Maruti Suzuki Baleno Regal Edition: मारुति ने बलेनो का स्पेशल एडिशन लांच करने का किया ऐलान, जानें कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Maruti Suzuki Baleno Regal Edition

सबसे ज्यादा कार बेचने के मामले में मारुति का नाम सबसे पहले आता है. हाल ही में आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी अपने बलेनो कार में कुछ स्पेसिफिक डिजाइन करके इस गाड़ी को Maruti Suzuki Baleno Regal Edition नाम से इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है.

यह एक जबरदस्त गाड़ी है. इस गाड़ी को इंडियन मार्केट में सात कलर में लॉन्च किया जाएगा. और यह गाड़ी 2025 के शुरुआती महीने में ही लॉन्च कर दी जाएगी. इस गाड़ी में आप लोगों को 1197 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलेगा.

इस इंजन से 85.50 bhp की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप मैन्युअल है. गाड़ी पेट्रोल से चलने वाली है. गाड़ी का माइलेज 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर है. चलिए विस्तार से और जान लेते हैं इस गाड़ी के बारे में.

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition Engine and Transmission

इंजन और ट्रांसमिशन: गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप मैन्युअल है. इस गाड़ी में आप लोगों को 1197 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलेगा. इस इंजन से 85.50 bhp के साथ 6000 आरपीएम की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी.

और वही 113 nm के साथ 4400 आरपीएम की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न होगी. गाड़ी को बलेनो गाड़ी टाइप का बनाया गया है. इस गाड़ी में काफी अच्छे फीचर्स अपडेट किए गए हैं. और यह गाड़ी 2025 के शुरुआती महीना में लॉन्च करने का प्लान कंपनी बना चुकी है.

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition Fuel, Breaks, mileage

फ्यूल: गाड़ी का माइलेज कम्पनी ने 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर निर्धारित किया है. आप लोगो को इस गाड़ी के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिए गये है. वही रियर में आप लोगो को ड्रम ब्रेक मिलेगे. इस गाड़ी का डिजाईन baleno कार की तरह किया गया है.

यह गाड़ी पेट्रोल से चलने वाली गाड़ी है. इस गाड़ी की टंकी को 44 लीटर में फुल करवा सकते हैं. गाड़ी को सात कलर (आर्कटिक व्हाइट, opulent रेड, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, grandeur ग्रे, luxe बेज, नेक्सा ब्लू और स्प्लेंडिड सिल्वर) में लांच किया जायेगा.

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition Comfort and Convenience

कम्फर्ट: गाड़ी में आप लोगो को 5 सीट बैठने के लिए दी गई है. साथ ही गाड़ी में 5 डोर्स दिए गये है. गाड़ी के प्रमुख फीचर के तौर पर आप लोग मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, touchscreen, पावर विंडो रियर, पावर विंडो फ्रंट, व्हील कवर्स, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, , ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम system (abs), जैसे कई फीचर दिए गये है.

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition Safety

सेफ्टी: इस गाड़ी में आप लोगो को डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, की-लैस एंट्री, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, 6 ऐरबेग, एबीएस, ईबीडी, पुश बटन स्टार्ट, जैसे कई फीचर्स मिलेगे.

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट: एंटरटेनमेंट के लिए इस गाड़ी में आप लोगों को एक टच स्क्रीन मिलेगा. जिसमें आप लोग रेडियो कनेक्टिविटी कर सकते हैं. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी कर सकते हैं. यूएसबी पोर्ट्स को कनेक्ट कर सकते हैं .गाड़ी में चार स्पीकर दिए गए हैं. जिसे आप लोग फुल वॉल्यूम के साथ बजा सकते हैं. साथ ही इस गाड़ी में और भी कई फीचर एंटरटेनमेंट के लिए दिए गये है.

इसे भी पढ़े: Google Pixel Phone offer: लांच होने वाले रेट से आधी कीमत में मिल रहे फ्लिप्कार्ट में Google Pixel के यह फोन्स, जाने कीमत और फीचर

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition Price

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition गाड़ी का प्राइस एक्स शोरूम 8 लाख रुपए निर्धारित किया गया है. और बहुत ही जल्द इस गाड़ी को जनवरी 2025 में लॉन्च किया जाएगा. यदि आप एक बेहतरीन कार लेने के विचार बना रहे हैं. तो यह आप लोगों ने काफी बेस्ट कार है.

क्योंकि इस गाड़ी में काफी अच्छे फीचर्स अपडेट किए गए हैं. साथ ही इस गाड़ी की कीमत भी काफी कम हैं. इस गाड़ी को आप लोग emi पर भी ले सकते हैं. इसके लिए आप लोगों को कुछ टर्म्स एंड कंडीशन को फॉलो करना होगा. टर्म्स एंड कंडीशन आप लोगों के शोरूम पर जाकर पता चल जाएगी.

Frequently Asked Questions Related to Maruti Suzuki Baleno Regal Edition

Which version of Baleno is best?

बलेनो का बेस्ट वर्जन Maruti Suzuki Baleno Regal Edition है. जिसे 2025 के शुरूआती महीने में लांच किया जायेगा.

What is the mileage of Maruti Suzuki Baleno Regal Edition?

Maruti Suzuki Baleno Regal Edition कार का माइलेज 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर है.

Leave a Comment