TECNO POVA 6 Neo 5G: कम कीमत में मिल रहा TECNO का यह 5G फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
TECNO POVA 6 Neo 5G

टेक्नो ने बहुत ही कम कीमत में अपना नया 5G स्मार्टफोन को सितम्बर महीने में लांच किया था. इस फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहे हैं. ड्यूल कैमरा दिए जा रहे हैं. लोग इस फोन को काफी मात्रा में खरीद रहे हैं.

क्योंकि इस फोन की कीमत मात्र 12,999 है. इसे आप लोग ऑनलाइन या फिर इसके शोरूम पर या अपने नजदीकी किसी शॉप पर जाकर ले सकते हैं. इस फोन में आप लोगों को डाईमिनसिटी 6300 का जबरदस्त ओक्टा कोर का प्रोसेसर मिलेगा. साथ ही फोन में आप लोगों को 6GB रैम, 128GB स्टोरेज मिलेगी. फोन में 5000 mah की बैटरी दी जा रही है.

जिसे आप लोग 18 वाट के पास चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. फोन की डिस्प्ले 6.67 इंचेज है. जो 720 * 1600 पिक्सल्स है. फोन में दो रियर कैमरा 108 मेगापिक्सल का और 2 मेगापिक्सल का दिया है. वहीं एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है. साथ ही फोन में चिप कार्ड स्लॉट दी गई है. जिसमें मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. नीचे हमने विस्तार से और भी फीचर्स के बारे में फोन के बताए हैं.

TECNO POVA 6 Neo 5G Specifications

विवरण: फोन को POVA 6 Neo मॉडल के रूप में मार्केट में लॉन्च किया गया था. इस फोन में ड्यूल सिम जीएसएम + जीएसएम की स्लॉट दी गई है. जिसमें आप लोग नैनो प्लस नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक स्मार्टफोन है. इस फोन का टाइप 76.8 x 165.4 x 7.8 mm है. फोन का वजन 191.93 ग्राम है. इस फोन को इंडियन मार्केट में तीन कलर (Azure Sky, Midnight Shadow, Aurora Cloud) में लॉन्च किया गया है.

TECNO POVA 6 Neo 5G Display

डिस्प्ले: फोन में 6.67 इंचेज की डिस्प्ले दी गई है. जो 720 * 1600 रेजोल्यूशन के साथ है. इस फोन की डिस्प्ले का टाइप Color IPS Screen टाइप का है. यह एक टच डिस्प्ले है. इस डिस्प्ले को पंच होल नौच द्वारा निर्मित किया गया है.

TECNO POVA 6 Neo 5G Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में चिप कार्ड स्लॉट दी गई है. इसमें आप लोग मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. फोन की स्टोरेज का टाइप UFS 2.2 है. इस फोन में आप लोगों को 6GB की रैम मिलेगी. साथ ही आप लोग 6GB एक्स्ट्रा वर्चुअल रेम बढ़ा सकते हैं. साथ ही फोन में 128GB की स्टोरेज दी गई है.

TECNO POVA 6 Neo 5G Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया में आप लोगों को एफएम रेडियो का फीचर इस फोन में नहीं मिलेगा. वहीं आप लोगों को ईमेल का मल्टीमीडिया फीचर्स मिलेगा. साथ ही म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे मल्टीमीडिया फीचर्स मिलने वाले हैं.

TECNO POVA 6 Neo 5G Camera

कैमरा: फोन में दो रियर कैमरा दिए गए हैं. जिसमें पहले वाइड एंगल पर 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा 2 मेगापिक्सल का विद आउटो फोकस के साथ रियर कैमरा दिया गया है. रियर कैमरा के फीचर्स में आप लोगों को एचडीआर, फोटोग्राफी, टाइम लेप्स,

सुपर नाइट फोटोग्राफी, आई ऑटो सीन डिटेक्शन, जैसे फीचर्स दिए गए हैं. आप लोग इस फोन के रियर कैमरा से वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इस फ़ोन में ड्यूल एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा दी गई है. साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का पंच हॉल ड्यूल एलईडी फ्लैशलाइट के साथ एक फ्रंट कैमरा दिया गया है.

TECNO POVA 6 Neo 5G Processor

प्रोसेसर: फोन में एंड्रॉयड v 14 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. साथ ही फोन में आप लोगों को HiOS 14.5 की कस्टम यूआई मिलेगी. इस फोन में आप लोगों को Mediatek Dimensity 6300 की लार्जेस्ट चीपेस्ट के साथ 2.4 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर मिलने वाला है.

TECNO POVA 6 Neo 5G Battery

बैटरी: फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है. जिसका साइज 5000 mah है. इस बैटरी को आप लोग फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने 18 वाट का फास्ट चार्जर दिया है. जिससे आप लोग इस बैटरी को चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Amazon Great Indian Festival Sale: दशेहरा स्पेशल में घर ले जाये इन पांच फ़ोन को कम कीमत में

TECNO POVA 6 Neo 5G Price in India

फोन का प्राइस 12,999 है. यह फोन आप लोगों को ऑनलाइन, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन या आपकी नजदीकी शॉप पर मिल जाएगा. फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही फोन का बैक लुक और फ्रंट लुक काफी एक्सपेंसिव लग रहा है. यदि आपको कम कीमत में अच्छा फोन चाहिए. तो आप लोगों के लिए यह एक बेस्ट फोन है.

TECNO POVA 6 Neo 5G Launch Date in India

फोन को 11 सितंबर 2024 को लांच किया गया था. तब से लेकर अब तक इस फोन ने अपने काफी वेरिएंट बेच दिया हैं. साथ ही इसे खरीदने वाले व्यक्तियों का रिव्यू काफी बेस्ट रहा है. उन्होंने कहा है फोन में काफी अच्छी रैम दी गई है. फोन की बैटरी काफी अच्छी चल रही है. साथ ही फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं.

TECNO POVA 6 Neo 5G Offer

फिलहाल के समय में TECNO के इस फोन पर अभी कोई भी ऑफर नहीं चल रहा है. परंतु दीपावली की सेल आने वाली है. तो आप लोगों को ऑनलाइन इस फोन में काफी अच्छा ऑफर्स देख सकता है. आप लोगों को इस फोन में 5 से 10 परसेंट की छूट मिल सकती है. तो आप लोगों को थोड़ा इंतजार कर लेना है. जैसे ही दीपावली की सेल आती है. तो उस सेल में आप लोगों को इस फोन को अच्छी छूट के साथ खरीद लेना है.

Frequently Asked Questions Related to TECNO POVA 6 Neo 5G

What is the 5G processor of Tecno Pova 6 Neo?

Tecno Pova 6 Neo में Mediatek Dimensity 6300 की लार्जेस्ट चीपेस्ट के साथ 2.4 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर मिल रहा है.

Is Tecno Pova 6 Neo available in India?

हा Tecno Pova 6 Neo इंडिया में अवेलेबल है. इसे आप ऑनलाइन खरीद सकते है.

Leave a Comment