Infinix Hot 50 Pro: जबरजस्त पांडा ग्लास प्रोटेक्शन डिस्प्ले के साथ लांच होने जा रहा Infinix का नया फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Infinix Hot 50 Pro

इंफिनिक्स अपना नया फोन जबरदस्त पांडा ग्लास प्रोटेक्शन डिस्प्ले के साथ लॉन्च करने वाला है. आप लोगों को इस फोन में बहुत से फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही कंपनी का यह दावा किया जा रहा है, कि यह दुनिया का सबसे पतला फोन है.

तो यह आप लोगों के लिए बहुत ही खास बात है कि पतले फोन को जब आप अपने हाथ में पकड़ेगे. तो आप लोगो का लुक एकदम स्टाइलिश दिखेगा. वहीं इसमें आप लोग एक टीवी तक की चिप कार्ड मेमोरी इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने इस फोन में 5000 MAH की जबरदस्त बैटरी दी है.

जिसे आप 66 वाट के फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. साथ ही फोन में आप लोगों को Helio G99 का जबरदस्त ऑक्टा कोर का प्रोसेसर देखने को मिलेगा. इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं. और एक फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया है. नीचे विस्तार से हमने इस फोन के और भी फीचर्स के बारे में बताया है.

Infinix Hot 50 Pro Specifications

विवरण: यह फोन Bezel less फोन होगा. इस फोन को कंपनी ने इंफिनिक्स हॉट 50 प्रो मॉडल के रूप में मार्केट के अंदर लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस फोन में ड्यूल सिम प्लस जीएसएम की स्लॉट देखने को मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन को दिसंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा.

Infinix Hot 50 Pro Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले का साइज 6.8 इंचेज है. जो 1080 * 2460 पिक्सल है. इस फोन की डिस्प्ले का टाइप Color IPS Screen टाइप है. फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को 240 हर्ट्ज की टच सैंपलिंग रेट की सुविधा मिलेगी. इस फोन में पांडा ग्लास प्रोटेक्शन का गिलास यूज किया गया है. डिस्प्ले में इत्यादि फीचर्स में आप लोगो को 600 nits (peak), Color Contrast Ratio: 1500:1 इत्यादि देखने को मिलेंगे. इस फोन की डिस्प्ले में पंच होल नोट्स सुविधा दी गई है.

Infinix Hot 50 Pro Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: इस फोन में आप लोगों को चिप कार्ड स्लॉट देखने को मिलेगी. आप लोग इस चिप कार्ड स्लॉट में 1 टीवी तक की चिप इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन का स्टोरेज टाइप UFS 2.2 है. इस फोन में कंपनी ने 8GB रैम दी है. जिसे आप लोग 8GB से एक्स्ट्रा भी बढ़ा सकते हैं. साथ ही स्टोरेज में आप लोगों को 256 जीबी रेम देखने को मिलेगी.

Infinix Hot 50 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोगों को इंफिनिक्स के कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को फोन में मिलेंगे. साथ ही आप लोग ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, एफएम रेडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे इत्यादि मल्टीमीडिया फीचर्स इस फ़ोन में देखने को मिलेगे.

Infinix Hot 50 Pro Camera

कैमरा: कंपनी ने फोन में तीन रियर कैमरा दिए हैं. जिसमें पहला वाइड एंगल पर 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है. वहीं दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल पर 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है. साथ ही तीसरा कैमरा आप लोगों को माइक्रो विद आउटो फोकस के साथ 5 मेगापिक्सल का मिलेगा. आप लोगों को इस फोन के रियर कैमरा में Quad- HDR, panorama जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप लोग इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही आप लोगों को एक फ्रंट और सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल का पंच होल द्वारा निर्मित वाइड एंगल पर डबल एलईडी फ्लैशलाइट के साथ मिलेगा. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Infinix Hot 50 Pro Processor

प्रोसेसर: फोन में एंड्रॉयड V 14 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. कस्टम यूआई के तौर पर आप लोग इस फोन में XOS 14 को देख सकते हैं. इस फोन में Mediatek Helio G99 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन में 2.2 गीगाहर्टज का जबरदस्त ऑक्टा कोर का प्रोसेसर दिया गया है.

Infinix Hot 50 Pro Battery

बैटरी: फोन में नॉन रिमूवल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन में 5000 MAH की बैटरी देखने को मिलेगी. जो लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित होगी. आप लोग इसकी बैटरी को 66 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. साथ ही इस फोन में रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है. आप लोग 5 वाट के जबरदस्त चार्जर से इस फोन को रिवर्स चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Oppo Find X8: 5700 MAH की जबरजस्त बैटरी के साथ इंडियन मार्केट में धूम मचाने आ रहा ओप्पो का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Infinix Hot 50 Pro Price in India

फोन का प्राइस इंडियन मार्केट में काफी कम रखा गया है. आप लोगों को 16,000 की कीमत में यह फोन कंपनी द्वारा लांच किया जाएगा. लांच होने के बाद हो सकता है इस फोन में आप लोगों को थोड़ी बहुत रेट में बढ़ोतरी भी मिले, हो सकता है यह रेट आप लोगों को कम प्राइस में भी यह फोन मिल जाए. तो आप लोगों को 14,000 से लेकर 17,000 तक अपना बजट बनाकर चलना है.

Infinix Hot 50 Pro Launch Date in India

कुछ न्यूज़ मीडिया के मुताबिक इस फोन को 17 अक्टूबर 2024 को लांच किया जाएगा. तो ऐसे में जो भी व्यक्ति दीपावली के शुभ अवसर पर सस्ती कीमत में अच्छा फोन खरीदना चाहते हैं. तो उनके लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आप लोगों को इस फोन को पहले से ही ऑनलाइन बुक करना पड़ेगा. या फिर आप लोगों को इंफिनिक्स के शोरूम पर जाकर इस फोन को खरीदना होगा.

Infinix Hot 50 Pro Offer

इंफिनिक्स ने बहुत ही कम समय में अपने इंडियन मार्केट वैल्यू काफी अच्छी बना ली है. और वह अपने हर फोन में ऑफर्स जरूर देते हैं. तो ऐसे में जब यह फोन लॉन्च होगा. तो आप लोगों को कंपनी द्वारा 5 से 10% की छूट इस फोन में देखने को मिलेगी. इस छूट में कंपनी ने कुछ शर्ते रखी हैं. आप लोग यदि उन शर्तो को पूरा करते हैं. तो आप लोगों को यह छूट कंपनी द्वारा अवश्य दी जाएगी.

Frequently Asked Questions Related to Infinix Hot 50 Pro

What is the price of the Infinix Note 50 Pro in India?

Infinix Note 50 Pro का प्राइस इंडियन मार्केट में 16,000 रूपए रखा है.

Is Infinix an Indian company?

Infinix एक इंडियन कम्पनी नहीं है. Infinix एक चाईनीज कंपनी है.

Leave a Comment