Maruti Suzuki Celerio: दीपावली के शुभ अवसर पर ले आये Maruti Suzuki की कम कीमत वाली इस कार को

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है. यह हर महीने सबसे अधिक कार बेचती है. आज के इस आर्टिकल पर हम आपको मारुति सुजुकी की हैचबैक बॉडी टाइप की कार Suzuki Celerio के बारे में बता रहे हैं. इस गाड़ी को इंडिया में 10 नवंबर 2021 को लांच किया गया था. तब से लेकर अब तक इस गाड़ी ने अपने कई वेरिएंट बेच लिए है.

इस गाड़ी में जबरदस्त माइलेज और कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. यदि आप इस दीपावली में कम कीमत में एक बेहतरीन गाड़ी खरीदना चाहते हैं. तो मारुति की Celerio कार आप लोगों के लिए एक बेहतरीन कार हो सकती है. आप लोगों को इस गाड़ी में 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा.

इस गाड़ी में आप लोगों को 998 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलेगा. जिससे 65.71 BHP के साथ 5500 RPM की मैक्सिमम पावर उत्पन्न होगी. वहीं 89 NM के साथ 3500 RPM की मैक्सिमम टौर्क उत्पन्न होगी. इस गाड़ी में बैठने के लिए आप लोगों को 5 सीट मिलेगी. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप ऑटोमेटिक रहेगा. इस गाड़ी का बॉडी टाइप हैचबैक टाइप का रहेगा. आप लोग इस गाड़ी के फ्यूल टैंक को 32 लीटर में फुल करवा सकते हैं.

Maruti Suzuki Celerio Engine and Transmission

इंजन और ट्रांसमिशन: सिलेरियो कार में आप लोगों को K10C का इंजन 998 सीसी के साथ मिलेगा. इस इंजन से 65.71 BHP के साथ 5500 RPM की मैक्सिमम पावर उत्पन्न करता है. वही 89 NM के साथ 3500 RPM की मैक्सिमम टौर्क उत्पन्न होगी. इस गाड़ी में तीन सिलेंडर दिए गए हैं. प्रत्येक सिलेंडर में आप लोगों को चार वाल्वस मिलेंगे. इस गाड़ी में आप लोगों को पांच टॉप स्पीड गियर मिलेंगे. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप ऑटोमेटिक रहेगा.

Maruti Suzuki Celerio Fuel and Breaks

फ्यूल: कंपनी द्वारा इस गाड़ी का फ्यूल टाइप पेट्रोल टाइप का बनाया गया है. यह गाड़ी पेट्रोल से चलने वाली गाड़ी होगी. इस गाड़ी की टंकी को आप लोग 32 लीटर में फुल करवा सकते हैं. इस गाड़ी का माइलेज 26 किलोमीटर प्रति लीटर रहेगा. वहीं यदि आप इसे हाईवे पर चलाते हैं. तो आप लोगों को 20.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा. गाड़ी के फ्रंट ब्रेक में आप लोगों को डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा. वहीं आप लोगों को इसके रियर ब्रेक में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेंगे. इस गाड़ी में 15-15 इंच के एलॉय के जबरदस्त टायर फ्रंट और रियर में लगाए गए है.

Maruti Suzuki Celerio Comfort and Convenience

कम्फर्ट: बैठने के लिए कंपनी द्वारा इस गाड़ी में पांच सीट की व्यवस्था की गई है. इस गाड़ी का वजन 1260 किलोग्राम रहेगा. इस गाड़ी में आप लोगों को पांच डोर मिलेंगे. वहीं कंफर्ट में आप लोगों को इस गाड़ी में पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, हीटर, एयर क्वालिटी कंट्रोल, एसेसरी पावर आउटलेट, जैसे कई कंफर्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Maruti Suzuki Celerio Safety

सेफ्टी: सेफ्टी के तौर पर आप लोगो को गाड़ी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ़्ट अलार्म, पैसेंजर ऐरबेग्स, ड्राईवर एयरबेग, स्पीड अलर्ट, हिल असिस्ट, जैसे कई सेफ्टी फीचर मिलेगे.

Maruti Suzuki Celerio Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट: एंटरटेनमेंट के लिए गाड़ी में आप लोगो को 7 इंच की जबरजस्त टचस्क्रीन दी गई है. जिसमे आप लोग USB पोर्ट को कनेक्ट करके मूवीज, गाने, और भी चीजे चला सकते है. लेकिन आप लोगो को कुछ फीचर इस गाड़ी में देखने को नही मिलेगे. जैसे Radio, Integrated 2DIN Audio, Bluetooth Connectivity.

इसे भी पढ़े: Toyota Raize: बहुत ही जल्द Toyota कम दाम में ला रही नई कॉम्पैक्ट SUV कार, जाने कीमत और फीचर

Maruti Suzuki Celerio Price

दीपावली का त्यौहार आ रहा है ऐसे में बहुत से परिवार होते हैं, जो कार खरीदने के बारे में सोचते हैं. और वह यह भी देखते हैं कि उनको कम कीमत में एक अच्छी कार मिल जाए. तो मारुति सिलेरियो उनके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. इस गाड़ी का शुरुआती प्राइस 5 लख रुपए है. वही इस गाड़ी का टॉप मॉडल का प्राइस 7 लख रुपए है.

ऐसे में जो भी कस्टमर कम कीमत में एक अच्छी गाड़ी खरीदना चाहता है. तो उनके लिए यह गाड़ी काफी बेस्ट है. गाड़ी में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही इस गाड़ी की कीमत भी बहुत ही कम है. आप लोग इस गाड़ी को EMI पर और कैश दोनों तरीके से खरीद सकते है.

Frequently Asked Questions Related to Maruti Suzuki Celerio

Is a Suzuki Celerio a good car?

जी हाँ दोस्तों Suzuki Celerio एक बहतरीन कार है.

क्या सुजुकी सेलेरियो एक अच्छी कार है?

हाँ दोस्तों सुजुकी सेलेरियो एक अच्छी कार है.

Leave a Comment