Vivo X200 Pro : 200MG का जबरजस्त कैमरा और 6000 MAH की दमदार बैटरी के साथ लांच होने जा रहा विवो का यह फ़ोन, जाने कीमत और फीचर

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Vivo X200 Pro

विवो अपना नया फोन 200 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ मार्केट के अंदर कुछ ही दिनों के अंदर लॉन्च करेगा. वही इसमें आप लोगों को 6000 mah की दमदार बैटरी देखने को मिलेगी. साथ ही इस फोन में कंपनी ने 16GB की रैम साथ ही आप लोगों को स्टोरेज के टाइप पर 512 gb की रैम दी जाएगी. वहीं इस फोन में 9400 का Dimensity का जबरदस्त ऑक्टा कोर का प्रोसेसर यूज किया गया है.

साथ ही इस फोन की कीमत भी काफी बेस्ट है. इस फोन की कीमत इंडियन मार्केट में 95000 शुरुआती दौर में होगी. विवो के द्वारा बनाया गया यह फोन काफी जबरदस्त है. इस फोन में आप लोगों को बहुत से फीचर्स देखने को मिलेंगे. नीचे हमने विस्तार पूर्वक इसके सारे फीचर्स को आपको बताया है.

Vivo X200 Pro Specifications

वीवो फोन की बैटरी काफी दमदार आती है. बहुत से लोग वीवो फोन की बैटरी को देखते हुए भी फोन को लेते हैं. तो यह आप लोगों के लिए खुशखबरी है. इस फोन में आप लोगों को 6000 mah की जबरदस्त बैटरी मिलेगी. साथ ही इस फोन को 13 नवंबर 2024 को लॉन्च करने का ऐलान कंपनी द्वारा किया गया है. इस फोन को X200 Pro मॉडल के रूप में मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में आप लोग ड्यूल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फोन एक Bezel less फोन है.

Vivo X200 Pro Display

इस फोन में आप लोगों को Color LTPO AMOLED Screen टाइप की डिस्प्ले देखने को मिलेगी. यह एक टच डिस्प्ले होगी. जिसका साइज 6.7 इंचेज, 1260 * 2780 पिक्सल्स, व 120 हर्ट्ज होगी. इस फोन में डिस्प्ले में आप लोगों को HDR10+, 6000 nits जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही यह एक Curved डिस्प्ले होगी. साथ ही आप लोगों को इस फोन में पंच हाल जैसे Notch की सुविधा मिलेगी.

Vivo X200 Pro Ram & Storage

इस फोन में स्टोरेज का टाइप UFS 4.0 है. कंपनी द्वारा इस फोन में काफी बेस्ट रेम दी गई है. इस फोन में आप लोगों को 16GB की रैम देखने को मिलेगी. साथ ही एक्सपेंडेबल रेम भी इस फ़ोन में दी गई है. आप लोग इसकी रैम को 16GB से एक्स्ट्रा भी बढ़ा सकते हैं. स्टोरेज में आप लोगों को 512 gb की स्टोरेज रेम है.

Vivo X200 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोगों को कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. कुछ कंपनी के ऐप्स भी हो सकते हैं. कुछ कंपनी द्वारा प्रोवाइड किए गए एप्लीकेशंस भी हो सकते हैं. साथ ही आप लोगों को इत्यादि मल्टीमीडिया में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर, जैसे यह मल्टीमीडिया कंफर्म आप लोगों को देखने को मिलेंगे. वहीं आपको हम अवगत करा देना चाहते हैं. इस फोन में आप लोगों को एफएम रेडियो जैसे मल्टीमीडिया देखने को नहीं मिलेंगे.

