लॉन्च से पहले Moto G75 के फीचर्स, डिजाइन और कीमत लीक – देखें एक्सक्लूसिव स्पेसिफिकेशन्स!

By Aadil Zaman

Published On:

Follow Us
Moto G75

बीते कुछ समय से जानी मानी कंपनी मोटोरोला भारतीय बाजार में अपनी पकड़ को मज़बूत बनाने की कोशिश में लगी है जिसके तहत कंपनी ने G85 और Edge 50 Neo जैसे कई सारे फ़ोन लांच किये हैं। इसी कड़ी को जारी रखते हुए कंपनी अब Moto G75 लांच करने की तैयारी में है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार यह फोन G85 का छोटा और सस्ता वेरिएंट हो सकता है। सोशल मीडिया पर इस फ़ोन के रेंडर्स भी वायरल हो रहे हैं जिनमें फ़ोन की काफी जानकारी दी गई है। ऐसे में Moto G75 के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को स्टार्ट से लेकर एंड तक पढ़ें। 

Moto G75 Specifications

मोटो G75 में आपको काफी सारे फीचर्स मिलने वाले हैं। यूज़र्स को इसमें 6.8-इंच का FHD+ डिस्प्ले मिल सकता है जिसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट शामिल है। बैक पैनल पर 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो OIS को सपोर्ट करेगा। 

सबसे खास बात तो ये है कि यह फ़ोन डिवाइस IP68 रेटिंग के साथ होगा जो इसे पानी और धूल से सुरक्षा प्रदान करता है। परफॉरमेंस के मामले में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन SoC शामिल किया गया है। हालांकि चिपसेट के बारे में सटीक जानकारी नहीं आई है। इस तरह के कई सारे फीचर्स फ़ोन में मिलने वाले हैं। 

Moto G75 Design

देखा जाए तो Moto G75 का डिज़ाइन इसके पिछले मॉडल्स जैसा ही मिलता-जुलता होगा, लेकिन इसमें कई सारे एलिमेंट्स भी जोड़े जाएंगे। फोन में फ्लैट फ्रंट पैनल और पतले बेजल्स होंगे जिससे यूज़र्स को ज़्यादा स्पेस मिल पाएगा। इसका बैक पॉलीकार्बोनेट मटेरियल से बना होगा जो फ़ोन को हल्का और पकड़ने में आसान बनाएगा। बता दें Moto G75 दो कलर ऑप्शंस, ब्लैक और ब्लू में उपलब्ध होगा। 

Moto G75 Display

Moto G75 में पंच-होल डिजाइन के साथ 6.8 इंच का बड़ा FHD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है जिससे यूज़र्स को बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है। फोन में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी होने वाला है। बड़ी स्क्रीन और FHD+ रेजोल्यूशन के साथ यह फोन स्ट्रीमिंग और गेमिंग के लिए बढ़िया ऑप्शन होने वाला है। 

Moto G75 Ram & Storage

दरअसल इस फ़ोन की रैम और स्टोरेज के बारे में अभी ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। लेकिन Moto G75 के बजट सेगमेंट में शामिल होने की वजह से हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि फ़ोन में 4GB या 6GB रैम ऑप्शंस हो सकते हैं जिनमें 64GB या 128GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प मिलेंगे। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का विकल्प भी दिया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें : Infinix Zero 40 5G : जिस फ़ोन का सबको बेसबरी से इंतजार था।

Moto G75 Processor

रिपोर्ट्स के अनुसार Moto G75 में Qualcomm Snapdragon SoC दिया जा सकता है। यह प्रोसेसर मल्टीटास्किंग, गेमिंग, और अन्य एप्लिकेशन को बिना किसी लैग के चलाने के लिए अच्छा ऑप्शन है। कुल मिलाकर यह प्रोसेसर आपके मोबाईल की ओवरआल परफॉरमेंस को बढ़ाएगा। 

Moto G75 Price in India

जैसा कि हम जान चुके हैं कि इस फ़ोन को Moto G85 का डाउनग्रेड वर्जन माना जा रहा है। इसे मद्देनज़र रखते हुए हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि Moto G75 की शुरुआती कीमत लगभग ₹15,000 के आस-पास हो सकती है। यानिकि यह फ़ोन बजट सेगमेंट में उतारा जाएगा जिसकी कीमत मिड-रेंज स्मार्टफोंस के मुकाबले में कम होगी। 

Moto G75 Launch Date in India

कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर G75 Launch Date के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इस फ़ोन को दिवाली के नज़दीक लांच किया जा सकता है। कंपनी फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए इस बजट स्मार्टफोन को पेश कर सकती है।

Frequently Asked Questions Related to Moto G75

Moto G75 की कीमत क्या होगी?

Moto G75 की कीमत 15,000 रूपये के आस-पास हो सकता है। 

क्या Moto G75 वाटरप्रूफ होगा?

जी हाँ, Moto G75 IP68 रेटिंग के साथ आएगा जिससे ज़ाहिर होता है कि यह फ़ोन वाटरप्रूफ होगा। 

Moto G75 को कब लॉन्च किया जाएगा?

Moto G75 के दिवाली के आस-पास लॉन्च होने की उम्मीद है। 

Conclusion

शानदार डिज़ाइन, बेहतरीन डिस्प्ले और मजबूत कैमरा फीचर्स के साथ अगर इस फ़ोन की कीमत 15000 के नज़दीक होती है तो भारतीय ग्राहकों को यह फ़ोन जरूर पसंद आएगा। यानिकि यह फ़ोन उन लोगों के लिए काफी सही होगा जो किफायती लेकिन फीचर-पैक स्मार्टफोन की तलाश में हैं। जल्द ही यह फ़ोन भारतीय बाजार में उतर सकता है। 

Leave a Comment