Xiaomi Redmi A3 Pro: 10 हजार से भी कम कीमत में Redmi का यह फ़ोन होने वाला है लांच, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Updated On:

Follow Us
Xiaomi Redmi A3 Pro

रेडमी अपना नया फोन 10,000 से भी कम कीमत में लॉन्च करने वाला है. यह एक 5G फोन है. इस फोन का नाम Xiaomi Redmi A3 Pro है. इस फोन में आप लोगों को 4GB रेम और 64GB स्टोरेज मिलेगी. साथ ही इस फोन में Mediatek Helio G99 ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है.

फोन में 5000 mah की बैटरी दी जाएगी. जिसे आप लोग 18 वाट के फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. फोन में 6.88 इंचेज की डिस्प्ले मिलेगी. जो 720 * 1650 रेजोल्यूशन के साथ होगी. साथ ही फोन में आप लोगों को दो रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल के मिलेंगे.

वहीं एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. फोन में चिप कार्ड स्लॉट दी गई है. जिसमें आप लोग 1 टीवी तक की चिप का इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए जान लेते हैं और भी फीचर्स के बारे में इस फोन के.

Xiaomi Redmi A3 Pro Specifications

विवरण: फोन में Bezel less का इस्तेमाल नहीं किया गया है. फोन को रेडमी A3 प्रो मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को दिसंबर महीने में लॉन्च करने की डेट फिक्स हो चुकी है. फोन में ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की स्लॉट दी है. जिसमें नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक स्मार्टफोन है.

Xiaomi Redmi A3 Pro Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले में 6000 नाइट्स की पिक ब्राइटनेस मिलेगी. फोन की डिस्प्ले में पंच होल नौच का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन की डिस्प्ले का टाइप Color IPS Screen टाइप का होगा. फोन की डिस्प्ले 6.88 इंचेज है. जो 720 * 1650 रेजोल्यूशन के साथ है.

Xiaomi Redmi A3 Pro Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में चिप कार्ड स्लॉट दी गई है. जिसमें आप लोग 1tb तक की चिप का इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही फोन में 4GB रैम दी गई है. आप लोग इस 4GB रैम को एक्स्ट्रा वर्चुअल रेम के चलते बढ़ा सकते हैं. साथ ही 64GB स्टोरेज भी फोन में दी गई है.

Xiaomi Redmi A3 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया फीचर्स में आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, एफएम रेडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Xiaomi Redmi A3 Pro Camera

कैमरा: फोन में दो रियर कैमरा दिए गए है. जिसमें पहला 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर रियर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा ए आई लेंस विद आउटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का दूसरा रियर कैमरा दिया गया है. फोन के कैमरा में आप लोगों को एचडीआर मोड, फोटो मोड, वीडियो मोड, पोट्रेट मॉड, फिल्म फिल्टर, टाइम लैब, टाइम वर्स्ट, जैसे फीचर्स मिलेंगे.

इस फोन के रियर कैमरा से आप लोग 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. फोन में डुअल एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही फोन में 18 मेगापिक्सल का पंच होल द्वारा निर्मित फ्रंट कैमरा दिया गया है. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Xiaomi Redmi A3 Pro Processor

प्रोसेसर: फोन में मीडियाटेक हेलिओ g99 के साथ 2.2 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर दिया गया है. फोन को एंड्रॉयड v13 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा बनाया गया है. इस फोन में आप लोगों को Arm Mali-G57 MC2 की जीपीओ मिलेगी.

Xiaomi Redmi A3 Pro Battery

बैटरी: फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. जो 5000 mah की है. इस बैटरी को लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित किया गया है. इस बैटरी को आप लोग फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. जिसके लिए कंपनी ने 18 वाट का सुपर फास्ट चार्जर दिया है. जिससे आप लोग इसे चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: TECNO POVA 6 Neo 5G: कम कीमत में मिल रहा TECNO का यह 5G फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Xiaomi Redmi A3 Pro Price in India

फोन का प्राइस ₹10,000 से भी कम है. यह फोन आप लोगों को ऑनलाइन या फिर इसके शोरूम पर मात्र 9990 रुपए शुरुआती कीमत में मिलेगा. इसलिए आपको अपना बजट बनाकर रखना है. क्योंकि काफी कम कीमत में Xiaomi का यह फोन आप लोगों को मिल रहा है. फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. बैटरी भी काफी जबरदस्त दी गई है.

Xiaomi Redmi A3 Pro Launch Date in India

फोन को 14 दिसंबर 2024 को लांच किया जाएगा. लांच होने से पहले ही यह काफी लोगों की नजर में है. क्योंकि बहुत से लोग होते हैं, जिनका बजट ज्यादा नहीं होता. वह मात्र 10,000 से भी कम कीमत में एक अच्छा स्मार्टफोन लेना चाहते हैं. तो उनके लिए यह बेस्ट फोन है. क्योंकि बेहतरीन कंपनी के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स भी इस फोन में इंक्लूड किए गए हैं. जबरदस्त मॉडल भी फोन का है. साथ ही कैमरा क्वालिटी भी काफी बेस्ट दी गई है.

Xiaomi Redmi A3 Pro Offer

फोन को यदि आप ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट या फिर शोरूम पर जाकर लेते हैं. तो आप लोगों को तीनों प्लेटफार्म में अलग-अलग ऑफर्स मिल सकते हैं. क्योंकि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट वाले आप लोगों को कुछ अलग ऑफर्स दे सकते हैं जो उनको सूटेबल लगे.

वही यदि आप इसके शोरूम पर जाकर खरीदते हैं. तो जो कंपनी के द्वारा ऑफर्स दिया जाएगा उसे आप लोग ले सकते हैं. इसके लिए आप लोगों को कुछ टर्म्स एंड कंडीशन को फॉलो करना होगा. यह टर्म्स एंड कंडीशन आपको उनके शोरूम पर जाकर पता चल जाएगी.

Frequently Asked Questions Related to Xiaomi Redmi A3 Pro

Is Xiaomi Redmi A3 Pro a 5G phone?

जी हाँ Xiaomi Redmi A3 Pro एक 5G phone है.

What is the price of Xiaomi Redmi A3 Pro?

Xiaomi Redmi A3 Pro फ़ोन का प्राइस शुरुआत में 9990 रूपए में लांच किया जायेगा.

How many RAM is in the Xiaomi Redmi A3 Pro?

Xiaomi Redmi A3 Pro में 4 gb रेम दी जा रही है.

Leave a Comment