Maruti Suzuki Brezza S CNG: बिना पेट्रोल के चलेगी Maruti की यह गाड़ी, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Maruti Suzuki Brezza S CNG

बिना पेट्रोल के चलने वाली गाड़ी Maruti Suzuki Brezza S CNG 2023 से इंडियन मार्केट में उपलब्ध है. अब बहुत से लोग इस गाड़ी को दीपावली के शुभ अवसर पर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. यह गाड़ी सीएनजी से चलेगी. इस गाड़ी में 1462 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलने वाला है. जिसमें चार सिलेंडर होंगे, प्रत्येक सिलेंडर में चार वाल्वस होंगे.

इस गाड़ी के इंजन का टाइप K15C होगा. इस गाड़ी के इंजन से 87 bhp के साथ 5500 rpm की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी. वहीं 121.5 एमएम के साथ 4200 आरपीएम की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न होगी. गाड़ी में आप लोगों को 25.51 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज मिलेगा. इस गाड़ी का ड्राइव टाइप फ्रंट व्हील ड्राइव होगा. चलिए और भी फीचर्स के बारे में जान लेते हैं गाड़ी के.

Maruti Suzuki Brezza S CNG का दमदार इंजन

इंजन और ट्रांसमिशन: गाड़ी में K15C के साथ 1462 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलने वाला है. इसके इंजन से 87 bhp के साथ 5500 आरपीएम की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी. वही 121.5 nm के साथ 4200 आरपीएम की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न होगी. इंजन में चार सिलेंडर दिए गए हैं. प्रत्येक सिलेंडर में चार वाल्वस दिए गए हैं. गाड़ी में आप लोगों को पांच गियर मिलेंगे.

Maruti Suzuki Brezza S CNG का शानदार माइलेज

फ्यूल: गाड़ी में बहुत ही शानदार माइलेज मिलेगा. आप लोगों को इस गाड़ी में 25.51 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज मिलेगा. गाड़ी को बेहतरीन लुक में डिजाइन किया गया है. इस गाड़ी को 2023 में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर इस गाड़ी की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है. यदि आप बेहतरीन माइलेज और जबरदस्त इंजन की गाड़ी को खरीदने के बारे में इस दीपावली में सोच रहे हैं. तुम Maruti Suzuki Brezza S CNG आप लोगों के लिए एक बेहतरीन गाड़ी है.

Maruti Suzuki Brezza S CNG फीचर

गाड़ी में फीचर्स के तौर पर आप लोगों को Anti-Lock Braking System (ABS), Electronic Brake-force Distribution (EBD), Brake Assist (BA), Electronic Stability Program (ESP), Hill Hold Control, जैसे कई फीचर मिलेगे.

Maruti Suzuki Brezza S CNG में मिलेगे दमदार सेफ्टी फीचर

सेफ्टी: सेफ्टी में आप लोगों को गाड़ी के में दो एयरबेग्स मिलेंगे. जो एक ड्राइवर, और एक पस्सेंजर के लिए होगा. वही बहुत से फीचर्स आप लोगों को इस गाड़ी में सेफ्टी के तौर पर बहुत से फीचर नहीं मिलेंगे जैसे Lane Departure Warning, Emergency Brake Light Flashing, Puncture Repair Kit, Forward Collision Warning (FCW), Automatic Emergency Braking (AEB), High-beam Assist इत्यादि.

Maruti Suzuki Brezza S CNG Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट: एंटरटेनमेंट के लिए गाड़ी में आप लोगो को एक टचस्क्रीन दी गई है. आप लोगो को इस गाड़ी में Android Auto, Apple CarPlay, Display, Integrated (in-dash) Music System, Speakers, Voice Command, जैसे कई फीचर नहीं दिए गये है. आप लोगो को इस गाड़ी में 4 स्पीकर मिलेगे.

इसे भी पढ़े: TECNO POVA 6 Neo 5G: कम कीमत में मिल रहा TECNO का यह 5G फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Maruti Suzuki Brezza S CNG Price

Maruti Suzuki Brezza S CNG गाड़ी का प्राइस इंडियन मार्केट में ₹9,00,000 निर्धारित किया गया है. यह एक एक्स शोरूम प्राइस है. यदि आप इसे शोरूम पर जाकर गाडी खरीदते है. तो आप लोगों को कुछ टर्म्स एंड कंडीशन और कुछ टैक्स मिलकर इस गाड़ी की कीमत को थोड़ा बढाकर बताया जाएगा. आप लोगों को इस गाड़ी को शोरूम पर जाकर लेना है. या आप इसे ऑनलाइन बुक भी कर सकते हैं. इसके लिए आप लोग इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. वहां से इस गाड़ी को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Maruti Suzuki Brezza S CNG

What is the mileage of Maruti Suzuki Brezza S CNG?

गाड़ी का प्राइस इंडियन मार्केट में ₹9,00,000 है.

Does Brezza come with CNG?

हा Maruti Suzuki Brezza S CNG गाड़ी CNG के साथ आती है.

You Might Also Like

Leave a Comment