Motorola Moto G75 : स्नेपड्रेगन 6 Gen3 के साथ ओक्टाकोर का प्रोसेसर मिल रहा है इस फ़ोन में, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Motorola Moto G75

मोटोरोला ने अपना नया फोन Motorola Moto G75 को 1 अक्टूबर को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया था. लॉन्च होते ही मार्केट के अंदर इस फोन ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया है, और इस फोन के साथ आप लोगों को ऑफर्स भी कंपनी द्वारा मिल रहे हैं. तो ऐसे में आप लोगों को इस फोन के फीचर्स इत्यादि जानकारी को जान लेना चाहिए. यदि आप इस फोन को लेने के बारे में सोच रहे हैं. हम आपको बता दें इस फोन में आप लोगों को दो रियर कैमरा मिलेंगे.

जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. दूसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. वहीं इसमें आप लोगों को 30 वॉट सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mah की जबरदस्त बैटरी देखने को मिलेगी. साथ ही आप लोगों को इस फोन में स्नैपड्रैगन 6 जनरल 3 का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा. इस फोन को एंड्रॉयड v14 वर्जन द्वारा तैयार किया गया है. साथ ही इसकी कीमत भी इंडियन मार्केट में 33,000 है. तो चलिए जानते है, और फीचर्स के बारे में.

Motorola Moto G75 Specifications

विवरण: फोन को 1 अक्टूबर 2024 को कंपनी द्वारा लांच किया गया था. यह एक स्मार्टफोन है. इस फोन में आप लोग को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम जो की हाइब्रिड स्टॉल के साथ दी गई है. इस फोन का साइज 77.2 * 166.1 * 8.3 mm है. वही इस फोन का वजन 205 ग्राम है. इस फोन को इंडियन मार्केट में तीन कलर (Charcoal Gray, Aqua Blue, Succulent Green) में लॉन्च किया गया है.

Motorola Moto G75 Display

डिस्प्ले : फोन की डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का गिलास इस्तेमाल किया गया है. इसकी डिस्प्ले का टाइप Color IPS Screen के टाइप का है. इस फोन में आप लोगों को 240 हार्ट टच सैंपलिंग रेट की जबरदस्त टच सुविधा मिल रही है. इसकी डिस्प्ले का साइज 6.78 इंचेज है, जो 1080 * 2388 पिक्सल्स है. इस फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को इत्यादि फीचर्स के तौर पर SGS Low Blue Light, SGS Low Motion Blur, 100% DCI P3, 1000 Nits, इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे. यह एक Curved डिस्प्ले है. इसकी डिस्प्ले में आप लोगों को पंच हाल जैसी नौच सुविधा देखने को मिलेगी.

Motorola Moto G75 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: अधिकतर फोन चिप कार्ड की स्लॉट को अपने फोन से हटा रही है. लेकिन आप लोगों को मोटरोला के इस फोन में चिप कार्ड की स्लॉट देखने को मिलेगी. आप लोग इसमें 1 टीवी तक की चिप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन में स्टोरेज का टाइप UFS 2.2 है. साथ ही आप लोगों को इसमें 8GB की जबरदस्त रैम देखने को मिलेगी. आप लोग 8GB रैम को एक्सपेंडेबल रेम वर्चुअल रेम में कन्वर्ट कर सकते हैं. यानी कि इसकी रैम को बढ़ा सकते हैं. साथ ही आप लोगों को स्टोरेज में 256 जीबी कंपनी द्वारा दी जा रही है.

