Tata Tiago: ले आये इस त्यौहार कम कीमत में टाटा की यह कार, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Tata Tiago

टाटा ने बहुत सी गाड़ियां इंडियन मार्केट में लॉन्च की हैं. जिसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ-साथ पेट्रोल और सीएनजी से रिलेटेड भी कई गाड़ियां मार्केट में लांच हुई है. आज के इस आर्टिकल पर हम टाटा टियागो गाड़ी की बात करने वाले हैं.

इस गाड़ी की मार्केट में कीमत 5 लाख से लेकर 9 लाख रुपए तक है. ऐसे में यदि आप लोग इस त्यौहार चार पहिया की गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. तो एक बार टाटा टियागो की गाड़ी पर नजर जरूर डाल ले. यह गाड़ी जब से लांच हुई है, तब से लेकर अब तक इंडियन मार्केट में काफी अच्छा परफॉर्मेंस कर रही है.

लोग इस गाड़ी को खरीदने के लिए आज से ही बुकिंग करना चालू कर दिए हैं. कंपनी ने इस गाड़ी में बहुत से फीचर्स दिए हैं. आप लोगों को इस गाड़ी में 28 किलोग्राम प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज मिलेगा. यह गाड़ी पेट्रोल से चलने वाली गाड़ी है.

आप लोगों को इस गाड़ी में 1199 सीसी का जबरदस्त इंजन मिलेगा. यह गाड़ी 72.41 bhp के साथ 6000 rpm की मैक्सिमम पावर उत्पन्न करेगी. साथ ही 95nm के साथ 3500 rpm की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करेगी. नीचे और भी विस्तार से गाड़ी के बारे में हमने बताया है उसे भी पढ़ ले.

Tata Tiago Engine and Transmission

इंजन और ट्रांसमिशन: गाड़ी में 1199 सीसी का 1.2L Revotron इंजन दिया गया है. यह इंजन 72.41 bhp के साथ 6000 rpm की मैक्सिमम पावर उत्पन्न करता है. वही 95nm के साथ 3500 rpm की मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करता है. इस गाड़ी में तीन सिलेंडर दिए गए हैं. प्रत्येक सिलेंडर में चार वाल्वस दिए गए हैं. इस गाड़ी का ट्रांसमिशन टाइप ऑटोमेटिक है. साथ ही आप लोगों को इस गाड़ी में पांच स्पीड गियर देखने को मिलेंगे.

Tata Tiago Fuel and Breaks

फ्यूल और ब्रेक: टाटा टियागो की यह गाड़ी फ्यूल और सीएनजी दोनों से चलने वाली गाड़ी है. आप लोगों को इस गाड़ी में 28 किलो मीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज मिलेगा. आप लोग इस गाड़ी की टंकी को 35 लिटर्स में फुल करवा सकते हैं. यह गाड़ी bs6 2.0 गाड़ी होगी. इस गाड़ी के टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. गाड़ी के फ्रंट में आप लोग डिस्क ब्रेक देख सकते हैं. वहीं रियर में ड्रम ब्रेक मिलेंगे. गाड़ी में पांच सीट दी गई हैं. साथ ही पांच डोर्स दिए गए है.

Tata Tiago Comfort and Convenience

कम्फर्ट: लोग गाड़ी तो खरीद लेते है, लेकिन कम्फर्ट के बारे में नहीं जानना चाहते है, तो हम आपको बता दे टाटा की इस गाड़ी में आप लोगो को कम्फर्ट के तौर पर Power Steering, Air Conditioner, Heater, Height Adjustable Driver Seat, Automatic Climate Control, Accessory Power Outlet, Vanity Mirror, Adjustable Headrest, KeyLess Entry, Cooled Glovebox, Luggage Hook & Net, Automatic Headlamps, Follow Me Home Headlamps, जैसे कम्फर्ट फीचर देखने को मिलेगे.

Tata Tiago Interior

इंटीरियर: इंटीरियर के तौर पर आप लोगो को इस गाड़ी में Tachometer, Glove Box, देखने को मिलेगा. वही एडिशनल फीचर में आप लोगो को Collapsible Grab Handles, Premium Black & Beige Interiors, Tablet Storage Space in Glove Box, Interior Lamps with Theatre Dimming, Premium Piano Black Finish on Steering Wheel, Magazine Pockets, Digital clock, Distance to Empty & Door Open & Key in Reminder, Trip meter (2 nos.) & Trip average fuel efficiency, Gear shift display, फीचर देखने को मिलेगे.

इसे भी पढ़े: Infinix Hot 50 Pro: जबरजस्त पांडा ग्लास प्रोटेक्शन डिस्प्ले के साथ लांच होने जा रहा Infinix का नया फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

Tata Tiago Safety

सेफ्टी: सेफ्टी फीचर में यह गाडी काफी आगे है, आप लोगो को इस गाड़ी में Anti-lock Braking System (ABS), Central Locking, Driver Airbag, Passenger Airbag, Day & Night Rear View Mirror, Electronic Brakeforce Distribution (EBD), Seat Belt Warning, Tyre Pressure Monitoring System (TPMS), Engine Immobilizer, Electronic Stability Control (ESC), Speed Sensing Auto Door Lock, ISOFIX Child Seat Mounts, जैसे कई सेफ्टी फीचर देखने को मिलेगे.

Tata Tiago Entertainment and Communication

एंटरटेनमेंट के तौर पर इस गाड़ी में आप लोगो को बहुत से फीचर देखने को मिलेगे. आप लोगो को इस गाड़ी में Radio, Integrated 2DIN Audio, Bluetooth Connectivity, Touchscreen, Android Auto, Apple CarPlay, Usb Ports, जैसे फीचर देखने को मिलेगे. साथ ही आप लोगो को इस गाड़ी में फ्रंट और रियर में स्पीकर देखने को मिलेगे.

Tata Tiago Price

इंडियन मार्केट में गाड़ी का प्राइस ₹5,00,000 से 9 लख रुपए है. टाटा टियागो की फर्स्ट मॉडल का प्राइस ₹5,00,000 है. वही इस गाड़ी के टॉप मॉडल का प्राइस ₹9 लख रुपए है. यह दोस्तों आप लोगों के लिए बहुत ही खास बात है, आप लोग कम कीमत में अच्छी गाडी खरीदना चाहते हैं. तो आप लोगों को यह गाड़ी EMI पर भी मिल जाएगी.

इसके लिए आप लोगों को टाटा के शोरूम पर जाना होगा. वहां पर इस गाड़ी के बारे में EMI जान लेनी है. उसके बाद वह आप लोगों को ईएमआई के बारे में बता देंगे. आप लोगों को शुरुआती दौर में 60 से ₹70,000 जमा करने होंगे. उसके बाद हर महीने आपको क़िस्त देनी पड़ेगी. किस्त आपकी एक से दो साल के बीच में रहेगी.

Frequently Asked Questions Related to Tata Tiago

What is the mileage of Tata Tiago petrol 2024?

Tata Tiago petrol 2024 का माइलेज 28 किलोमीटर प्रति लीटर रहेगा.

क्या Tata Tiago CNG से भी चलती है?

हाँ Tata Tiago सीएनजी से भी चलेगी.

Leave a Comment