iQOO 12 Pro: 16 GB की जबरजस्त रेम के साथ लांच होने वाला है iQOO का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
iQOO 12 Pro

iQOO इंडियन मार्केट में अपने 12 सीरीज के कई मॉडल लांच कर चुकी है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट से मुताबिक iQOO अपना नया मॉडल 12 प्रो को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है.

इस फोन में आप लोगों को 16GB की जबरदस्त रैम देखने को मिलेगी. साथ ही स्टोरेज में 256 जीबी स्टोरेज मिलेगी. फोन में 5100 mah की जबरदस्त बैटरी दी गई है. जिसे आप लोग 120 वाट के फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. फोन में स्नैपड्रैगन 8 जनरल 3 का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है.

इस फोन की डिस्प्ले 6.78 इंचेज है. जो 1440 * 3200 रेजोल्यूशन के साथ है. फोन में आप लोगों को तीन रियर कैमरा मिलेंगे. जिसमें पहला 64 मेगापिक्सल का, वही दूसरा 50 मेगापिक्सल का, वहीं तीसरा 50 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. साथ ही आप लोगों एक 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. फोन को एंड्रॉयड v 14 वर्जन के रूप में बनाया गया है. नीचे विस्तार से और भी जान लेते हैं इस फोन के बारे में.

iQOO 12 Pro Specifications

विवरण: फोन को इंडियन मार्केट में 12 प्रो मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक स्मार्टफोन होगा.

जिसमें जबरदस्त फीचर्स और जबरदस्त रेम और अच्छी खासी कीमत के साथ इंडियन मार्केट में लांच होने वाला है. फोन को 75.4 * 164.6 * 8.6 mm के साथ डिजाइन किया गया है.

इस फोन का वजन 205 ग्राम है. यह फोन Bezel less फोन होगा. फोन को इंडियन मार्केट में तीन कलर (Black, Red, White) में लॉन्च किया जाएगा.

iQOO 12 Pro Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले Color AMOLED Screen टाइप की होगी. यह एक टच डिस्प्ले होगी. इस डिस्प्ले का साइज 6.78 इंचेज होगा. जो 1440 * 3200 रेजोल्यूशन के साथ होगा. फोन की डिस्प्ले में फीचर्स के तौर पर HDR10+, P3 Color Gamut, Curved Display, Contrast Ratio: 8000000:1, 1440Hz High frequency PWM dimming, 3000nits जैसे फीचर्स होंगे. साथ ही फोन में पंच होल नौच की सुविधा भी होगी.

iQOO 12 Pro Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में काफी जबरदस्त रैम दी गई है. कंपनी द्वारा इस फोन में आप लोगों को 16GB रैम देखने को मिलेगी. इस फोन की स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 होगा. फोन में 256 जीबी स्टोरेज आप लोगों को मिलेगी. परंतु इस फोन में आप लोगों को चिप कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगी. इसलिए आप लोग इसमें मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

iQOO 12 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया: फोन में एफएम रेडियो का फीचर्स नहीं दिया गया है. इसलिए आप लोग इसमें एफएम रेडियो नहीं सुन सकते हैं. क्योंकि डिजिटल जमाना हो गया, अब आप लोग भी सोशल मीडिया में अपना सबसे ज्यादा टाइम व्यतीत करते होंगे. और जब आप इतना महंगा फोन खरीदेंगे,

तो फ़ोन में एफएम रेडियो तो नहीं सुनेंगे बिल्कुल जायज बात है इसलिए कंपनी ने इस फोन से एफएम रेडियो का फीचर हटा दिया है. साथ ही आप लोगों को मल्टीमीडिया के तौर पर ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे.

iQOO 12 Pro Camera

कैमरा: फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए है. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर रियर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा 64 मेगापिक्सल का Telephoto का कैमरा दिया गया है. वहीं तीसरा अल्ट्रा वाइड विथ आउटो फोकस के साथ 50 मेगापिक्सल का तीसरा रियर कैमरा दिया गया है.

