JioPhone Prima 2 4G: कम बजट में बड़ी बात! कीमत सिर्फ ₹2,799

By brnews24.com

Published On:

Follow Us
jio phone prima 2 4g

भले ही हमारे देश में स्मार्टफोन यूज़र्स तेज़ी से बढ़ रहे हैं, लेकिन आज भी फीचर फोन का बाजार अभी भी काफी बड़ा है। इसी को ध्यान में रखते हुए जियो ने अपना नया फीचर फोन जियोफोन प्राइमा 2 4G लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में ऐसे ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपको किसी आम फीचर फ़ोन में नहीं मिलेंगे। 

किफायती कीमत और शानदार फीचर्स के साथ, जियोफोन प्राइमा 2 4G ने भारतीय बाजार में एक नई शुरुआत की है। ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम JioPhone Prima 2 4G के बारे में पूरी तरह से जानेंगे और समझेंगे कि किस तरह से यह फ़ोन आपके बड़े ही काम का हो सकता है। 

JioPhone Prima 2 4G Specifications 

फीचरविवरण
ब्रांडजियो
ऑपरेटिंग सिस्टमKaiOS 2.5.3
मेमोरी स्टोरेज क्षमता4GB
स्क्रीन साइज़2.4 इंच
मॉडल नामजियोफोन प्राइमा 2 लक्ज़ ब्लू
कनेक्टिविटी4G VoLTE, ब्लूटूथ, GPS, Wi-Fi
कैमरा0.3MP रियर कैमरा, VGA फ्रंट कैमरा
बैटरी2000mAh
रंगब्लू
कीमत (भारत में) ₹2799

 

JioPhone Prima 2 4G Features 

जियोफोन प्राइमा 2 4G में तरह तरह के फीचर्स दिए गए हैं जो इसे एक बेहतरीन फीचर फ़ोन का विकल्प बनाते हैं। इसमें एक बड़ा 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है, जो आसानी से पढ़ने और देखने में कम्फर्ट प्रदान करता है। फोन में एक पावरफुल प्रोसेसर, 4GB इंटरनल स्टोरेज, 0.3MP रियर कैमरा और VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इतना ही नहीं, आज के ज़माने के इस जियोफोन प्राइमा 2 4G में डायरेक्ट वीडियो कॉलिंग, YouTube और Google असिस्टेंट का समर्थन, फेसबुक पर कनेक्टिविटी, UPI और QR पेमेंट्स, जियोचैट, जियोटीवी जैसे और भी बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं। 

JioPhone Prima 2 4G Design 

डिज़ाइन के बारे बात की जाए तो जियोफोन प्राइमा 2 4G का डिजाइन बेहद आकर्षक और स्टाइलिश है। फोन में एक कर्व्ड डिज़ाइन दिया गया है जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है। इस डिज़ाइन की वजह से फ़ोन के कीपैड का इस्तेमाल करना और भी आसान बन जाता है।  फोन का साइज ‎12.34 x 5.55 x 1.51 cm है और इसका वजन 120 g है। आपको यह भी बता दें कि इस फोन का निर्माण ‎UNITED TELELINKS NEOLYNCS PRIVATE LIMITED नाम की कंपनी द्वारा किया गया है। 

यह भी पढ़ें :  Infinix Hot 50 5G: सिर्फ ₹8,999 में मिलेगी 16GB रैम और 48MP कैमरा! जानिए ख़ास फीचर्स!

JioPhone Prima 2 4G Processor 

अगर आप सोच रहे हैं कि इसमें कोई छोटा मोटा प्रोसेसर दिया होगा तो आप बिलकुल गलत हैं। क्योंकि रिलायंस जिओ ने इस इस फ़ोन में शक्तिशाली क्वालकॉम प्रोसेसर दिया है जो इसे स्मूथ और रिस्पॉन्सिव बनाता है। इस प्रोसेसर के साथ आप इस फ़ोन को बिना लैग या हैंग इसे चला पाएंगे। 

JioPhone Prima 2 4G Ram & Storage 

जियोफोन प्राइमा 2 4G में 4GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह स्टोरेज आपकी सभी जरूरी ऐप्स, फाइल्स और डेटा को स्टोर करने के लिए काफी है। हालांकि कंपनी ने इसकी रैम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन फिर भी हम यह कह सकते हैं कि आपके रोज़ मर्राह के काम-काज को पूरा करने के लिए यह फ़ोन काफी रहेगा। 

JioPhone Prima 2 4G Price in India 

आपको जानकर ख़ुशी होगी कि रिलायंस ने भारत में JioPhone Prima 2 4G की कीमत मात्र ₹2,799 रखी है। यह फ़ोन अभी अमेज़न पर उपलब्ध है। लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द ही यह फ़ोन अन्य ई-कॉमर्स स्टोर और आपके नज़दीकी रिटेलर स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। 

यह भी पढ़ें :  Tecno Spark 30C: 50MP कैमरा, 16GB रैम और दमदार बैटरी के साथ मिलेगा ये फ़ोन! कीमत सिर्फ सिर्फ 10,000 रुपये!

Frequently Asked Questions About JioPhone Prima 2 4G

 

जियो फ़ोन प्राइमा 2 4G को हम कहाँ से खरीद सकते हैं?

जियो फ़ोन प्राइमा 2 4G को आप अमेज़न की आधिकारिक वेबसाइट या फिर मोबाईल ऐप से खरीद सकते हैं। 

क्या JioPhone Prima 2 4G से हम ऑनलाइन और यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं?

जी हाँ! JioPhone Prima 2 4G के द्वारा आप यूपीआई और ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। 

जियोफोन प्राइमा 2 4G की बैटरी कितनी क्षमता की है?

जियोफोन प्राइमा 2 4G में 2000mAh की बैटरी दी गई है।

Conclusion 

रिलायंस जियो द्वारा पेश किये गए इस बजट फ्रेंडली फ़ोन में कई सारे फीचर्स शामिल किये गए हैं जो इसे दूसरों से अलग बनाते हैं। किफायती कीमत होने के बावजूद इसके फीचर्स में कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। ऐसे में अगर आप एक किफायती और उपयोगी फीचर फोन की तलाश में हैं तो जियोफोन प्राइमा 2 4G आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Leave a Comment