CMF Phone 1 : Nothing कम्पनी लेकर आई कस्टमरों के लिए बेस्ट ऑफर, CMF Phone 1 मात्र आपको मिलेगा 12000 में

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
CMF Phone 1

CMF Phone 1: नथिंग कंपनी ने हाल ही में CMF Phone 1 को इंडिया में लॉन्च किया था. लांच होने से पहले इस फोन को ज्यादा लोगों ने पसंद नहीं किया था. परंतु जैसे ही Nothing कंपनी ने इस फोन में भयंकर छूट देने का ऐलान किया है. तो लोगों के बीच खलबली मच गई है. वह इस फोन के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक है. तो हम आपको बता दें कि यह सेल फ्लिपकार्ट, अमेजॉन जैसे बड़े-बड़े प्लेटफार्म पर लगेगी.

यह सेल बिग बिलीयन डेज पर लगेगी, इसके अंतर्गत आप लोग बिग बिलीयन डेज में आप इस फ़ोन को कम कीमत में और अच्छे बेस्ट ऑफर के साथ खरीद सकते हैं. इस फोन की खास बात यह है, कि इस फोन में बेहतरीन फीचर्स बैक लुक और फ्रंट लुक डिजाइन काफी अच्छी बनाई गई है.

और इसके साथ-साथ इस फोन में बेहतरीन छूट दी जाने के कारण जो भी कस्टमर दूसरा फोन लेने की सोच रहे थे. उनके दिमाग में अब सीएफ फोन 1 ने जगह बना ली है, और वह बिग बिलीयन डेज के तौर पर इस फोन को खरीदने के लिए उत्साहित है. तो ऐसे में बहुत से कस्टमर है जिनको इस फोन के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाती है. तो वह इस आर्टिकल पर बने रहे उसको हम इस फोन के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

CMF Phone 1 Specifications

विवरण: इस फ़ोन के विवरण की बात करें, तो हाल ही में जो यूजर्स कम इस फ़ोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो उनके अनुसार यह फोन काफी स्मूथली चल रहा है. साथ ही इसमें कैमरा क्वालिटी और मोबाइल की क्वालिटी काफी बेस्ट है. अत्यधिक फीचर्स दिए गए हैं. जो यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं. साथ ही इस फोन की डिजाइन लोगों को काफी पसंद आ रही है.

पर इस फोन में एक खराबी भी यूजर्स निकाल रहे हैं, इस फोन का जो भजन है वह 197 ग्राम है, जो कि अन्य फोन से काफी ज्यादा है. लेकिन तब भी यूजर्स को कंपनी ने काफी लाभ दिया है. जिससे अब यूजर्स को काफी राहत मिल रही है आप इस फ़ोन को अपने बजट ले सकते हैं. कंपनी द्वारा इस फोन का प्राइस 12000 के लगभग रखा गया है.

इसे भी पढ़े : Xiaomi 15 Ultra 

CMF Phone 1 Design

डिजाईन: इस फोन की डिजाइन जैसे नार्मल फ़ोन होते है, उसी तरह रखी गई है. इस फोन का वजन 197 ग्राम है. जो कि दूसरे फोन से ज्यादा है. साथ ही इस फोन में Bezel less की सुविधा उपलब्ध है.

CMF Phone 1 Display

बैटरी: इस फ़ोन को Super AMOLED LTPS कलर्स के टाइप में बनाया गया है. इस फोन में 240 हर्ट्ज की टच सैंपलिंग रेट की स्मूथली टच सुविधा दी गई है. इस फोन की डिस्प्ले का साइज 6.67 इंचेज है, जो 1080 * 2400 पिक्सल्स है. इस फोन में डिस्प्ले में 2000 nits की पीक ब्राइटनेस तथा 700 nits की टिपिकल ब्राइटनेस व अल्ट्रा एचडीआर प्लस ब्राइटनेस क्वालिटी दी गई है. वही इस फोन में नोट्स की सुविधा दी गई है, जो पंच हाल द्वारा निर्मित है.

CMF Phone 1 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: कंपनी द्वारा इस फ़ोन में 8GB रेम की सुविधा दी गई है. वहीं इसमें एक्सपेंडेबल रेम भी उपलब्ध है. जिसमें आप लोग 8GB से एक्स्ट्रा वर्चुअल रेम बढ़ा सकते हैं. वहीं इस फोन में 128GB की स्टोरेज मेमोरी दी गई है. आपको हम बता दें आप लोग इस फोन में चिप कार्ड का उपयोग कर सकते हैं. वह भी 2 TB तक आप CHIP CARD इस फोन में इस्तेमाल कर सकते हैं.

CMF Phone 1 Multimedia

मल्टीमीडिया: कम्पनी ने इस फ़ोन में सपोर्ट्स, ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर जैसे कई मल्टीमीडिया प्लेटफॉर्म्स दिए गए हैं. परंतु इसमें एफएम रेडियो की सुविधा कंपनी ने नहीं दी है. और आज के जो नए मोबाइल आ रहे हैं बहुत से मोबाइलों में एफएम रेडियो सुविधा कंपनी देना बंद कर रही है.

