Oppo Find X8: 5700 MAH की जबरजस्त बैटरी के साथ इंडियन मार्केट में धूम मचाने आ रहा ओप्पो का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Oppo Find X8

ओप्पो Find X8 सीरीज में कई मॉडल लॉन्च करने का प्लान बना रही है. आज के इस आर्टिकल पर हम Oppo Find X8 के बारे में बताने वाले हैं. इस फोन को कंपनी 8 अक्टूबर 2024 को लॉन्च करने का ऐलान कर चुकी है. ऐसे में जो भी व्यक्ति इस फोन को लेने की फ़िराक में है, और इस फोन के बारे में जानने के लिए काफी ज्यादा उताबले हैं.

तो उनके लिए यह आर्टिकल है. आपको हम बता दें इस फोन में आप लोगों को 6.5 इंचेज की जबरदस्त डिस्प्ले देखने को मिलेगी. साथ ही आप लोगों को इस फोन में 50 मेगापिक्सल का Quad रियर कैमरा देखने को मिलेगा. साथ ही 32 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा.

इस फोन में आप लोगों को 5700 MAH की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. जिसे आप लोग 80 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. चलिए नीचे विस्तार से हमने इस फोन के बारे में और भी फीचर्स के बारे में बताया है.

Poco C75 Specifications

विवरण: इस फोन का वजन 190 ग्राम होगा. यह फोन एक Bezel less फोन होगा. इस फोन को इंडियन मार्केट में चार कलर (Black, White, Blue, and Pink) में लॉन्च किया जाएगा. आप लोग इस फोन में नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम स्लॉट जीएम प्लस जीएसएम की सुविधा मिलेगी. इस फोन को इंडियन मार्केट में Find X8 के मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा.

Poco C75 Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास वेक्टस का इस्तेमाल किया गया है. इस डिस्प्ले का टाइप Color LTPO AMOLED Screen टाइप का होगा. इस डिस्प्ले का साइज 6.5 इंचेज होगा जो 1264 * 2780 पिक्सल्स होगा. फोन की डिस्प्ले में इत्यादि फीचर्स के तौर पर आप लोगों को HDR10+, 1000 nits (typ), 2000 nits (HBM), 4100 nits (peak) जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस फोन की डिस्प्ले में Punch Hole Notch इस्तेमाल किया गया है.

Poco C75 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में आप लोगों को 16GB रैम देखने को मिलेगी. स्टोरेज में आप लोगों को 256 जीबी रैम देखने को मिलेगी. स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 रहेगा. आप लोगों को इस फोन में चिप कार्ड स्लॉट देखने को नहीं मिलेगी. इसलिए आप इस फोन में चिप कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

Poco C75 Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया फीचर्स में आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स OPPO के इस फोन में देखने को मिलेंगे.

इस फोन में आप लोगों को एफएम रेडियो देखने को नहीं मिलेगा. क्योंकि डिजिटल जमाना हो चुका है. अब लोग सोशल मीडिया में अपना टाइम सबसे ज्यादा व्यक्त करते हैं. तो ऐसे में कंपनी ने एफएम रेडियो की सुविधा इस फोन से हटा दी है.

Poco C75 Camera

कैमरा: फोन में आप लोगों को चार रियर कैमरा देखने को मिलेगे. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर रियर कैमरा होगा. 50 मेगापिक्सल का 3x Periscope Telephoto का दूसरा रियर कैमरा होगा. वहीं तीसरा अल्ट्रावाइड पर 50 मेगापिक्सल का तीसरा रियर कैमरा होगा.

वहीं 50 मेगापिक्सल का विथ ऑउटो फोकस के साथ चौथा कैमरा होगा. आप लोगों के इसके रियर कैमरा में फीचर्स के तौर पर Hasselblad Color Calibration, HDR, Panorama जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. आप इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा आप लोगों को मिलेगी. साथ ही आप लोगों को एक फ्रंट सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल का पंच होल का वाइड एंगल पर मिलेगा. इसके फ्रंट कैमरा से आप लोग 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Poco C75 Processor

प्रोसेसर: एंड्रॉयड v15 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल इस फोन में किया गया है. आप लोगों को इस फोन में ColorOS 15 कस्टम यूआई देखने को मिलेगी. इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही आप लोगों को इस फोन में ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा.

Poco C75 Battery

बैटरी: फोन में नॉन रिमूवल बैटरी आप लोगों को मिलेगी. इस बैटरी का साइज 5700 MAH होगा. जो लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित होगी. साथ ही आप लोगों को इस फोन में फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. आप लोग 80 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग से फोन को चार्ज कर सकते हैं. इस फोन में वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा कंपनी द्वारा दी गई है. आप लोग 50 वाट के मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग से इस फोन को चार्ज कर सकते हैं. साथ ही इस फोन में रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा कंपनी द्वारा दी गई है.

इसे भी पढ़े: Redmi Note 14 Pro Plus: Redmi के इस फ़ोन में स्नेपड्रेगन 7s जनरल 3 का जबरजस्त प्रोसेसर का होगा इस्तेमाल, जाने कीमत और फीचर

Poco C75 Price in India

कंपनी ने इस फोन का प्राइस 55,000 रखा है. लांच होने के बाद इस फोन के प्राइस में कुछ अंतर भी आप लोग देख सकते हैं. हो सकता है यह फोन ₹55,000 से महंगा भी हो सकता है. शायद 55,000 से भी सस्ता हो रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन का प्राइस 55,000 कंपनी द्वारा निर्धारित किया गया है.

Poco C75 Launch Date in India

फोन को कंपनी 8 अक्टूबर 2024 को लॉन्च करने वाली है. जो भी व्यक्ति इस फोन को लेने का विचार बना रहे हैं. उनको अपना बजट बनाकर रखना है. यह फोन 8 अक्टूबर को आप लोगों को ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और ओप्पो के शोरूम पर मिल जाएगा.

Oppo Find X8 Offer

5 से 10 परसेंट की छूट कंपनी द्वारा इस फोन में लांच होने के बाद दी जाएगी. यह खबर कुछ सूत्रों के मुताबिक से पता चली है. परंतु इस छूट में आप लोगों को उनकी कुछ शर्तों को पूरा करना होगा. यह शर्तें आप लोगों को ओप्पो के शोरूम पर जाकर पता चल जाएगी.

Frequently Asked Questions Related to Oppo Find X8

What is the price of Oppo Find X8?

कंपनी ने इस फोन का प्राइस 55,000 रखा है.

Who makes Oppo?

Oppo एक चाईनीज कंपनी है.

Leave a Comment