iQOO Z9 Turbo : दमदार बैटरी और शानदार कैमरा के साथ मार्केट में लांच हुआ iQOO Z9 Turbo का नया स्मार्टफोन

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
IQOO Z9 Turbo

iQOO Z9 Turbo: दमदार बैटरी और शानदार कैमरा के साथ मार्केट में iQOO ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. लेकिन इस फोन को फिलहाल के समय में चीन में लॉन्च किया गया है. परंतु कुछ ही समय के अंदर इस फोन को इंडिया में भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

तो ऐसे में यदि आपका बजट 30 से 40000 के बीच में है, और आप एक नया स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे हैं. तो आप लोगों को iQOO का नया फोन iQOO Z9 Turbo को एक बार ट्राई करना चाहिए. क्योंकि इस फोन में अन्य फोन से बैटरी ज्यादा दी गई है. साथ ही इसमें रैम की भी अच्छी व्यवस्था की गई है.

इस फोन में ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसे दीपावली के मौके पर लॉन्च करने का ऐलान भी कंपनी कर चुकी है. तब वह इस फोन को लॉन्च करेगी, तो इस फोन के साथ आपको कई ऑफर्स भी मिलेंगे, तो आप लोगों को ऐसे में इस फोन को खरीद लेना चाहिए.

iQOO Z9 Turbo Specifications

कंपनी ने इस फोन को एंड्राइड v14 वर्जन के साथ निर्माण किया है. इस फोन के बैक लुक में कैमरा का लुक काफी बेहतरीन लग रहा है. साथ ही इसका फ्रंट लुक लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित कर रहा है. इस फोन की जबरदस्त कर्व डिजाइन लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. साथ ही इस फोन में और भी कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. जिनके बारे में हमें नीचे आपको बताया है.

iQOO Z9 Turbo Design

इस फोन का साइज 76×163.7x8mm है. इस फोन का वजन 194.9 ग्राम है. जो की अन्य फोन से थोड़ा ज्यादा है. लेकिन इस फोन की डिजाइन क्वालिटी काफी बेहतरीन है. यह फोन एक Bezel less फोन है. साथ ही हम इसके कलर्स की बात करें तो इस फोन को मार्केट में तीन कलर (Black, Mint, White) में लॉन्च किया जाएगा.

iQOO Z9 Turbo Display

कंपनी ने इस फोन को MOLED Screen18 कलर्स के साथ निर्माण किया है. इस फोन में टच की सुविधा उपलब्ध है. इसकी डिस्प्ले का साइज 6.78inches है, जो 1260x2800pixels है. इस फोन में आप DT-Star2 Plus Glass Protection का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं इसके डिस्प्ले की अन्य फीचर्स की बात करें, तो आप इसमें एक ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं, वह ऑप्शन है ऑलवेज ओन डिस्पले का, जो की काफी बेहतरीन फीचर है, इस फोन में पंच होल नौच सुविधा दी गई है.

iQOO Z9 Turbo Ram & Storage

कंपनी ने इस फोन में 12gb रैम के साथ एक्सपेंडेबल रैम 12gb से अधिक भी दी है. वहीं इसमें स्टोरेज 256 gb का दिया गया है. स्टोरेज में UFS 4.0 स्टोरेज का इस्तेमाल किया गया है. आप लोग इस फोन में चिप कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते हैं.

iQOO Z9 Turbo Multimedia

मल्टीमीडिया के तौर पर कंपनी ने एफएम रेडियो इस फोन से हटा दिया है. अब आप लोगों को इस फोन में एफएम रेडियो नहीं मिलेगा. साथ ही उन्होंने ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे बेहतरीन मल्टीमीडिया फीचर्स दिए हैं.

iQOO Z9 Turbo Camera

iQOO Z9 फ़ोन में कंपनी ने दो रियर कैमरा दिए हैं, जिसमें पहले वाइड एंगल पर 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल पर 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है. इनके कैमरा सेंसर में Sony LYT-600 का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही आप लोग इसके कैमरा में Panorama, HDR जैसे फीचर्स देख सकते हैं.

आप लोग इस फोन के कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फोन में फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. वहीं इसके फ्रंट कैमरा की बात की जाए, तो इस फोन में वाइड एंगल पर 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा पंच होल की स्क्रीन फ्लैश के साथ दिया गया है. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की एचडी विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

iQOO Z9 Turbo Processor

कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा कोर 3 गीगाहर्टज का प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. इस फोन को एंड्रॉयड v14 वर्जन में निर्माण किया गया है. इस फोन के यूआई सिस्टम में Funtouch OS 14 को फिट किया गया है. साथ ही इसमें Qualcomm Snapdragon 8s Gen3 जैसी लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है.

iQOO Z9 Turbo Battery

इस फोन में 6000MAH की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. जो Li-Po बैट्री द्वारा निर्मित है. इस बैटरी का टाइप नॉन रिमूवल बैटरी है. आप लोग इस बैटरी को 80 वाट के फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. साथ ही इस फोन में रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है. जिसे आप लोग 7.5 वाट के चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Skoda Kylaq: पैनोरमिक सनरूफ के साथ इंडियन मार्केट में धूम मचाने आ रही है स्कोडा कायलाक SUV कार

iQOO Z9 Turbo Price in India

बहुत से लोग कम बजट में अच्छा मोबाइल फोन चाहते हैं. तो यह उनके लिए बहुत ही अच्छा मौका है. iQOO Z9 Turbo को इंडिया में 30000 से लेकर 40000 के बीच में इसका प्राइस रखा जाएगा. तो ऐसे में जिन लोगों का बजट 30000 से लेकर 40000 है. तो वह इस फोन को खरीद कर अपना बना सकते हैं.

iQOO Z9 Turbo Launch Date in India

कंपनी द्वारा इस फोन को दीपावली के समय लॉन्च करने का ऐलान किया गया है. हालांकि इसमें कुछ और भी समय लग सकता है. लेकिन कंपनी पूरी कोशिश करेगी इस फोन को दीपावली के शुभ अवसर पर ही लॉन्च करें. तो ऐसे में आप लोगों को दीपावली के शुभ अवसर पर इस फोन का लाभ लेना है.

iQOO Z9 Turbo Offer

बहुत से लोग होते हैं, जो मोबाइल फोंस खरीदने के लिए कई बेहतरीन ऑफर्स का इंतजार करते हैं. तो अब उनको इंतजार करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि iQOO Z9 Turbo बेहतरीन ऑफर्स के साथ अपना नया फोन लॉन्च कर रही है. तो ऐसे में यूजर्स को इन ऑफर्स का फायदा उठा लेना चाहिए. ऑफर्स के तौर पर यूजर्स को 10 से 15 परसेंट की छूट इस मोबाइल में मिल सकती है.

Frequently Asked Questions Related to iQOO Z9 Turbo

What is the price of iQZ9 Turbo?

iQOO Z9 Turbo को इंडिया में 30000 से लेकर 40000 के बीच में इसका प्राइस रखा जाएगा.

When did the iQOO Z9 Turbo launch in India?

कंपनी द्वारा इस फोन को दीपावली के समय लॉन्च करने का ऐलान किया गया है.

Leave a Comment