सिर्फ ₹23,999 में लॉन्च हुआ Motorola Edge 50 Neo, जानें इस मिलिट्री ग्रेड फोन के सभी दमदार फीचर्स!

By Aadil Zaman

Published On:

Follow Us
Motorola Edge 50 Neo

भारतीय ग्राहकों को मोटोरोला के नए फ़ोन Edge 50 Neo का बेसब्री से इंतज़ार था और लोगों का ये इंतज़ार आज ख़तम हो चूका है। यानिकि मोटोरोला ने भारत में आज अपने नए फ़ोन Motorola Edge 50 Neo को लांच कर दिया है जोकि चर्चा का विषय बन गया है। 

सबसे खास बात ये है कि यह फ़ोन मिलिट्री ग्रेड रेटिंग के साथ आता है जिसकी वजह से फ़ोन मज़बूत और टिकाऊ बन जाता है। इसके अलावा भी कंपनी ने इस फ़ोन में बहुत सारे फीचर्स दिए हैं जिनके बारे में हम चर्चा करेंगे। इसलिए यह आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए। 

Motorola Edge 50 Neo Specifications

स्पेसिफिकेशंस के मामले में Motorola Edge 50 Neo ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस फ़ोन में सुपर एचडी LTPO डिस्प्ले मिलती है जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 3000 निट्स पीक ब्राइटनेस, और 100% DCI-P3 कलर गमट सपोर्ट करती है।

फोटोज़ के लिए 50MP का अल्ट्रा पिक्सल प्राइमरी कैमरा, 10MP का टेलीफोटो कैमरा और 32MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। 4310mAh की बैटरी वाला ये फ़ोन एंड्रॉइड 14 पर चलता है और इसपर कंपनी ने 5 साल के सिक्योरिटी अपडेट और 5 ओएस अपग्रेड का वादा किया है।

Motorola Edge 50 Neo Design

Motorola Edge 50 Neo को एकदम एडवांस्ड और मॉडर्न तरीके से डिज़ाइन किया गया है। इस फ़ोन को फोन को MIL810H मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन और IP68 रेटिंग मिली है जिससे ज़ाहिर होता है कि यह फ़ोन मज़बूत और टिकाऊ है। बैक पैनल पर फिनिशिंग और कैमरा मॉड्यूल का लेआउट काफी स्टाइलिश है। बता दें कि यह फ़ोन विभिन्न कलर ऑप्शन के साथ लांच किया गया है। 

यह भी पढ़ें : Infinix का यह 6mm पतला स्मार्टफोन पानी में होगा चार्ज! जल्द हो रहा है लांच!

Motorola Edge 50 Neo Display

यूज़र्स को इस फ़ोन में 6.4 इंच की वाइड सुपर एचडी LTPO डिस्प्ले मिलती है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस सपोर्ट करती है। इसकी स्क्रीन क्वालिटी भी काफी शानदार है। आपको यह भी जान लेना चाहिए कि इस डिस्प्ले में 100% DCI-P3 कलर गमट और 10-बिट कलर्स सपोर्ट भी मौजूद है, जिसकी वजह से यह फ़ोन गेमिंग और स्ट्रीमिंग के लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन बन जाता है। 

Motorola Edge 50 Neo Ram & Storage

Motorola Edge 50 Neo में 8GB LPDDR4X रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। डेटा, फाइल्स, मूवीज़, गेम्स और अन्य ऐप्स को स्टोर करने के लिए यह रैम और स्टोरेज काफी है। लेकिन अगर आप फ़ोन की रैम और स्टोरेज को और भी बढ़ाना चाहते हैं तो इसकी वर्चुअल रैम तकनीक का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Motorola Edge 50 Neo Processor

किसी भी फ़ोन की बेहतरीन परफॉरमेंस में उसका प्रोसेसर एक अहम भूमिका निभाता है। ऐसे में कंपनी ने मोटोरोला एज 50 नियो में MediaTek Dimensity 7300 चिपसेट दिया है जो गेमिंग और मल्टीटास्किंग जैसे भारी-भरकम टास्क्स को भी बड़ी ही आराम से संभाल लेता है। लैग-फ्री एक्सपीरियंस के साथ साथ यह फ़ोन आपकी बैटरी की भी बचत करता है। 

Motorola Edge 50 Neo Price in India

भारत में Motorola Edge 50 Neo को ₹23,999 की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके अलावा लांच ऑफर के तहत अगर आप फ्लिपकार्ट पर HDFC बैंक कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिल सकता है। ऐसे में जल्द से जल्द आपको इस ऑफर का लाभ उठाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें : जल्द आ रहा है Vivo V40e: दमदार बैटरी, शानदार डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस के साथ होगा लांच!

Frequently Asked Questions Related to Motorola Edge 50 Neo

Motorola Edge 50 Neo की कीमत क्या है?

Motorola Edge 50 Neo की कीमत 23,999 रुपये है। 

Motorola Edge 50 Neo को कहाँ पर से खरीद सकते हैं?

Motorola Edge 50 Neo को आप फ्लिपकार्ट और अन्य रिटेल आउटलेट्स पर फ्लैश सेल के तहत खरीद सकते हैं। 

Motorola Edge 50 Neo में क्या IP रेटिंग है?

Motorola Edge 50 Neo में IP68 रेटिंग दी गई है, जिससे यह पानी और धूल से सुरक्षित रहता है।

Conclusion

मोटोरोला ने बेहतरीन फीचर्स और शानदार डिज़ाइन वाले इस स्मार्टफोन को लांच करके सभी को हैरान कर दिया है। आज शाम 7 बजे से आप इस फ़ोन को फ्लिपकार्ट पर से खरीद सकते हैं। डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए HDFC Bank के कार्ड्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अब देखना ये होगा कि लोगों को यह फ़ोन पसंद आता है या फिर नहीं। 

Leave a Comment