Lava agni 3: Lava फिर से मचाएगा इंडियन मार्केट में धूम, लांच करने जा रहा दमदार फीचर्स और दमदार बैटरी के साथ Lava agni 3 फोन

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Lava agni 3

लावा के मोबाइल्स 2016-17 के टाइम पर इंडियन मार्केट में काफी धूम मचाते थे. उसके बाद मार्केट के अंदर काफी मोबाइल्स कंपनी की एंट्री हुई. जिसके बाद लावा का क्रेज इंडियन मार्केट में थोडा कम हो गया था. लेकिन हाल ही में लावा ने अपना नया फोन लावा अग्नि 3 को लॉन्च करने का ऐलान किया है.

इस फोन को काफी अच्छे फीचर्स के साथ बनाया गया है. साथ इस फोन में बेहतरीन प्रोसेसर, दमदार बैटरी और कई एक्स्ट्रा फीचर्स दिए गए हैं. जो भी कस्टमर मोबाइल लेने के बारे में सोच रहे हैं. तो उनकी नजर एक बार लावा अग्नि 3 फोन में जरूर गई है. तो ऐसे में उन कस्टमरों के लिए लावा अग्नि 3 मोबाइल खरीदना काफी बेस्ट रहेगा.

क्योंकि लावा के फोन फिर से मार्केट में धूम मचा रहे हैं. साथ ही उन्होंने बहुत से चेंजमेंट भी किए हैं. जिससे उनकी मार्केटिंग फिर से इंडियन मार्केट में काफी अच्छी हो गई है. तो अब आप लोगों को बिना सोचे समझे लावा अग्नि 3 को ले लेना है. आज हम इसके फोन के बारे में पूरी डिटेल से आप लोगों को बताएंगे, तो बने रहे इस आर्टिकल पर.

Lava agni 3 Specifications

लावा अग्नि 3 के विवरण की बात की जाए, तो यह डुअल सिम फोन है. यह एक 5G फोन है इस फोन में 67 वाट की जबरदस्त सुपर फ़ास्ट चार्जिंग दी गई है. साथ ही इस फोन में तीन रियल कैमरा और एक फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही इसका बजट भी काफी अच्छा है. और यह इंडियन मार्केट में बहुत जल्दी लॉन्च होने वाला है. जो भी कस्टमर लावा के फोन को लेने के बारे में सोच रहे हैं. तो वह एक बार लावा अग्नि 3 के फीचर्स के बारे में जान लें.

Lava agni 3 Ram & Storage

कंपनी द्वारा इस फोन में 8GB रेम दी गई है. साथ ही आप इस रेम को 8GB से एक्स्ट्रा भी बढ़ा सकते हैं. वहीं इस फोन में स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें 128GB का जबरदस्त स्टोरेज दिया गया है. आप इस फोन में 1tb तक की चिप कार्ड का उपयोग कर सकते हैं.

Lava agni 3 Display

इस मोबाइल की डिस्प्ले का टाइप IPS LCD Screen कलर के टाइप का है. इस फोन की डिस्प्ले का साइज 6.67 inches है. जो 1080 * 2460 पिक्सल्स का है. जो 120 हर्ट्ज के साथ बनाया गया है. वही इस फोन के गिलास की बात की जाए, तो इस फोन के गिलास में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसमें 2.5D Curved स्क्रीन दी गई है. इस फोन में नाच में पंच हाल का इस्तेमाल किया गया है.

Lava agni 3 Multimedia

मल्टीमीडिया के तौर पर इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, एफएम रेडियो, डॉक्यूमेंट रीडर इत्यादि कई फीचर्स दिए गए हैं. हालाँकि कुछ फोंस में एफएम रेडियो हटा दिए गए है. लेकिन लावा अपने इस फोन में एफएम रेडियो की सुविधा भी कस्टमर के लिए दे रही है.

