Realme GT Neo 7: 150 W की सुपरफ़ास्ट चार्जिंग के साथ इंडियन मार्केट में दस्तक देने आ रहा Realme का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Updated On:

Follow Us

रियलमी अपना नया फोन Realme GT Neo 7 को दिसंबर महीने में लॉन्च करने का ऐलान कर चुकी है. यह एक जबरदस्त फोन होगा. इस फोन को एंड्रॉयड v15 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा बनाया गया है. आप लोगों को इस फोन में 3 रियर कैमरा देखने को मिलेंगे. जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. दूसरा 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. और तीसरा 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा.

साथ ही आप लोगों को इसमें एक फ्रंट कैमरा और सेल्फी कैमरा 50 मेगापिक्सल का देखने को मिलेगा. इस फोन की खास बात यह है कि आप लोगों को इस फोन में 150 वाट की जबरदस्त सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ 5050 mah की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जनरल 3.3 गीगाहर्टज का जबरदस्त प्रोसेसर यूज किया गया है. और भी विस्तार से इसके फीचर्स और कीमत के बारे में हमने नीचे बताया तो उनको भी जान लेते हैं.

Realme GT Neo 7 Specifications

फोन को GT Neo 7 मॉडल में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में आप लोग नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही आप लोगों को ड्यूल सिम की स्लॉट मिलेगी. जिसमें आप लोग ड्यूल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फोन Bezel less फोन होगा.

Realme GT Neo 7 Display

फोन की डिस्प्ले का साइज 6.78 इंचेज होगा. जो 1240 * 2772 पिक्सल्स होगा. फोन की डिस्प्ले टच डिस्प्ले होगी. डिस्प्ले का टाइप Color OLED Screen टाइप का होगा. इत्यादि फीचर्स में आप लोगों को इसमें 3000nits Brightness देखने को मिलेगी. डिस्प्ले में पंच हाल नोट जैसी सुविधा होगी.

Realme GT Neo 7 Ram & Storage

फोन में चिप कार्ड स्लॉट आप लोगों को देखने को नहीं मिलेगी. क्योंकि फोन में कंपनी द्वारा 8GB रैम आपको इसमें देखने को मिलेगी. साथ ही स्टोरेज में 256 जीबी देखने को मिलेगी. स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 होगा.

Realme GT Neo 7 Multimedia

मल्टीमीडिया में आप लोगों को इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर इत्यादि मल्टीमीडिया फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही रियलमी के कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स भी आप लोगों को इस फोन में देखने को मिलेंगे. परंतु इस फोन में एफएम रेडियो जैसा फीचर्स आप लोगों को देखने को नहीं मिलेगा.

Realme GT Neo 7 Camera

इस फ़ोन में आप लोगो को तीन रियर कैमरा दिए गए है. जिसमे पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर रियर कैमरा दिया गया है. दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल पर 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं तीसरा माइक्रोस्कोप विथ आउटो फोकस के साथ 2 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है. आप को इसके रियर कैमरा में इत्यादि फीचर्स के तौर पर Photo, beauty, filter, AI scene recognition, street photography, portrait, night scene, 50M, professional, panorama,

super text, AI ID photo, microscope, tilt shift, skin quality detection इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे. आप लोग इसके कैमरा से 1080 पिक्सल की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इसमें डुअल एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा मिलेगी. फोन में आप लोगों को एक फ्रंट और सेल्फी कैमरा 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर विथ स्क्रीन फ्लैशलाइट के साथ देखने को मिलेगा. आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Realme GT Neo 7 Processor

फोन को एंड्रॉयड v15 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा बनाया गया है. इस फोन में आप लोगों को कस्टम यूआई में realme UI 6 देखने को मिलेगी. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 8 जनरल 3 लार्जेस्ट चीपेस्ट का इस्तेमाल किया गया है. आप लोगों को इस फोन में 3.3 गीगाहर्टज का ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा. फोन में ब्राउज़र की सुविधा आप लोगों को मिलेगी.

Realme GT Neo 7 Battery

इस फोन में आप लोगों को एक नॉन रिमूवल बैटरी मिलेगी. जिसे आप लोग 150 वाट के सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं. बैटरी का साइज 5050 mah रहेगा. जो लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित रहेगा. साथ ही आप लोगों को इस फोन में 5 वाट की रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा मिलेगी.

इसे भी पढ़े: MG Windsor EV: मार्केट में हो चुकी है इलेक्ट्रिक व्हीकल सिंगल चार्ज में चलेगी 331 किलोमीटर, जाने कीमत और फीचर

Realme GT Neo 7 Price in India

खबरों के मुताबिक इस फोन को इंडियन मार्केट में 50,000 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में जो भी व्यक्ति इस फोन को खरीदने के इच्छुक हैं. तो उनको अपना बजट बनाकर चलना है. जैसे ही यह फोन लॉन्च होता है. तो उन लोगों को ऑनलाइन बुक कर देना है. या फिर इसके शोरूम से जाकर इस फोन को ले लेना है.

Realme GT Neo 7 Launch Date in India

फोन को 9 दिसंबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. लांच होने से पहले ही इस फोन में काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया है. इसके बेहतरीन फीचर्स जबरदस्त लुक्स इस फोन को कस्टमर के लिए काफी अच्छे हैं. कस्टमर भी इस फोन को लेने के लिए इस डेट का इंतजार कर रहे है. जैसे ही फोन इस डेट को लॉन्च होता है, तो उन्हें इस फोन को खरीद लेना है.

Realme GT Neo 7 Offer

ऑफर्स के मामले में हर कंपनी सबसे ऊपर रहती है. ऐसे में Realme ने भी अपने कस्टमरों के लिए कुछ ना कुछ ऑफर लेकर आती है. जब यह फोन लॉन्च होगा, तो आप लोगों को 5 से 10% की छूट इस फोन में देखने को मिलेगी.

Frequently Asked Questions Related to Realme GT Neo 7

Realme GT Neo 7 launch date in India?

Realme GT Neo 7 फोन को 9 दिसंबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा

Realme GT Neo 7 price in India?

खबरों के मुताबिक Realme GT Neo 7 फोन को इंडियन मार्केट में 50,000 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जाएगा.

Leave a Comment