Lava Agni 3: लांच होते ही लावा के इस मोबाइल ने मार्केट में मचाया तहलका, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Lava Agni 3

लावा ने 4 अक्टूबर 2024 को Lava Agni 3 को लांच किया था. लांच होने के बाद से यह फ़ोन इंडियन मार्केट में काफी अच्छा तहलका मचा रहा है. लोग इस फोन को खरीदने के लिए कल से ही ऑनलाइन बुकिंग करने लगे हैं. बहुत से लोग इस फोन के फीचर्स को जानना चाहते हैं. तो हम आपको बता दें इस फोन में आप लोगों को तीन रियर कैमरा मिलेगे. वहीं एक फ्रंट सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का मिलेगा.

साथ ही आप लोगों को इस फोन में 5000 mah की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. जिसे आप लोग 67 वाट के जबरदस्त सुपर फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. आप लोगों को इस फोन में 8GB रैम, साथ ही 128GB स्टोरेज देखने को मिलेगी. इस फोन में Dimensity 7300 का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. चलिए और भी नीचे विस्तार से इस फोंस के बारे में डिटेल से जान लेते हैं.

Lava Agni 3 Specifications

विवरण: फोन को 4 अक्टूबर 2024 को लांच किया गया था. इस फोन को Agni 3 मॉडल के रूप में मार्केट के अंदर लॉन्च किया गया है. इस फोन में आप लोग ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम का इस्तेमाल कर सकते हैं. जब आप इस फोन को खरीदेंगे तो आप लोगों को इस फोन के बॉक्स में Handset, Type-C USB cable, SIM Ejector Pin, Protection Cover, इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस फोन का साइज 75.5 * 163.7 * 8.8 mm है. इस फोन का वजन 212 ग्राम है. यह फोन Bezel less फोन है. इस फोन को इंडियन मार्केट में दो कलर्स (Heather Glass, Pristine Glass) में लॉन्च किया गया है.

Lava Agni 3 Display

डिस्प्ले: फोंस की डिस्प्ले में Corning Gorilla Glass 5 ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. फ़ोन की डिस्प्ले का टाइप Color AMOLED Screen टाइप का होगा. इस फोन की डिस्प्ले का साइज 6.78 इंचेज रहेगा. जो 1200* 2652 पिक्सल्स होगा. इस फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को 1200nits Brightness, Widevine L1 support, HDR, NTSC>=100% इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस फोन में पंच होल नौच जैसी सुविधा आप लोगों को मिलेगी. इस फोन की डिस्प्ले एक Curved डिस्प्ले है.

Lava Agni 3 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में आप लोगों को चिप कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगी. क्योंकि फोन में आप लोगों को बेहतरीन रैम और स्टोरेज दी गई है. इस फोन में आप लोगों को 8GB की रैम दी गई है. जिसे आप लोग और भी बढ़ा सकते हैं. साथ ही आप लोगों को स्टोरेज टाइप में UFS 3.1 की स्टोरेज टाइप दी गई है. इस फोन में 128 gb की स्टोरेज दी गई है.

Lava Agni 3 Multimedia

मल्टीमीडिया: फोन में आप लोगों को एफएम रेडियो मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को नहीं मिलेगा. वहीं आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को लावा के कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स भी फोन में देखने को मिलेंगे.

Lava Agni 3 Camera

कैमरा: फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं. जिसमें पहले वाइड एंगल पर 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा Telephoto का 8 मेगापिक्सल का दूसरा रियर कैमरा दिया गया है. वहीं तीसरा आप लोगों को अल्ट्रा वाइड विथ आउटो फोकस के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है.

इस फोन के कैमरा सेंसर में Sony Quad-Bayer Sensor का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन के रियर कैमरा में Camera AI Features, AI Scene Detection, 30X Super Zoom with EIS, Dual View Video Mode, HDR, AI, Filters, Night mode, Film mode, Portrait mode, Beauty mode, Document correction, Group Photo, AI Emoji, GIF, Pro Video, Dual-view video, Pro Mode, Panorama, UHD, Slow Motion, Time lapse, Intelligent scanning, Google Lens, इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप लोग इसके कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. आप लोगों को इसमें डुअल एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा मिलेगी. साथ ही आप लोगों को इसमें एक सेल्फी कैमरा, फ्रंट कैमरा वाइड एंगल विद स्क्रीन फ्लैशलाइट के साथ 16 मेगापिक्सल का पंच होल द्वारा निर्मित मिलेगा. आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Lava Agni 3 Processor

प्रोसेसर: फोन में एंड्रॉयड v14 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन में मीडिया टाइप Mediatek Dimensity 7300X की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. इस फोन में 2.5 गीगा हर्ट्ज का जबरदस्त ओक्टा कोर प्रोसेसर यूज किया गया है. आप लोगों को इस फोन में ब्राउज़र जैसी सुविधाएं, जिसके अंतर्गत सपोर्ट्स html5 जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगे. इस फोन में Mali-G615 MC2 जीपीओ का इस्तेमाल किया गया है.

Lava Agni 3 Battery

बैटरी: फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी 5000 MAH की कंपनी द्वारा दी जाएगी. आप लोग इसकी बैटरी को 66 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. वही इस बैटरी की टाइमिंग की बात की जाए तो यदि दोस्तों आप इस फोन को एक बार चार्ज करते हैं, और इसे सिर्फ आप लोग अपने हाथ में टाइम देखने के लिए रखते हैं, तो आप इसे 15 दिन तक चला सकते हैं. यदि आप इससे बात करते हैं तो इस फोन को 42 घंटे तक चला सकते हैं. वहीं यदि आप इस फोन में वीडियो प्लेबैक चलाते हैं, तो आप लोगों 9 घंटे इस फोन को चला सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Oppo Find X8 Ultra: 200 मेगापिक्सल रियर कैमरा के साथ इंडियन मार्केट में Oppo अपना नया फ़ोन लांच करने वाली है, जाने कीमत और फीचर

Lava Agni 3 Price in India

इस फोन का प्राइस 20,000 से लेकर 23,000 के बीच है. आप लोग इस फोन को ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी-बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं. यदि आप लोग इसके शोरूम पर जाकर इस फोन को खरीदते हैं. तो वहां पर आप लोगों को कुछ छूट इस फोन पर मिल सकती है.

Lava Agni 3 Launch Date in India

Lava Agni 3 को इंडियन मार्केट में 4 अक्टूबर 2024 को लांच किया गया था. तब से इस फोन की डिमांड मार्केट के अंदर काफी ज्यादा हो गई है. क्योंकि इस फोन में काफी बेस्ट फीचर्स कैमरास इत्यादि दिए गए हैं. साथ ही यह फोन एक कर्व डिजाइन का फोन है. और इसके बैक लुक और फ्रंट लुक को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

Lava Agni 3 Offer

Lava का यह फ़ोन जब से लॉन्च हुआ है. तब से इस फ़ोन पर काफी अच्छे ऑफर से चल रहे हैं. बशर्ते आप लोगों को उनकी शर्तों को पूरा करना होगा. इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आप लोगों को इस फोन में 5 से 10% की छूट कंपनी द्वारा दी जाएगी. लेकिन उनके लिए उन्होंने कुछ शर्ते रखी है. यह शर्तें आप लोगों को उनके शोरूम पर जाकर पता चल जाएगी.

Frequently Asked Questions Related to Lava Agni 3

What is the price of Lava Agni 3?

Lava Agni 3 का प्राइस 20,000 से लेकर 23,000 के बीच है.

When was Agni 3 launched?

Lava Agni 3 को 4 अक्टूबर 2024 को लांच किया गया था.

Leave a Comment