Honor X60: 50 MP का बहतरीन कैमरा मिल रहा है इस फ़ोन में, कीमत बस 18,000 रूपए

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Honor X60

50 मेगापिक्सल के बेहतरीन कैमरा के साथ Honor का X60 फोन 16 अक्टूबर 2024 को लांच होने वाला है. लांच होने से पहले ही इस फोन ने इंटरनेट में जमकर बवाल मचाया हुआ है. लोग इस फोन के बारे में जानने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित है.

दोस्तों हम आपको बता दें Honor जब भी अपना कोई भी नया फोन लांच करता है. तो उसमें कुछ ना कुछ खास फीचर्स जरूर देता है. इसी तरह से इस फोन में आप लोगों को 5800 MAH की जबरदस्त बैटरी मिलने वाली है. जिसे आप लोग 35 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

वहीं आपको इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा मिल रहा हैं. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का कैमरा रहेगा. वहीं दूसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा रहेगा. साथ ही यदि आप सेल्फी के शौक़ीन है. तो आप लोगों को 16 मेगापिक्सल का जबरदस्त फ्रंट सेल्फी कैमरा इस फोन में मिलेगा. चलिए और भी फीचर्स के बारे में इस फोन के हम जान लेते हैं.

Honor X60 Specifications

विवरण: इस फोन को 16 अक्टूबर 2024 को लॉन्च करने का ऐलान कंपनी कर चुकी है. यह एक स्मार्टफोन रहेगा. इस फोन को x60 मॉडल के रूप में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. आप लोगों को इस फोन में ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Honor X60 Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले का टाइप Color AMOLED Screen टाइप का रहेगा. यह एक टच डिस्प्ले रहेगी. डिस्प्ले का साइज 6.8 इंचेज रहेगा. जो 1220 * 2652 पिक्सल्स होगा. इस फोन में आप लोगों को पंच हाल नोट्स डिस्प्ले देखने को मिलेगी.

Honor X60 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज; न्यू अपडेट्स और बेहतरीन रेम को देखते हुए कंपनी ने इस फोन में चिप कार्ड स्लॉट नहीं दी है. यानी कि आप इस फोन में चिप कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते हैं. क्योंकि कंपनी ने खुद ही फोन में 8GB की रैम आपको दी है. साथ ही आप लोग इस 8GB रैम को और भी बढ़ा सकते हैं. वही आपको स्टोरेज में 256 जीबी कंपनी द्वारा इस फोन में दी जाएगी.

Honor X60 Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया फीचर्स में आप लोगों को Honor कंपनी के कुछ मल्टीमीडिया एप्स फोन में देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. परंतु आप लोगों को एफएम रेडियो का फीचर इस फोन में देखने को नहीं मिलेगा. कंपनी ने एफएम रेडियो का फीचर इस फोन में नहीं दिया है.

Honor X60 Camera

कैमरा: फोन में दो रियर कैमरा आप लोगों को मिलेंगे जिसमें पहला वाइड एंगल पर 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा. वही आपको दूसरा माइक्रो विद आउटो फोकस के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा. आप लोगों को इसके रियर कैमरा में पैनोरमा, एचडीआर, जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप लोग इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. साथ ही आप लोगों को इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा मिलेगी. यदि आप सेल्फी के शौकीन है. तो आप लोगों को 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर पंच होल द्वारा निर्मित एक फ्रंट, सेल्फी कैमरा मिलेगा. आप इसकी सेल्फी कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Honor X60 Processor

प्रोसेसर: फोन को एंड्रॉयड V14 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा बनाया गया है. आप लोगों को इस फोन में MediaTek Dimensity 7025 की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. साथ ही आप लोगों को ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर इस फोन में देखने को मिलेगा. इस फोन में आप लोग ब्राउज़र जैसी सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं.

Honor X60 Battery

बैटरी: कंपनी ने फोन में बहुत ही दमदार बैटरी दी है. आप लोग इसकी बैटरी को रिवर्स चार्जिंग, फास्ट चार्जिंग दोनों प्रकार से चार्ज कर सकते हैं. कंपनी द्वारा इस फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. जो 5800MAH की है. इस बैटरी को Li-Po बैटरी द्वारा निर्मित किया गया है. इस फोन की बैटरी को आप लोग 35 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. वहीं इसमें रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा है. आप 35 वाट के रिवर्स चार्जिंग से इस फोन को रिवर्स चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Volkswagen Taigun: 1500CC का जबरजस्त इंजन मिल रहा है इस कार में, जाने कीमत और फीचर

Honor X60 Price in India

फोन का प्राइस मात्र 18,000 रुपए कंपनी ने शुरुआती कीमत निर्धारित की है. यह बहुत ही अच्छी कीमत में आप लोगों को Honor कंपनी का बेहतरीन मोबाइल मिल रहा है. आप लोगों को इस डील को जाने नहीं देना है. क्योंकि इतने खास फीचर आप लोगों को इतनी कम कीमत मैं बहुत ही कम मोबाइल्स में देखने को मिलते हैं. साथ ही फोन का बैक लुक और फ्रंट लुक बहुत ही जबरदस्त बनाया गया है.

Honor X60 Launch Date in India

फोन को इंडियन मार्केट में 16 अक्टूबर 2024 को लांच किया जाना है. ऐसे में यह शुभ अवसर आप लोगों के लिए है, क्योंकि दीपावली आने वाली है. ऐसे में बहुत से लोग कम कीमत में अच्छा फोन चाहते हैं. तो उनके लिए यह एक बेस्ट डील है. आप लोगों को इस फोन में बहुत ही खास फीचर्स मिल रहे हैं. साथ ही इसका प्राइस भी बहुत ही कम है.

Honor X60 Offer

ऑफर्स के मामले में हर कंपनी सबसे आगे रहती है. Honor भी ऑफर्स के मामले में सबसे आगे रहती है. जब यह फोन लॉन्च होगा. तो आप लोगों को कंपनी द्वारा 3% से 15% तक की छूट मिलेगी. परंतु इस छूट में कंपनी कुछ शर्तों को रखती है. यदि आप उनकी शर्तों को पूरा करते हैं, तभी आप इस छूट का लाभ ले सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Honor X60

Honor x60 price in india?

फोन का प्राइस मात्र 18,000 रुपए कंपनी ने रखा है.

Honor x60 price Launch Date in India?

Honor x60 फोन को इंडियन मार्केट में 16 अक्टूबर 2024 को लांच किया जायेगा.

Leave a Comment