Huawei Mate 70 Pro: दमदार प्रोसेसर और जबरजस्त कैमरे के साथ मार्केट में धमाका मचाने आ रहा मोबाइल का यह फोन जाने फीचर्स और कीमत

By Deepak Raj

Published On:

Follow Us
Huawei Mate 70 Pro

हुआवेई कंपनी का जबरदस्त प्रोसेसर और बेहतरीन कैमरा के साथ इंडियन मार्केट में Huawei Mate 70 Pro दस्तक देने वाला है. दोस्तों हम आपको अवगत करा देना चाहते हैं, कि हुआवेई कंपनी एक चीनी कंपनी है. इस कंपनी ने इंडियन मार्केट में 2016 में कदम रखा था. तब से लेकर अब तक इस कंपनी ने इंडियन मार्केट में काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया है. और लोग इनके मोबाइल्स को काफी पसंद कर रहे हैं.

Huawei Mate 70 Pro फोन को कंपनी ने 29 दिसंबर 2024 को लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस फोन में आप लोगों को ऑक्टा कोर का दमदार प्रोसेसर देखने को मिलेगा. साथ ही आप लोगों को इस फोन में Hongmeng OS v5.0 का ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा. और इस फोन में आप लोगों को तीन रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल के देखने को मिलेंगे. साथ ही आप लोगो को इस फोन का बैक लुक और फ्रंट लुक काफी बेस्ट मिलने वाला है. तो ऐसे में जिन भी लोगों का बजट 80 से 90000 के बीच में है. तो वह इस फोन को खरीद सकते हैं. चलिए जानते हैं इस फोन के फीचर्स इत्यादि जानकारी को.

Huawei Mate 70 Pro Specifications

फोन को ऐआई फीचर्स द्वारा निर्मित किया गया है. इस फोन में आप लोगों को Bezel less सुविधा देखने को मिल सकती है. इस फोन को कंपनी ने 17 प्रो मॉडल के रूप में मार्केट में लॉन्च करने का ऐलान किया है. साथ ही इस फोन में आप लोगों को ड्यूल सिम की सुविधा देखने को मिल जाएगी. ड्यूल सिम में आप लोग नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन को कंपनी द्वारा 29 दिसंबर 2024 को लॉन्च करने का ऐलान किया गया है.

Huawei Mate 70 Pro Display

कंपनी ने फोन की डिस्प्ले को Color OLED Screen टाइप का बनाया है. इस फोन में आप लोगों को टच की सुविधा मिल सकती है. आप लोग इस फोन में 380Hz के टच सैंपलिंग रेट की सुविधा मिलेगी. इस फोन की डिस्प्ले का साइज 6.8 इंच है, जो 1212 * 2616 पिक्सल्स है, जिसे 144Hz के साथ तैयार किया गया है.इस फोन में गिलास की बात की जाए, तो आप लोगों को इस फोन में Huawei Kunlun Glass 3 का गिलास मिलेगा. डिस्प्ले में इत्यादि फीचर्स की बात की जाए तो आप लोगों में इत्यादि फीचर के तौर पर 2440 Hz high frequency PWM dimming जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं आप लोगों को इस फोन में पंच हाल जैसी सुविधा भी देखने को मिलेगी.

Huawei Mate 70 Pro Ram & Storage

कंपनी ने फोन को 12gb रैम के साथ बनाया है. साथ ही आप लोगों को इस फोन में 256 gb की स्टोरेज देखने को मिलेगी. वहीं इस फोन में चिप कार्ड की बात करें तो आप लोग 256 gb की हाइब्रिड स्लॉट के चिप कार्ड का इस्तेमाल इसमें कर सकते हैं.

Huawei Mate 70 Pro Multimedia

मल्टीमीडिया के तौर पर आप लोग इस फोन में ईमेल, म्यूजिक, वीडियो, डॉक्यूमेंट रीडर इत्यादि फीचर्स को देख सकते हैं. लेकिन आप लोगों को इस फ़ोन में एक फीचर्स की कमी मिलेगी, वह है एफएम रेडियो. कंपनी ने इस फोन में एफएम रेडियो की सुविधा नहीं दी है.

Huawei Mate 70 Pro Camera

कंपनी ने इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए हैं, जिसमें पहला 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल पर कैमरा दिया गया है. वहीं दूसरा Telephoto का 50 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है. वहीं तीसरा कैमरा अल्ट्रा वाइड विद ऑटो फोकस के साथ 50 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया है.