Vivo X200 Pro Camera

विवो के इस फोन में आप लोग 200 मेगापिक्सल का रियर कैमरा जो की Periscope Telephoto कैमरा है. वहीं दूसरा रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल का मैंन दिया गया है. वही तीसरा रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड विद आउटो फोकस के साथ दिया गया है. साथ ही इस फोन के कैमरा में आप लोगों को इत्यादि फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे Snapshot, Night, Portrait, Photo, Video, High Resolution, Pano, Ultra HD Document, Slo-Mo, Long Exposure, Timelapse, Supermoon, Astro, Landscape & Architectural, Pro, Food, Live Photo,

Cinematic Portrait, ZEISS APO Certified Telephoto Camera, ZEISS Multifocal Portrait, 100x Digital Zoom, इत्यादि. वही आप लोग इस फोन के रियर कैमरा से 1080 पिक्सल्स की 4K एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इसकी फ्लैशलाइट में एलईडी फ्लैशलाइट दी गई है. फ्रंट कैमरा आप लोगों को 50 मेगापिक्सल का मिलेगा, जो वाइड एंगल पर विथ फ्लैश स्क्रीन के साथ दिया गया है. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Vivo X200 Pro Processor

इस फोन को एंड्रॉयड v15 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा कंपनी ने बनाया है. साथ ही इसमें जो कस्टम यूआई का यूज किया गया है. वह Funtouch OS 15 कस्टम यूआई है. आप लोगों को इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9400 की लार्जेस्ट चीपेस्ट देखने को मिलेगी. साथ ही इस फोन में आप लोगों को ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा. जीपीओ में आप लोगों को Immortalis-G720 MC12 देखने को मिलेगा. आप लोग इसमें ब्राउज़र इस्तेमाल कर सकते हैं. परंतु इसमें जावा की सुविधा नहीं दी गई है.

Vivo X200 Pro Battery

कंपनी ने बहुत ही जबरदस्त फोन में बैटरी दी है. आप इसकी बैटरी को 120 वाट के जबरदस्त चार्जिंग के फास्ट चार्जर से चार्ज कर सकते हैं. कंपनी ने इस फोन में 6000 mah की जबरदस्त बैटरी Li-ion बैटरी द्वारा निर्मित बैटरी दी है. साथ ही आप लोग इस फोन की बैटरी को वायरलेस चार्जिंग से भी चार्ज कर सकते हैं. आप लोग 65 वाट के वायरलेस फ्लैश चार्ज के साथ इस बैटरी को चार्ज कर सकते हैं. इसमें एक नॉन रिमूवल बैटरी है.

इसे भी पढ़े: New Maruti Alto K10: 998 CC के जबरजस्त इंजन के साथ मार्केट में लांच करेगी Maruti अपनी नई New Maruti Alto K10 को, जाने फीचर और कीमत

Vivo X200 Pro Price in India

अब बात करते हैं कीमत की तो विवो अपने फोन को जब भी लॉन्च करती है. तो उसकी कीमत में कुछ ना कुछ अंतर जरूर देखने को मिलता है. वह फीचर्स के हिसाब से और क्वालिटी के हिसाब से अपने प्रोडक्ट की वैल्यू प्राइस रखती है. वही इस फोन में आप लोगों काफी जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल रहे हैं. इसलिए कंपनी ने इस फोन की जो वैल्यू रखी है. वह 95,000 है. हां लांच होने के बाद शायद इस फोन में कुछ वैल्यू बढ़ भी सकती है, कुछ वैल्यू घट भी सकती है.

Vivo X200 Pro Launch Date in India

फोन काफी बेस्ट क्वालिटी का है. फोन के फीचर्स बहुत ही जबरदस्त दिए गए हैं. जबरदस्त प्रोसेसर दिया गया है. बेहतरीन कैमरा दिया गया है. यह फोन आप लोगों के लिए बेस्ट फोन हो सकता है. यदि आपका बजट इतना बन रहा है. तो आप इस फ़ोन को खरीद सकते है. इस फोन को 13 नवंबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

Vivo X200 Pro Offer

ऑफर्स कंपनी द्वारा चलाए जाते हैं. जब भी कोई फोन लॉन्च होता है. विवो भी अपने इस फोन में 5 से 10% की छूट दे सकता है. लांच होने के समय आप लोगों को उसी वक्त इस ऑफर का फायदा लेना है. क्योंकि बाद में यह ऑफर बंद भी हो सकते हैं.

Frequently Asked Questions Related to Vivo X200 Pro

What is the price of vivo X200 pro in India?

vivo X200 pro का प्राइस इंडिया में 95,000 रूपए शुरुआत में रखा जायेगा.

vivo X200 pro Launch date in india?

vivo X200 pro को 13 नवंबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

Leave a Comment