी तो कुछ न कुछ ऑफर लेकर आएगी. ऑफर के अंतर्गत आप लोगों को 5 से 10 परसेंट की छूट मिल सकती है. साथ ही कुछ ऑफर्स भी कंपनी द्वारा इस फोन में और दिए जाएंगे.

Frequently Asked Questions Related to OPPO Find X8 Pro

Is Oppo Find X2 Pro 5G?

हाँ Oppo Find X2 Pro एक 5G फ़ोन है.

What is the price of Oppo Find X9 Pro in India?

Oppo Find X9 Pro का प्राइस इंडिया में 73000 के आसपास रहेगा.

What is the price of Find X8 Pro?

Oppo Find X9 Pro का प्राइस इंडिया में 73000 के आसपास रहेगा.

Leave a Comment