CMF Phone 1 Processor

प्रोसेसर: कंपनी ने इस फोन में 2.5 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर प्रोसेसर इस्तेमाल किया है. इस फोन को एंड्रॉयड V14 वर्जन में निर्मित किया गया है. वहीं इसमें Nothing OS 2.6 द्वारा Custom UI की दी गई है. इस फोन में Mediatek Dimensity 7300 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन के ब्राउज़र में आप लोग गूगल क्रोम ब्राउज़र को देख सकते हैं. वहीं इसमें जावा की सुविधा नहीं दी गई है.

CMF Phone 1 Camera

कैमरा: इस फोन में रियर कैमरा दो दिए गए हैं, जिसमें वाइड एंगल पर 50 मेगापिक्सल का एक रियर कैमरा दिया गया हैं. वहीं डेप्थ सेंसर पर 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा विथ ऑटो फोकस के साथ दिया गया है. इस फोन में कैमरा सेंसर में IMX882 का उपयोग किया गया है.

वहीं इसमें कैमरा में अन्य फीचर्स की बात की जाए, तो इसमें Night Mode, Live Photo, Portrait Mode (1X, 2X), Action Mode, HDR Video, Slo-Motion, Lenticular, Advanced HDR, Beauty, 50MP Ultra HD, Expert Mode, Timelapse, Panorama, Natural Mode/Vivid Mode इत्यादि फीचर्स दिए गए हैं.

आप लोग इस फोन से 1080 पिक्सल्स, 720 पिक्सल्स की एचडी 4K क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. साथ ही इसमें फ्लैशलाइट की सुविधा भी दी गई है. वहीं इसके फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो इस फोन के वाइड एंगल में पंच होल द्वारा निर्मित 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. वह भी की स्क्रीन फ्लैश के साथ आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की एचडी क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.

CMF Phone 1 Battery

बैटरी: इस फ़ोन में 5000 MAH की Li-Po द्वारा निर्मित बैटरी दी गई है, जो की एक NON REMOVABLE बैटरी है. आप इस बैटरी को 35 वाट के सुपर फास्ट चार्जर से चार्जिंग कर सकते हैं. साथ ही इसमें 5 वाट की रिवर्स चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध है. वहीं इस फोन के बात की जाए. यदि आप टॉकटाइम के लिए इस फोन का इस्तेमाल करते हैं, तो इसकी बैटरी 43 घंटे तक चल सकती है. वही आप लोग इस फोन को यदि म्यूजिक प्लेबैक के तौर पर इस्तेमाल करते हैं. तो आप लोग इसको 45 घंटे तक इसकी बैटरी को चला सकते हैं.

CMF Phone 1 Launch Date in India | CMF Phone 1 Price

कंपनी ने इस फोन को 8 जुलाई 2024 को लॉन्च किया था. लांच होने के बाद इस फोन को मार्केट में काफी कम लोग पसंद कर रहे थे. परंतु हाल ही में कंपनी ने इस फोन में कई बेहतरीन ऑफर्स चलाएं हैं, जिसका उपयोग आप लोग बिग बिलीयन सेल में ले सकते हैं. आप लोग इस फोन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजॉन, फ्लिपकार्ट से ले सकते हैं.

इस फोन का प्राइस 12000 कंपनी ने बिग बिलीयन सेल में रखा है. जब यह फोन लॉन्च हुआ था. तब इसकी कीमत 17000 थी, अब 12000 की सस्ती कीमत में मिल रहे इस फोन का लाभ कस्टमर लेना चाहते हैं. क्योंकि यह उनके लिए एक बेस्ट डील हो सकती है.

CMF Phone 1 Offer

ऑफर्स के मामले में हर एक फ़ोन आगे रहता है. लेकिन Nothing कम्पनी ने ऐसा ऑफर दिया है. जिससे लोग काफी उत्साहित है. आप लोगो के लिए कम्पनी ने कई ऑफर चलाये है. यदि आप भी Nothing कम्पनी का CMF Phone 1 खरीदना चाहते है. तो कम्पनी ने इस फ़ोन की कीमत में बड़ा इजाफा किया है. पहले यह फ़ोन 17000 का था और ऑफर आने के बाद इस फ़ोन की कीमत 12000 रूपए कम्पनी ने कर दी है.

CMF Phone 1

Frequently Asked Questions Related to CMF Phone 1

Is CMF Phone 1 good for gaming?

हाँ CMF Phone 1 गेमिंग के लिए एक बेस्ट फ़ोन है.

What is the CMF phone?

CMF Phone एक फ़ोन है. जिसे Nothing कम्पनी ने बनाया है.

How fast is the CMF Phone 1 charging?

35 वाट की सुपर फ़ास्ट चार्जिंग इस फ़ोन दी गई है.

Leave a Comment