Redmi K80: स्नेपड्रेगन की जबरजस्त प्रोसेसर के साथ लांच होने जा रहा Redmi का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Redmi K80

रेडमी अपने K सीरीज के फोन को काफी लंबे समय से लांच कर रही है. हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक रेडमी अपने K80 मॉडल को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इस फोन को दिसंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं.

आप लोगों को इस फोन में 6500 mah की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. जिसे आप लोग 120 वाट के फास्ट चार्जर के साथ चार्ज कर सकते हैं. साथ ही आपको इस फोन में स्नैपड्रैगन जनरल 3 का जबरदस्त प्रोसेसर मिलने वाला है. वही इस फोन की डिस्प्ले को 120 Hz Display with Punch Hole के द्वारा निर्मित किया गया है.

इस डिस्प्ले का साइज 6.78 इंचेज होगा. आप लोगों को इस फोन में तीन रियर कैमरा मिलेंगे. और एक सेल्फी कैमरा मिलेगा. फोन में 8GB रेम, 128 जीबी स्टोरेज मिलेगी. फोन को एंड्रॉयड v 14 वर्जन द्वारा निर्मित किया गया है. इस फोन के बारे में और भी फीचर्स हमने नीचे बताएं है.

Redmi K80 Specifications

विवरण: फोन का बैक लुक और फ्रंट लुक काफी एक्सपेंस बनाया गया है. यदि आपके हाथ में यह फ़ोन होगा, तो आप काफी अट्रैक्टिव दिखने वाले हैं. क्योंकि फोन को k80 मॉडल के रूप में इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा. इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम जीएसएम प्लस जीएसएम की सुविधा मिलेगी. जिसमें आप लोग नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक स्मार्टफोन होगा.

Redmi K80 Display

डिस्प्ले: फोन की डिस्प्ले को Color AMOLED Screen टाइप का बनाया गया है. इस फोन में आप लोगों को 480 वोल्टेज की बेहतरीन टच सैंपलिंग की सुविधा मिलेगी. इस डिस्प्ले का साइज 6.78 इंचेज है. जो 1440 * 3200 पिक्सल्स है. फोन की डिस्प्ले में आप लोगों को फीचर्स के तौर पर 2440Hz High-frequency PWM dimming, HDR10+, HDR Vivid, 1400nits जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Redmi K80 Ram & Storage

रेम और स्टोरेज: फोन में आप लोगों को चिप कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगी. इसलिए आप लोग इस फोन में मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. और 128 जीबी स्टोरेज मिलेगी. स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 होगा.

Redmi K80 Multimedia

मल्टीमीडिया: मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर जैसे फीचर्स मिलेंगे. साथ ही रेडमी के कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स फोन में देख सकते हैं. परंतु कंपनी द्वारा एफएम रेडियो का मल्टीमीडिया फीचर्स इस मोबाइल से हटा दिया है. क्योंकि लोग अब अपना सबसे ज्यादा टाइम सोशल मीडिया में व्यतीत करते हैं. और बहुत ही कम लोग एफएम रेडियो को पसंद करते हैं. इसलिए एफएम रेडियो फीचर इस फोन से हटा दिया गया है.

Redmi K80 Camera

कैमरा: फोन में 3 रियर कैमरा दिए गए हैं. जिसमें पहला 64 मेगापिक्सल का वाइड एंगल रियर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा अल्ट्रा वाइड 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं तीसरा माइक्रो विथ आउटो फोकस के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है.

इस फोन के कैमरा सेंसर में Sony IMX800 का इस्तेमाल किया गया है. आप लोग इसके रियर कैमरा में एचडीआर और पैनोरमा जैसे फीचर्स देख सकते हैं. आप लोग इसके रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

इस फोन में डुअल एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा कंपनी द्वारा दी जा रही है. साथ ही इस फोन में आप लोगों को 32 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर पंच होल द्वारा फ्रंट और सेल्फी कैमरा मिलेगा. आप इसके फ्रंट कैमरा से एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Redmi K80 Processor

प्रोसेसर: फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जनरल 3 की लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन को एंड्रॉयड v14 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा बनाया गया है. फोन में आप लोगों को कस्टम यूआई के तौर पर MIUI 15 देखने को मिलेगी. फ़ोन में 3.3 गीगा हर्ट्ज का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है.

Redmi K80 Battery

बैटरी: फोन में एक नॉन रिमूवल मोबाइल बैटरी दी गई है. जो 6500 mah की है. इसे Li-Po Battery द्वारा निर्मित किया गया है. इस फोन में आप लोगों को फास्ट चार्जिंग की सुविधा और वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. इस फ़ोन को आप लोग 120 W के फ़ास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. वही इसे आप लोग 30 वाट के वायरलेस चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: TATA curv: दीपावली में सबसे ज्यादा खरीदेगे लोग TATA की इस कार को, लांच होते ही तहलका मचाया था, जाने कीमत और फीचर

Redmi K80 Price in India

फोन जब लॉन्च होगा तो शुरुआती कीमत 44,990 इस फोन की रखी जाएगी. तो आप लोगों को अपना बजट 44,000 से लेकर 46,000 के बीच में बनाकर रखना है. क्योंकि मोबाइल को दो-तीन कलर में लॉन्च किया जाएगा. इसलिए हर कलर की कीमत अलग-अलग हो सकती है.

Redmi K80 Launch Date in India

इंडियन मार्केट में फोन को 27 दिसंबर 2024 को लांच किया जाएगा. लांच होने से पहले ही इस मोबाइल की खबर ने रेडमी मोबाइल के जो शौकीन है उनके लिए काफी अच्छा माहौल बनाया है. क्योंकि फोन के फीचर्स काफी दमदार दिए गए हैं. इसलिए जो भी रेडमी के फोन से इंटरेस्टेड है, उनके लिए यह काफी बेस्ट फोन है.

Redmi K80 Offer

ऑफर्स का फायदा इंडिया में सबसे ज्यादा उठाया जाता है. इसलिए जो भी व्यक्ति इस रेडमी फोन के शौकीन है, तो उनको यह फोन तब खरीदना है जब फोन लॉन्च हो. क्योंकि उस समय कंपनी द्वारा आपको 5 से 10 परसेंट की छूट दी जाएगी. यह छूट काफी ज्यादा है, इसलिए आप इस छूट का फायदा ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, या फिर इसके शोरूम पर जाकर ले सकते हैं. इसके लिए आप लोगों को उनके कुछ टर्म्स एंड कंडीशन को फॉलो करना होगा. तभी आप लोग इस छूट का लाभ ले सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Redmi K80

Is the Redmi K80 4G or 5G?

Redmi K80 एक 5G फ़ोन है.

Which processor is in the Redmi K80?

Redmi K80 फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जनरल 3 का ओक्टा कोर का जबरजस्त प्रोसेसर यूज किया गया है.

Leave a Comment