Honor X5B: 7 हजार से भी कम कीमत में लांच होने वाला है Honor का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Honor X5B

7,000 से भी कम कीमत में Honor अपना नया स्मार्टफोन Honor X5B को लॉन्च करने का प्लान बना रहा है. फोन में काफी जबरदस्त प्रोसेसर का यूज किया गया है. यह एक 4G फोन होगा. इस फोन में आप लोग ड्यूल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. फोन को दो सेगमेंट में तैयार किया गया है. इसका एक मॉडल प्लस भी है. जिसे भी लॉन्च किया जाएगा.

हम इस आर्टिकल पर होना x5b की बात कर रहे हैं. आप लोगों को इस फोन में हेलिओ जी 36 ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर मिलेगा. फोन में आप लोगों को 4GB रेम और 64GB स्टोरेज मिलेगी. फोन में 5200 mah की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. जिसे आप लोग फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

फोन की डिस्प्ले का साइज 6.56 इंच है. जो 1080 * 2412 रेजोल्यूशन के साथ है. फोन में आप लोगों को ड्यूल कैमरा मिलेंगे. जिसमें पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल होगा. वहीं दूसरा 0.8 मेगापिक्सल का होगा. साथ ही फोन में 5 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा मिलेगा. फोन में चिप कार्ड स्लॉट दिया गया है. इसलिए आप इसमें मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए जान लेते हैं और भी फीचर्स इस फोन के बारे.

Honor X5B Specifications

विवरण: Honor ने इस फोन को 15 अक्टूबर को लॉन्च करने का प्लान बनाया था. परंतु किसी कारण बस अब इसकी डेट में थोड़ा बढ़ोतरी हो गई है. अब यह फोन दीपावली के समय लॉन्च होगा. तो काफी अच्छा मौका है, क्योंकि फोन की कीमत ₹7,000 से भी कम है. साथ ही फोन में 4GB रैम मिल रही है. जो की बहुत ही अच्छी बात है.

साथ ही फीचर्स काफी बेहतरीन दिए गए हैं. आप लोगों को इस फोन में ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन को x5b मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. फोन Bezel less नहीं होगा.

Honor X5B Display

डिस्प्ले: फोन में डिस्प्ले का टाइप Color LCD Screen टाइप होगा. यह एक टच डिस्प्ले होगी. इस डिस्प्ले का साइज 6.56 इंच होगा. जो 1080 * 2412 रेजोल्यूशन के साथ है. साथ ही फोन में फीचर्स के तौर पर आप लोगों को 500 नाइट्स की पिक ब्राइटनेस मिलेगी. इस फोन में वॉटर ड्रॉप नोज की सुविधा होगी.

Honor X5B Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: कीमत कम होने के साथ-साथ फोन में बेहतरीन रैम भी कंपनी द्वारा दी गई है. इस फोन में आप लोगों को 4GB की रैम मिलेगी. जिसे आप लोग वर्चुअल रेम के चलते बढ़ा सकते हैं. साथ ही 64GB स्टोरेज भी इस फोन में दी जा रही है. साथ ही आप लोगों को इस फोन में चिप कार्ड स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Honor X5B Multimedia

मल्टीमीडिया : मल्टीमीडिया के फीचर्स पर आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स मिलेंगे. वहीं दोस्तों आपको इसमें एफएम रेडियो को मल्टीमीडिया फीचर्स नहीं मिलेगा. साथ ही आप लोग इस फोन में Honor के कई और मल्टीमीडिया फीचर्स देख सकते हैं.

Honor X5B Camera

कैमरा : फोन में आप लोगों को दो रियर कैमरा मिलेंगे. जिसमें पहला वाइड एंगल पर 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. वहीं दूसरा 0.8 मेगापिक्सल का आउटो फोकस के साथ दूसरा रियर कैमरा होगा. आप लोगो के इसके रियर कैमरा में एचडीआर, पैनोरमा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आप लोग इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही एक फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर दिया गया है. आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Honor X5B Processor

प्रोसेसर : फोन में मीडियाटेक हेलिओ g36 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. फोन को एंड्रॉयड v14 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा निर्माण किया गया है. इस फोन में MagicOS 8 की कस्टम यूआई देखने को मिलेगी. साथ ही फोन में 2.2 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. फोन की जीपीओ में आप लोगों को PowerVR GE8320 देखने को मिलेगी.

Honor X5B Battery

बैटरी : फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. जो 5200 mah की है. इस बैटरी को Li-Po बैटरी द्वारा निर्मित किया गया है. आप इसकी बैटरी को फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. जिसके लिए कंपनी द्वारा चार्जर प्रोवाइड करवाया जाएगा.

इसे भी पढ़े: Xiaomi 15: 50 मेगापिक्स़ल के 3 रियर कैमरा के साथ लांच होगा Xiaomi का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Honor X5B Price in India

बेहतरीन फीचर्स और जबरदस्त रैम के साथ फोन की कीमत भी काफी कम है. यह फोन मार्केट में मात्र ₹6,990 रुपए में लॉन्च किया जाएगा. आप लोग इस फोन को ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, या फिर इसके शोरूम पर जाकर ले सकते हैं.

Honor X5B Launch Date in India

कंपनी द्वारा Honor X5B फोन को 15 अक्टूबर 2024 को लांच किया जाना था. परंतु किसी कारण बस अब इसकी डेट को बढ़ा दिया गया है. अब यह फोन आशंका लगाते हुए दीपावली के शुभ अवसर पर लांच होगा. इसलिए आप लोग यदि एक बेहतरीन फोन इस दीपावली में लेने का विचार बना रहे हैं. तो आप लोगों के लिए यह काफी बेस्ट फोन है. क्योंकि कीमत बहुत ही कम है इस फोन की.

Honor X5B Offer

जब यह फोन लॉन्च होगा. तो आप लोगों को इस फोन में काफी अच्छे ऑफर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोगों को इस फोन में काफी अच्छी खासी छूट मिल सकती हैं. परंतु कंपनी ने इस छूट का लाभ लेने के लिए कुछ नियम व शर्तों को रखा है. यदि आप उन्हें पूरा करते हैं, तभी आप इस फोन को ले सकते हैं. यह शर्तें आप लोगों को इनके शोरूम पर जाकर पता चल जाएगी. या फिर आप लोग इसको ऑनलाइन पढ़ सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Honor X5B

Honor X5B price?

Honor X5B का प्राइस मात्र 6,990 रूपए है.

Honor X5B review?

लांच होने से पहले ही इस फ़ोन को काफी लोग पसंद कर रहे है.

Honor X5B Launch Date in India?

Honor X5B को दीपावली के सुभ अवसर में लांच किया जायेगा.

Leave a Comment