iPhone Festive Offer: खरीदे Festive में अच्छे डिस्काउंट पर Apple iPhone 13 को, जाने फीचर और कीमत

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
iPhone Festive Offer

एप्पल आईफोन फेस्टिवल में आप लोगों को आईफोन 13 बहुत ही कम कीमत में मार्केट के अंदर मिल रहा है. इसलिए आप लोग यदि अमेजॉन पर ऑनलाइन देखते हैं. तो आप लोगों को इस फोन पर 28% की छूट मिल रही है. इसकी एमआरपी कीमत 59000 है. तो आप लोगों को इस फोन में 4GB रेम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी इस फोन में Bionic A15 हेक्सा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है.

साथ ही आप लोगों को इसमें 3240 mah की फास्ट चार्जिंग के साथ जबरदस्त बैटरी मिल रही है. इसकी डिस्प्ले का साइज 6.1 इंचेज है. इस फोन में आप लोगों को दो ड्यूल कैमरा 12,12 मेगापिक्सल के मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को एक 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. इस फोन को iOS v15 वर्जन द्वारा बनाया गया है. तो चलिए जान लेते हैं और भी इत्यादि फीचर्स iPhone 13 मोबाइल्स के बारे में.

Apple iPhone 13 Specifications

विवरण: आईफोन 13 को इंडियन मार्केट में 14 सितंबर 2021 को लांच किया गया था. यह एक स्मार्टफोन है. आप लोगों को इस फोन में ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम मिलेगी. साथ ही इस फोन का साइज 71.5 * 146.7* 7.65 mm है. इस फोन का वजन 173 ग्राम है. इस फोन को इंडियन मार्केट में 6 कलर (Green, Pink, Blue, Midnight, Starlight, Red) में लॉन्च किया जा चुका है.

Apple iPhone 13 Display

डिस्प्ले: फोन में स्मॉल नौच की सुविधा आप लोगों को देखने को मिलेगी. वहीं इसकी डिस्प्ले में आप लोगों को Color OLED Screen टाइप की डिस्प्ले देखने को मिलेगी. इसकी डिस्प्ले का साइज 6.1 इंचेज है. इस फोन में Ceramic Shield Front, Glass Back यूज किया गया है.

इत्यादि फीचर्स में आप लोगों को Super Retina XDR Display, HDR Display, True Tone, Wide Color (P3), Haptic Touch, 1200 Nits Max Brightness (HDR), Support for Display of Multiple Languages and Characters Simultaneously इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Apple iPhone 13 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: आईफोन यदि किसी आम व्यक्ति के हाथ में होने पर वह अपने आप को काफी गर्वित महसूस करता है, और ऐसे ऑफर्स का इंतजार पब्लिक बहुत ही ज्यादा करती है. आप लोगों का भारी बंपर छूट मिल रही है. आप लोगों को फोन खरीद लेना चाहिए. इस फोन में कंपनी द्वारा 4GB की रैम और साथ ही स्टोरेज के टाइप पर 128 जीबी रेम इस फोन में दी जा रही है. आप लोग इस फोन में चिप कार्ड का यूज नहीं कर सकते हैं.

Apple iPhone 13 Multimedia

मल्टीमीडिया: डिजिटल जमाना होने के साथ-साथ आईफोन काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ अपने फोन लांच करता है. आप लोगों को इस फोन में मल्टीमीडिया के तौर पर एफएम रेडियो देखने को नहीं मिलेगा. साथ ही अन्य मल्टीमीडिया फीचर्स के तौर पर आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, देखने को मिलेंगे.

Apple iPhone 13 Camera

कैमरा: इस फोन में आप लोगों को दो ड्यूल रियर कैमरा देखने को मिलेंगे. जिसमें पहले वाइड एंगल पर 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. और दूसरा अल्ट्रावाइड विद आउटो ऑफ़ फोकस के साथ 12 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा होगा. रियर कैमरा में फीचर्स के तौर पर आप लोगों को Panorama, Night Mode, Deep Fusion, Smart HDR 4, Photographic Styles, Burst Mode, Photo Geotagging इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप इसके रियल कैमरा से 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. आप लोगों को इस फोन में डुअल एलईडी फ्लैशलाइट मिलेगी. इस फोन में एक फ्रंट कैमरा दिया गया है. जो 12 मेगापिक्सल का विद रेटिना फ्लैश लाइट के साथ है. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Apple iPhone 13 Processor

प्रोसेसर: फोन में iOS v15 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन में Apple Bionic A15 की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. इस फोन में हेक्सा कोर का जबरदस्त 3.22 गीगा हर्ट्ज का प्रोसेसर यूज किया गया है.

इसे भी पढ़े: Samsung Best Discount Phone in India: Samsung के 5 ऐसे फ़ोन जिन पर कम्पनी दे रही 10 से 70% तक की बम्पर छूट

Apple iPhone 13 Battery

बैटरी: फोन में आप लोगों को 3240 mah की नॉन रिमूवल बैटरी कंपनी द्वारा प्रोवाइड करवाई जाएगी. यह बैटरी Li-ion बैटरी टाइप की होगी. इस बैटरी को आप लोग फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. यदि आप इस फोन की बैटरी को म्यूजिक प्लेबैक के हिसाब से चलाते हैं. तो इस बैटरी की गारंटी कंपनी द्वारा 75 घंटे की दी गई है.

Apple iPhone 13 Price in India

आईफोन फेस्टिवल ऑफर में आप लोगों को यह फोन 42999 में मिल रहा है. यह फोन आप लोगों को ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी-बड़ी वेबसाइट है. जो की शॉपिंग ऑनलाइन वेबसाइट हैं. उन पर डिस्काउंट के साथ 42999 रुपए में मिल रहा है. वैसे मैं आप लोगों को इस ऑफर का लाभ उठाना है. और इस फोन को खरीद कर अपना बना लेना है.

Frequently Asked Questions Related to Apple iPhone 13

Apple iPhone 13 को कब लांच किया गया था?

24 सितम्बर 2021 को Apple iPhone 13 को लांच किया गया था.

Apple iPhone कम्पनी किस देश की है?

Apple iPhone एक अमेरिकन कंपनी है.

Leave a Comment