Tecno Spark 30C: 50MP कैमरा, 16GB रैम और दमदार बैटरी के साथ मिलेगा ये फ़ोन! कीमत सिर्फ सिर्फ 10,000 रुपये!

By brnews24.com

Published On:

Follow Us
Tecno Spark 30C

Tecno Spark 30C: हाल ही में टेक्नो ने अपने नए स्मार्टफोन Tecno Spark 30C को ग्लोबल बाजार में लॉन्च कर दिया है जोकि Spark 20C का अपग्रेडेड वर्ज़न है। इस बजट फ्रेंडली फ़ोन के लांच के बाद स्मार्टफोन बाजार में मानो हंगामा मच चूका है। क्योंकि इसमें ढेरों ही फीचर्स शामिल किये गए हैं जो इसे एक दमदार स्मार्टफोन बनाती हैं। 

कहा जा रहा है कि अगर सब कुछ सही रहता है तो बजट स्मार्टफोन सेगमेंट Tecno Spark 30C बड़ी बड़ी कंपनियों को धुल चटाने वाला है। तो आइए अच्छे से जानते हैं कि नए ज़माने के इस स्मार्टफोन में कौन कौनसे फीचर्स होने वाले हैं और इसकी कीमत कितनी होगी। 

Tecno Spark 30C Specifications 

अपनी दमदार और बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस के साथ Tecno Spark 30C एक दमदार स्मार्टफोन विकल्प उभरकर हमारे सामने आता है। इसका पंच-होल डिजाइन इसे मॉडर्न लुक देता है जिससे आपको एक अच्छा विजुअल अनुभव मिलने वाला है। 

अगर आप फोटोग्राफी के शौक़ीन हैं तो आपको बता दें कि इसमें 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है और दोनों ही कैमरों के साथ डुअल LED फ्लैश मौजूद है। इससे आप टेक्नो स्पार्क 30C की परफॉरमेंस का अंदाज़ा लगा सकते हैं। 

Tecno Spark 30C Display 

इस दमदार स्मार्टफोन की डिस्प्ले की बात की जाए तो Tecno Spark 30C में 6.67 इंच का बड़ा LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 720 x 1600 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है। इसके 93.9% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ यूजर्स को एक इमर्सिव विजुअल अनुभव मिलने वाला है जिससे यूज़र्स का मनोरंजन और भी बढ़ जाता है। 

Tecno Spark 30C Battery & Charger 

यूज़र्स को Tecno Spark 30C में 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जिससे आप बिना किसी परेशानी के दिनभर इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। और अगर इसकी बैटरी कम हो भी जाती है तो भी चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है जिससे आप कुछ ही मिनटों में फ़ोन को फुल चार्ज कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें :  Infinix Hot 50 5G: सिर्फ ₹8,999 में मिलेगी 16GB रैम और 48MP कैमरा! जानिए ख़ास फीचर्स!

Tecno Spark 30C Processor 

आपके बेहतरीन अनुभव के लिए Tecno Spark 30C में MediaTek Helio G81 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है जोकि बढ़िया परफॉर्मेंस और स्मूथ मल्टीटास्किंग का एक कॉम्बिनेशन है। आपको यह भी जान लेना चाहिए कि यह चिपसेट 2.4GHz की क्लॉक स्पीड के साथ आता है जिसकी वजह से ऐप जल्दी लोड होते हैं और यूज़र अनुभव भी अच्छा रहता है। 

Tecno Spark 30C Ram & Storage 

टेक्नो स्पार्क 30C को को चार अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शंस में पेश किया गया है जिसमे 4GB रैम + 128GB स्टोरेज, 6GB रैम + 128GB स्टोरेज, 4GB रैम + 256GB स्टोरेज और 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट्स शामिल हैं। फोन में 8GB तक एक्सटेंडेड रैम का सपोर्ट भी है, जिससे आपको कुल 16GB तक की पावर मिल जाती है। अपनी सुविधा के अनुसार आप किसी भी वैरिएंट को खरीद सकेंगे।

Tecno Spark 30C Price in India 

दरअसल Tecno Spark 30C की कीमत फिलहाल ब्रांड द्वारा आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। लेकिन हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि यह स्मार्टफोन भारत में बजट फ्रेंडली प्राइस के साथ आएगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स इसके बेहतरीन फीचर्स का लाभ उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 Series Launch: धमाकेदार फीचर्स, धांसू कैमरा और भारत में कीमत का खुलासा!

Frequently Asked Questions Related to Tecno Spark 30C Processor 

Tecno Spark 30C की प्रोसेसिंग स्पीड कैसी है?

MediaTek Helio G81 प्रोसेसर के साथ Tecno Spark 30C अच्छी क्लॉक स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए सक्षम है। यानि आप बिना लैगिंग के फ़ोन का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

भारत में Tecno Spark 30C की कितनी कीमत होगी?

वैसे तो आधिकारिक तौर पर कंपनी ने इसकी कीमत जारी नहीं की है। लेकिंग माहिरों द्वारा अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 12,999 हो सकती है। 

Tecno Spark 30C में कौन सा प्रोसेसर दिया गया है?

Tecno Spark 30C में MediaTek Helio G81 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 

Conclusion 

कुल मिलाकर नए ज़माने के इस Tecno Spark 30C को समझा जाए तो 6.67 इंच डिस्प्ले, 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, और 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स के साथ इस स्मार्टफोन ने बजट-फ्रेंडली सेगमेंट में शानदार एंट्री ली है। अब देखना यह होगा कि यूज़र्स को यह स्मार्टफोन कितना पसंद आता है। 

Leave a Comment