इस फोन के कैमरा में panorama, HDR जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. आप लोग इस फोन से 720 और 1080 पिक्सल्स की एचडी 4K में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. वही आप लोगों को इसमें फ्लैश एलइडी की सुविधा मिलेगी. साथ ही इसके फ्रंट कैमरा में पंच होल 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एक कैमरा दिया गया है. आप लोग इसके फ्रंट कैमरा से 1080 पिक्सल्स की फुल एचडी 4K में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

Huawei Mate 70 Pro Processor

कंपनी ने इस फोन को Hongmeng OS v5.0 ऑप्टिकल सिस्टम द्वारा तैयार किया है. साथ ही इस फोन में आप लोगों को ऑक्टा कोर का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा. इस फोन में ब्राउज़र जैसी सुविधा उपलब्ध है. परंतु इसमें आप लोगों को जावा सुविधा देखने को नहीं मिलेगी.

Huawei Mate 70 Pro Battery

कंपनी ने इस फोन में एक नॉन रिमूवल बैटरी का इस्तेमाल किया है. जो की अत्यधिक मोबाइल्स वाले इस समय यूज कर रहे हैं. आप लोगों को इस फोन में 5000 mah की जबरदस्त बैटरी लाइपो बैट्री द्वारा निर्मित मिल सकती है. आप लोग इसकी बैटरी को 100 वाट की सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज कर सकते हैं.

साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है. जिसमें आप लोग 50 वाट के वायरलेस चार्जिंग से इस फोन को चार्ज कर सकते हैं. साथ ही आप लोगों में इसमें रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा मिलेगी. रिवर्स चार्जिंग के साथ-साथ आप लोगों को रिवर्स वायरलेस चार्जिंग की सुविधा इस फोन में आप लोगों को मिलेगी.

इसे भी पढ़े: Hyundai Venue Facelift: जल्द ही इंडियन मार्केट में तहलका मचाने आ रही Hyundai की न्यू वेरियंट कार Hyundai Venue Facelift, जाने फीचर और कीमत

Huawei Mate 70 Pro Price in India

कंपनी ने इस फोन को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. साथ ही इसकी कीमत भी अनुमानित बताई जा रही है वह 80000 से 90000 के बीच हो सकती है. ऐसे में जो भी व्यक्ति इस फोन को लेना चाहते हैं तो वह अपना बजट बनाकर चले, जैसे ही यह फोन लॉन्च होता है तो आप लोग इसको बुक कर सकते हैं.

Huawei Mate 70 Pro Launch Date in India

हुआवेई कंपनी द्वारा इस फोन को 29 दिसंबर 2024 को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. लांच होने के बाद इस फोन को खरीदने के लिए काफी कस्टमर लाइन लगाए हुए हैं. तो हम आपको बता देना चाहते हैं कि आप लोगों को इस फोन को लांच होने से पहले ही बुक कर लेना है. क्योंकि इंडियन मार्केट में इस फोन को काफी पसंद किया जा रहा है. तो ऐसे में आप लोग इसके फीचर्स और क्वालिटीज को ऊपर पढ़ लिए हो.

Huawei Mate 70 Pro Offer

ऑफर्स के मामले में हर कंपनी बहुत ही आगे रहती है. तो हुआवेई कंपनी भी ऑफर्स के मामले में काफी आगे है. वह अपने इस फोन में 5 से 10 परसेंट की छूट दे सकती है. साथ ही आप लोगों को इस फोन को खरीदने पर कुछ गिफ्ट्स भी आप लोगों को कंपनी द्वारा प्रदान किए जाएंगे. इसके लिए आप लोगों को इस फोन को इसके शोरूम से जाकर खरीदना होगा.

Frequently Asked Questions Related to Huawei Mate 70 Pro

What is the price of Mate 70 Pro in India?

Mate 70 Pro का प्राइस इंडिया में 80000 से 90000 के बीच हो सकता है.

Is Huawei Mate 70 Pro available in India?

फ़िलहाल अभी Huawei Mate 70 Pro इंडिया में अवेलेबल नहीं है. लेकिन बहुत ही जल्द यह फ़ोन इंडिया में लांच हो जायेगा.

क्या Huawei Mate 70 Pro eSIM को सपोर्ट करता है?

हाँ Huawei Mate 70 Pro eSIM को सपोर्ट करता है.

Leave a Comment