Motorola Moto G75 Multimedia

मल्टीमीडिया: मोबाइल की फीचर्स काफी जबरदस्त है. साथ ही इसके मल्टीमीडिया फीचर्स भी आप लोगों को काफी जबरदस्त मिलने वाले है, मोटरोला के मल्टीमीडिया फीचर्स में आप लोगों को मोटरोला के कुछ एप्स देखने को मिलेंगे. साथ ही मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, एफएम रेडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Motorola Moto G75 Camera

कैमरा: कैमरा के मामले में मोटोरोला काफी जबरदस्त फोन है. आप लोगों को इसमें दो रियर कैमरा देखने को मिलेंगे जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल रियर कैमरा रहेगा. वहीं दूसरा अल्ट्रा वाइड विथ आउटो फोकस के साथ 8 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा रहेगा. कैमरा के फीचर्स में आप लोगों को एचडीआर, पैनोरमा, जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

इसके रियर कैमरा में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. इस फोन से आप लोग 1080 पिक्सल की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. वहीं इस फोन में आप लोगों को वाइड एंगल पर पंच होल निर्मित 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Motorola Moto G75 Processor

प्रोसेसर: फोन में एंड्रॉयड v14 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन में आप लोगों को My UX की कस्टम यूआई देखने को मिलेगी. साथ ही आप लोगों को इस फोन में Qualcomm Snapdragon 6 Gen3 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. सीपीयू के तौर पर आप लोगों को इस फोन में 2.4 गीगाहर्टज का जबरदस्त ओक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा.

Motorola Moto G75 Battery

बैटरी: 5000mah की जबरदस्त बैटरी इस फोन में आप लोगों को देखने को मिलेगी. इस फोन में नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. आप इसकी बैटरी को 30 वाट के टर्बो पावर चार्जिंग के साथ फास्ट चार्ज कर सकते हैं. वहीं इसमें वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है. आप इस फोन को 15 वाट के वायरलेस चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Vivo X200 Pro : 200MG का जबरजस्त कैमरा और 6000 MAH की दमदार बैटरी के साथ लांच होने जा रहा विवो का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Motorola Moto G75 Price in India

कंपनी ने इंडियन मार्केट में 33,000 में इस फोन को लांच किया है. यानी शुरुआती कीमत इसकी 33,000 है. लॉन्च होते ही मार्केट में इस फोन ने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस किया है. जब से लेकर अब तक लोग इस फोन को काफी सर्च कर रहे हैं. और इस फोन को लेने के लिए काफी विचार बना रहे हैं. ऊपर हमने इस फोन के काफी जबरदस्त फीचर्स आपको बताएं हैं. ऐसे में आप लोग इस फोन को खरीद सकते हैं.

Motorola Moto G75 Launch Date in India

फोन को 1 अक्टूबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया था. लांच होने के बाद फोन ने मार्केट के अंदर काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया है. लोग इस फोन को खरीदने के लिए काफी लंबी लाइन लगा रहे हैं. साथ ही इस फोन को काफी ऑनलाइन सर्च भी किया जा रहा है.

क्योंकि उनका बजट इतना है कि वह इस फोन को लेने के लिए काफी उत्सुक है. क्योंकि इस फोन की आगे की डिजाइन और पीछे के डिजाइन लोगों को काफी आकर्षित कर रही है. साथ ही इस फोन का कैमरा का लुक इस फोन को काफी बेहतरीन बना रहा है. ऐसे में जिन भी व्यक्तियों का बजट 33,000 के आसपास है. वह इस फोन को ले सकते हैं.

Motorola Moto G75 Offer

ऑफर के मामले में मोटोरोला कंपनी काफी आगे है. लॉन्च करते ही इस फोन में 5 से 10 परसेंट की छूट का ऑफर चलाया गया था. ऐसे में आप लोगों को इस फोन को अभी तुरंत बुक कर लेना चाहिए. क्योंकि फिलहाल के समय में भी इस पर ऐसे ही बेस्ट ऑफर्स चल रहे हैं.

Frequently Asked Questions Related to Motorola Moto G75

What is the price of Moto G 75?

Moto G 75 का प्राइस इंडिया में 33000 रूपए है.

Does Moto G71 support 5G?

जी हा Moto G 75 एक 5G है.

Leave a Comment