Lava Blaze 3 5G: केवल ₹10,000 में मिलेंगे ऐसे फीचर्स कि आप भी बोलेंगे ‘मुझे अभी खरीदना है ‘!

By brnews24.com

Published On:

Follow Us
Lava Blaze 3 5G

Lava Blaze 3 5G: जब भी भारतीय मोबाईल कंपनियों की बात आती है तो लावा का नाम सबसे ऊपर आता है। ऐसे में लावा ने अपने एक और आगामी स्मार्टफोन ब्लेज 3 5G का टीजर जारी कर दिया है जिससे स्मार्टफोन बाजार में हलचल मचती नज़र आ रही है। 

यह फ़ोन लावा के ब्लेज सीरीज का अपग्रेड वर्जन होगा जो कि भारत में पहले ही पॉपुलर है। इस स्मार्टफोन में दमदार कैमरा, 5G कनेक्टिविटी और कई अन्य आकर्षक फीचर्स होने की उम्मीद है। तो आईए इस फ़ोन के बारे में विस्तार से जानें। 

Lava Blaze 3 5G Specifications 

लावा ब्लेज़ 3 5G 6.56 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले के साथ आएगा जिसमें MediaTek Dimensity 6020 प्रोसेसर होगा। इस फ़ोन में रिंग LED लाइट के साथ डुअल रियर कैमरा होगा जिसमें 50MP का प्राइमरी और एक 0.08MP का अन्य लेंस लगा है। सेल्फी के लिए भी 8MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

आपको यह भी जान लेना चाहिए कि यह फोन एंड्रॉयड 13 के साथ आएगा जो एंड्रॉयड 14 और दो साल के सुरक्षा अपग्रेड के योग्य है। इसके अलावा फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल सिम 5G, 4G, वाईफाई, ब्लूटूथ, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे कई सारे फीचर्स होने वाले हैं। 

Lava Blaze 3 5G Launch Date in India 

हम यह तो जान ही चुके हैं कि आगामी स्मार्टफोन ब्लेज 3 5G का टीजर जारी हो चूका है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि फ़ोन जल्दी ही लांच होने वाला है। लेकिन कंपनी ने अभी तक इसकी लांच डेट की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि इस फ़ोन को इसी महीने लांच किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : Motorola Edge 50 Neo: AI फीचर्स के साथ मोटोरोला करने जा रहा है नया फ़ोन लांच! कीमत होगी सिर्फ इतनी!

Lava Blaze 3 5G Design 

आकर्षक फीचर्स के साथ साथ लावा ब्लेज 3 5G का डिज़ाइन भी आकर्षक होने वाला है। फोन में एक स्लीक और मॉडर्न बॉडी दी गई है जिससे फ़ोन को पकड़ने में आसानी होती है। बैक पैनल पर एक टेक्सचर्ड फिनिश दिया गया है जो एक प्रीमियम फील देगा। फोन के कैमरा मॉड्यूल के पास एक नया वाइब लाइट एलईडी फ्लैश दिया गया है जो फोन की सुंदरता को चार चाँद लगा देता है। 

Lava Blaze 3 5G Display 

फ़ोन की डिस्प्ले के बारे में बात की जाए तो लावा ब्लेज 3 5G में एक 6.56 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। इस डिस्प्ले पर 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1600×720 पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलेगा। इससे आपको एकदम क्लियर और बेस्ट व्यू मिलने वाला है। बता दें कि डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

Lava Blaze 3 5G Ram & Storage 

स्पीड के लिए इस स्मार्टफोन में 6GB तक LPDDR4X रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। अगर यह मेमोरी आपके लिए कम है तो भी चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी के साथ 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है। यानिकि पर्याप्त स्टोरेज के साथ आप अपने Lava Blaze 3 5G को बिना किसी दिक्कत के चला सकेंगे। 

Lava Blaze 3 5G Processor 

Lava Blaze 3 5G में MediaTek Dimensity 6020 प्रोसेसर होगा जिसके इस्तेमाल से आप बिना किसी रुकावट के बिंदास तरीके से अपना फ़ोन चला पाएंगे। यह चिपसेट आपको कई तरह के ऐप्स और गेम्स आसानी से चलाने में सक्षम बनाता है। 

Lava Blaze 3 5G Price in India 

फ़िलहाल तो इस स्मार्टफोन का केवल टीज़र ही जारी किया गया है। यानि कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि Lava Blaze 3 5G की कीमत भारत में लगभग 10,000 रुपये से शुरू हो सकती है। 

यह भी पढ़ें : JioPhone Prima 2 4G: कम बजट में बड़ी बात! कीमत सिर्फ ₹2,799

Frequently Asked Questions Related to Lava Blaze 3 5G 

लावा ब्लेज 3 5G की लॉन्च डेट क्या है?

लावा कंपनी ब्लेज 3 5G को इसी महीने लांच कर सकती है। लेकिन इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 

Lava Blaze 3 5G की कीमत क्या होगी?

Lava Blaze 3 5G की कीमत 10,000 से शुरू होने की उम्मीद है। 

लावा ब्लेज 3 5G में कौन-कौन से कलर ऑप्शंस उपलब्ध होंगे?

लावा ब्लेज 3 5G के कलर ऑप्शंस के बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है। 

क्या Lava Blaze 3 5G फ़ोन होगा?

हाँ, जैसा कि इसके नाम से ही ज़ाहिर होता है कि Lava Blaze 3 5G फ़ोन होगा। 

Conclusion 

दमदार कैमरा, 5G कनेक्टिविटी और लंबी बैटरी लाइफ के साथ अगर Lava Blaze 3 5G तकरीबन 10 से 15 हज़ार रूपये तक की कीमत के बीच आता है तो यह फ़ोन भारतीय मार्किट में एक गेम चेंजर बन सकता है। अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में यह फ़ोन कितनी कीमत में आता है। 

Leave a Comment