आप लोगो को इस फ़ोन के रियर कैमरा में 100X Digital ZOOM, Sports, Night, Portrait, Photo, Video, 50MP, Panorama, Slow Motion, Time Lapse, Pro, Supermoon, Ultra HD Document, Long-Exposure Mode, Dual-View Video, जैसे इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप लोग इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K, 8k एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में डुअल एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा मिलेगी. साथ ही फोन में आप लोगों को पंच होल द्वारा निर्मित वाइड एंगल पर विथ स्क्रीन फ्लैशलाइट के साथ 16 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा मिलेगा. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

iQOO 12 Pro Processor

प्रोसेसर: फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जनरल 3 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन में एंड्रॉयड v14 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. फोन में आप लोगों को OriginOS 4 की कस्टम यूआई देखने को मिलेगी. फोन में 3.3 गीगाहर्टज का ओक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. साथ ही आप लोगों में जीपीओ के तौर पर Adreno 750 जीपीओ देखने को मिलेगी.

iQOO 12 Pro Battery

बैटरी: फोन की बैटरी काफी जबरदस्त दी गई है. आप लोगों को इस फोन में 5100 mah की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. जिसे लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित किया गया है. फोन की बैटरी का टाइप नॉन रिमूवल बैटरी होगा. आप लोग इसकी बैटरी को फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग, रिवर्स चार्जिंग, रिवर्स वायरलेस चार्जिंग, जैसे कई फीचर्स के साथ चार्ज कर सकते हैं.

कंपनी द्वारा आपको 120 वाट का फास्ट चार्जर मिलेगा. जिससे आप लोग इस फोन को फास्ट चार्ज कर सकते हैं. वहीं आप लोगों को 50 वाट का वायरलेस चार्जर मिलेगा. जिससे आप लोग इसको वायरलेस चार्ज कर सकते हैं. वहीं आप लोगों को 10 वाट का रिवर्स वायरलेस चार्जर मिलेगा. जिससे आप लोग रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फोन की कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Maruti Suzuki Brezza S CNG: बिना पेट्रोल के चलेगी Maruti की यह गाड़ी, जाने कीमत और फीचर

iQOO 12 Pro Price in India

फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए है. इस फोन का बैक लुक और फ्रंट लुक काफी एक्सपेंसिव बनाया गया है. इस फोन को तीन कलर में लॉन्च किया जाएगा. जिसमें व्हाइट कलर का फोन काफी जबरदस्त लुक में नजर आ रहा है. इस फोन की कीमत कंपनी द्वारा 64,990 निर्धारित की गई है. लांच होने के बाद हो सकता है, इसकी कीमत में थोड़ा बहुत अंतर आप लोगों को देखने को मिले.

iQOO 12 Pro Launch Date in India

फोन को 7 नवंबर 2024 को लॉन्च करने का प्लान कंपनी ने बनाया है. इससे पहले भी इस फोन को लॉन्च करने का प्लान कंपनी द्वारा बनाया गया था. परंतु किसी कारण बस इस डेट को थोडा बढ़ा दिया गया है. अब आप लोगों को नवंबर तक वेट करना है. जैसे ही यह फोन लॉन्च होता है. तो आप लोग इसको ऑनलाइन, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, जैसे बड़े-बड़े प्लेटफार्म से ले सकते हैं. या फिर आप लोग इसके शोरूम पर जाकर इस फोन को वहां पर बुक कर सकते हैं.

iQOO 12 Pro Offer

iQOO एक जबरदस्त कंपनी है. यह अपने फोन लॉन्च करने के साथ-साथ अपने कस्टमर का बहुत ही ज्यादा ख्याल रखती है. यह अपने कस्टमर को लिए 5 से 10% की छूट हमेशा रखती है. ऐसे में जब यह फोन लॉन्च होगा, तो आप लोगों को इसमें 5 से 10% की छूट कंपनी द्वारा दी जाएगी. परंतु उसमें कुछ टर्म्स एंड कंडीशन अप्लाई होती है. यह टर्म्स एंड कंडीशन आप लोगों के शोरूम पर जाकर पता चल जाएंगे, या फिर आप लोग इसको ऑनलाइन पढ़ सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to iQOO 12 Pro

What is the price of iQOO 12 Pro?

iQOO 12 Pro का प्राइस 64,990 रूपए कम्पनी द्वारा निर्धारित किया गया है.

Which country made iQOO 12 Pro?

iQOO 12 Pro चाइना में बना एक फ़ोन है.

Is the iQOO 12 Pro waterproof?

नहीं iQOO 12 Pro waterproof फ़ोन नहीं है.

Leave a Comment