Hyundai Alcazar: Hyundai की 7 सीटर कार मार्केट में मचा रही है धमाका, आज ही जाने फीचर और ले आये अपने घर

By Deepak Raj

Updated On:

Follow Us
Hyundai Alcazar

हुंडई कंपनी ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी कर हुंडई अल्काजार को मार्केट में लॉन्च किया था. लॉन्च होते ही इस कर ने बेहतरीन परफॉर्मेंस मार्केट में दिखाया है. लोग काफी उत्सुक हो रहे हैं, इस कर को लेने के लिए. तो ऐसे में बहुत से लोग हैं जो गूगल पर सर्च करते हैं इस कार के बारे में.

परंतु बहुत से ऐसे आर्टिकल है, जो इस गाड़ी के बारे में पूरी डिटेल्स सही तरीके से नहीं बता पाते हैं. तो आज के इस आर्टिकल पर हम आपको इसके इंजन, फ्यूल सिस्टम, सस्पेंशन, डाइमेंशन, कंफर्ट, कन्वर्सेशन, एंटीफेरियर इत्यादि फीचर्स की जानकारी आपको इस आर्टिकल के जरिए देंगे.

बहुत से लोग हैं, जो कार लेने का विचार कर रहे हैं, तो ऐसे में उनके लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आप हुंडई कंपनी की एसयूवी कार हुंडई अल्काजार को अपने घर पर ला सकते हैं. क्योंकि दीपावली आने वाली है, ऐसे में आप अपने परिवार को यह गाड़ी ले जाकर अपने घर में खुशी का माहौल बना सकते हैं.

Hyundai Alcazar Engine and Transmission

कंपनी ने इस गाड़ी में 1.5 U2 CRDi Diesel का इंजन दिया गया है. जिसे 1493 सीसी के विस्थापन के साथ दिया गया है. यह इंजन 114 बीएचपी की पावर के साथ 4000 आरपीएम का मैक्सिमम पावर उत्पन्न करती है. साथ ही 250Nm के साथ 1500-2750rpm की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करती है. इस गाड़ी में चार सिलेंडर दिए गए हैं. साथ ही इसमें टर्बोचार्जर की व्यवस्था भी दी गई है. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप ऑटोमेटिक है. इस गाड़ी में 6 गियर दिए गए है.

Hyundai Alcazar Fuel and Performance

Hyundai Alcazar गाड़ी का फ्यूल टैंक डीजल टाइप का है. जिसका माइलेज 18.1 किलोमीटर प्रति लीटर है. आप इस गाड़ी की पूरी टंकी को 50 लीटर में फुल कर सकते हैं.

Hyundai Alcazar Suspension, Steering and Breaks

इस गाड़ी का फ्रंट फ्रंट लुक MacPherson सस्पेंशन टाइप का है. वहीं इस गाड़ी का रियर लुक Rear twist beam सस्पेंशन टाइप का है. इस गाड़ी का स्टेरिंग टाइप इलेक्ट्रिक है. साथ ही इसमें डबल डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी गई है. इस गाड़ी में फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया. और रियर में भी डिस्क ब्रेक दिया गया है. इस गाड़ी में एलॉय के 18 इंच के जबरदस्त टायर लगाए गए हैं.

Hyundai Alcazar Dimensions and Capacity

कंपनी ने इस की लेंथ 4560 mm रखी है. साथ ही इसकी विड्थ 1800 mm है. वही इसकी हाइट 1710 mm है. इस गाड़ी में 7 सीटे दी गई है. इस गाड़ी में पांच डोर दिए गए हैं.

Hyundai Alcazar Comfort and Cnovenience

कंपनी ने इस गाड़ी में पावर स्टीयरिंग की सुविधा दी है. एयर कंडीशनर की सुविधा दी गई है. हीटर की सुविधा दी गई है. साथ ही आप लोग एडजेस्टेबल स्टेरिंग दी गई है, जिसे आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. इस गाड़ी में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा दी गई है. एसेसरीज पावर आउटलेट की सुविधा दी गई है. ट्रंक लाइट की सुविधा दी गई है. वैनिटी मिरर की सुविधा दी गई है. इत्यादि कई सुविधाएं इस गाड़ी में दी गई है. जो कस्टमर के लिए काफी बेस्ट है.

Hyundai Alcazar Interior

इस गाड़ी के इंटीरियर की बात की जाए तो इसको टेकोमीटर द्वारा बनाया गया है. इस गाड़ी में लेदर लेफ्ट स्टीयरिंग व्हील्स का उपयोग किया गया है. ब्लॉक बॉक्स इस गाड़ी में दिए गए हैं. डिजिटल क्लस्टर और भी इत्यादि इंटीरियर फीचर इस गाड़ी में दिए गये है.

इसे भी पढ़े: iQOO Z9 Turbo : दमदार बैटरी और शानदार कैमरा के साथ मार्केट में लांच हुआ iQOO Z9 Turbo का नया स्मार्टफोन

Hyundai Alcazar Exterior

इस गाड़ी के एक्सटीरियर की बात की जाए, तो आप लोग इसमें एडजेस्टेबल हेडलैंप्स की सुविधा दी गई है, रेन सेंसिंग वाइपर दिया गया है. रियर विंडो वाइपर दिया गया है. रियर विंडो वॉशर दिया गया है. रियर विंडो डीफोगर दिया गया है. रियर स्पॉयलर दिया गया है. एलॉय व्हील्स की सुविधा उपलब्ध है. रूप रेल्स दिया गया है. और भी इत्यादि फीचर एक्सटीरियर के तौर पर दिए गए हैं.

Hyundai Alcazar Safety

इस गाड़ी की सेफ्टी की बात की जाए, तो सेफ्टी के तौर पर इस गाड़ी में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है. सेंट्रल लॉकिंग की सुविधा दी गई है. चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स की सुविधा दी गई है. एंटीथेफ़्ट अलार्म की सुविधा दी गई है. ड्राइवर एयरबैग की सुविधा दी गई है. पैसेंजर एयरबैग की सुविधा दी गई है. साइड एयरबैग की सुविधा दी गई है. साइड एयरबैग रियर की सुविधा इस गाड़ी में नहीं दी गई दी गई है. और नाइट रियर व्यू मिरर की सुविधा दी गई है. कर्टन एयरबैग की सुविधा दी गई है. इत्यादि सेफ्टी के लिए सुविधा इस गाड़ी में दी गई है.

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट के तौर पर इस गाड़ी में रेडियो की सुविधा दी गई है. वायरलेस फोन चार्जिंग की सुविधा दी गई है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सुविधा दी गई है. टच स्क्रीन की सुविधा दी गई है. वहीं टच स्क्रीन की साइज की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन साइज है. एंड्राइड ऑटो की सुविधा दी गई है. एप्पल कार प्ले की सुविधा दी गई है. साथ ही इस गाड़ी में पांच स्पीकर्स फिट किए गए हैं. जिसमें आप लोग म्यूजिक सुन सकते हैं. और भी इत्यादि एंटरटेनमेंट की सुविधा दी गई है.

Frequently Asked Questions Related to Hyundai Alcazar

Is Alcazar a 5 seater or 7 seater?

Alcazar एक 7 सीटर कार है.

Is Alcazar a luxury car?

Alcazar एक luxury car है.

Leave a Comment