Lava agni 3 Camera

कम्पनी द्वारा इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं. जिसमें पहला रियल कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा रियल कैमरा जो वाइड एंगल में दिया गया है, वह 13 मेगापिक्सल का है, वही तीसरा रियर कैमरा माइक्रो एंगल में दिया गया है, जो 2 मेगापिक्सल का है. वह भी विद ऑटो फोकस के साथ दिया गया है.

साथ ही आप इस कैमरा के फीचर्स में अल्ट्रा एचडी, मोड सुपर नाइट, इत्यादि एक्स्ट्रा फीचर्स दिए गए हैं. आप इस कैमरा से 1080 पिक्सल की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. साथ ही इसमें फ्लैश की सुविधा दी गई है. वह भी ड्यूल एलईडी की लाइट दी गई है. फ्रंट कैमरा इसमें 32 मेगापिक्सल के दिया गया है. जो विद स्क्रीन फ्लैशलाइट के साथ है.

Lava agni 3 Processor

कंपनी द्वारा 2.8 गीगा हर्ट्ज का जबरदस्त ऑक्टा कोर का प्रोसेसर यूज किया गया है. इस फोन को एंड्रॉयड v 14 वर्जन द्वारा तैयार किया गया है. इस फोन में आर ARM Mali GPU का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इस फोन में मीडियाटेक Dimensity 7200 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है.

इसे भी पढ़े: Hyundai Alcazar: Hyundai की 7 सीटर कार मार्केट में मचा रही है धमाका, आज ही जाने फीचर और ले आये अपने घर

Lava agni 3 Battery

इस फोन की बैटरी को आप 67 वाट की सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. कंपनी ने इस बैटरी का साइज 5000MAH रखा है. जो Li-Po द्वारा निर्मित है. यह एक नॉन रिमूवल बैटरी है. यदि आप लोग इस फोन में म्यूजिक प्लेबैक करके इस बैटरी का इस्तेमाल करते हैं तो यह बैटरी 5 दिन तक चलेगी, ऐसा कंपनी का दावा है.

Lava agni 3 Price in India

Lava कंपनी ने लांच करने से पहले इस फोन का प्राइस 23000 रखा है. वही लांच होने के बाद इस फोन में थोड़ा बहुत प्राइस कम भी हो सकता है, और बढ़ भी सकता है. तो घबराने की बात नहीं है, आप लोग इसके बेहतरीन फीचर्स को देखकर इस फोन को ले सकते हैं.

Lava agni 3 Launch Date in India

इस फोन को लॉन्च करने के लिए कंपनी ने दिसंबर महीने का समय रखा है, हो सकता है दिसंबर से पहले भी इस फोन को लांच कर दिया जाए. लेकिन जो कंपनी द्वारा ऑफिशियल घोषणा की गई है, वह दिसंबर महीने में इस फोन को लॉन्च करने का ऐलान किया गया है. आप इस फोन को अमेजॉन, फ्लिपकार्ट या फिर लावा के स्टोर से खरीद सकते हैं.

Lava agni 3 Offer

लावा कंपनी फोन को लॉन्च करते समय कुछ ऑफर्स कस्टमर के लिए चला सकती है. जिसके अंतर्गत यह कंपनी 10 से 15 परसेंट की छूट भी रख सकती है. साथ ही और भी कई ऑफर्स मोबाइल खरीदने वाले कस्टमर को दे सकती है. ऐसे मैं आप लोगों को इस ऑफर का फायदा उठाना है.

Frequently Asked Questions Related to lava agni 3

What is the price of Agni 3?

Agni 3 का प्राइस 23000 रूपए रखा गया है.

Is Lava a Chinese company?

नहीं लावा एक Chinese company नहीं है. यह एक इंडियन कंपनी है.

What is the processor of Lava Agni 3 5G?

कंपनी द्वारा Lava Agni 3 5G फ़ोन में 2.8 गीगा हर्ट्ज का जबरदस्त ऑक्टा कोर का प्रोसेसर यूज किया गया है.

Leave a Comment